हलाला और बहुविवाह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने वाली उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की महिला पर बीच सड़क एसिड अटैक का मामला सामने आया है। पीड़ित की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें बुलंदशहर में भर्ती किया गया है। महिला ने अपने देवर पर अटैक का आरोप लगाया है। पुलिस जांच में जुट गई है। घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है।

दिल्ली के ओखला की निवासी शबनम रानी का विवाह अगौता के जौलीगढ़ में मुजम्मिल से हुआ था। कुछ समय पहले पति ने उन्हें तलाक-ए-बिद्दत (एक बार में तीन तलाक) दे दिया था और हलाला और बहुविवाह के लिए दवाब बनाने लगा। शबनम का आरोप है कि पति अपने भाई से हलाला करवाकर उसे अपनाना चाहता था। मगर शबनम ने हलाला मंजूर नहीं किया जिससे उस पर अत्याचार बढ़ गए।

शबनम ने हलाला और बहुविवाह को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। यह मामला मीडिया की सुर्खियों में आया। गुरुवार को डिप्टी गंज में शबनम रानी पर एसिड अटैक किया गया। इससे शबनम झुलस गई। शबनम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। महिला ने अपने देवर पर एसिड अटैक का आरोप लगाया है।