BREAKING NEWS

विवादों में घिरे राज ठाकरे ने रद्द किया अयोध्या दौरा, BJP सांसद बृजभूषण ने दी थी मनसे प्रमुख को चेतावनी! ◾सिद्धू को जाना होगा जेल, सरेंडर से राहत वाली मांग पर SC ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾विजय पताका के बावजूद आज हम अधीर और बेचैन, क्योंकि..., जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं से बोले मोदी◾World Corona : 52.39 करोड़ हुए कोविड के मामले, 11.43 अरब लोगों का हो चुका है टीकाकरण ◾बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने ज्ञानवापी पर दी प्रतिक्रिया, बोले- मुसलमानों ने किया आंदोलन तो...◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,259 नए केस, 191.96 करोड़ दी जा चुकी है वैक्सीन ◾पिता के खिलाफ CBI की कार्रवाई से भड़कीं लालू की बेटी, जांच एजेंसी को बताया 'बेशर्म तोता'◾भर्ती घोटाला मामले में लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, बिहार से लेकर दिल्ली तक CBI ने 17 ठिकानों पर मारी रेड ◾MP : दलित युवक की बारात पर किया था पथराव, अब शिवराज सरकार ने घर पर चलाया बुलडोजर ◾सामना में शिवसेना का तंज, चीन द्वारा कब्जाई जमीन पर भगवान शिव, ताज महल में ढूंढ रहे हैं भक्त ◾ज्ञानवापी : जुमे की नमाज में कम से कम शामिल हों लोग, मस्जिद कमेटी की अपील◾J&K : जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सुरंग का एक हिस्सा गिरा, 10 फंसे, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन ◾UP : 27 महीने बाद जेल से बाहर आए आजम खान, अखिलेश यादव ने Tweet कर किया स्वागत◾कृष्ण जन्मभूमि मामला : Court मस्जिद हटाने का अनुरोध करने वाली याचिका पर करेगी विचार ◾आज का राशिफल ( 20 मई 2022) ◾RCB vs GT ( IPL 2022 ) : कोहली के बल्ले से निकली आरसीबी की जीत और प्लेऑफ की उम्मीद◾पंजाब में कांग्रेस को पड़ी दोहरी मार : सिद्धू को एक साल की सजा, जाखड़ ने थामा भाजपा का दामन◾भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन बनीं विश्व चैंपियन , PM मोदी ने दी बधाई ◾ इंडोनेशिया के ऐलान से भारत को राहत, जल्द ही कम हो सकते हैं खाने के तेल के दाम◾ अदालत में दाखिल याचिका को लेकर भड़के ओवैसी, बोले- मुसलमानों के खिलाफ अविश्वास पैदा करने की हो रही कोशिश◾

यूपी के चुनावी दंगल में AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, सभी मुस्लिम चेहरे को तरजीह, देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश के विधानससभा चुनाव के नजदीक आते ही सभी दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। तो वहीं, सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), सपा समेत सभी दल जीत का परचम लहराने के लिए जी तोड़ कोशिश में लग गए है। जनता को लुभाने के लिए सभी पार्टियां बड़े-बड़े वादे कर रही है। शनिवार को जहां यूपी चुनाव को लेकर सत्ताधारी भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए 105 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया।  

पहली सूची में सभी मुस्लिम चेहरे को जगह दी है 

इसी बीच उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने आज पहली सूची जारी कर दी है। रविवार को एआईएमआईएम ने 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। अहम बात ये है कि जिन 9 उम्मीदवार के नाम की घोषणा पार्टी ने की है उनमें सभी मुस्लिम चेहरे को जगह दी है। 


सभी वर्गों के उम्मीदवार होंगे, बोले प्रदेश अध्यक्ष  

वहीं एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया कि यूपी में कुल 100 सीटों पर उनकी पार्टी ने टिकट देने का ऐलान किया है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि उनकी पार्टी गैर मुस्लिमों को भी चुनावी मैदान में उतारने जा रही है। इनमें ब्राह्मण, कायस्थ, दलित, पिछड़े सभी वर्गों के उम्मीदवार होंगे। 

एआईएमआईएम ने इन सीट से उतारे उम्मीदवार 

एआईएमआईएम की तरफ से जो पहली लिस्ट जारी की गई है उसमें डॉ महताब को लोनी (गाजियाबाद), फुरकान चौधरी को गढ़ मुक्तेश्वर (हापुड़), हाजी आरिफ को धौलोना (हापुड़), रफत खान को सिवाल खास (मेरठ), जीशान आलम को सरधाना (मेरठ), तस्लीम अहम को किठोर (मेरठ), अमजद अली को बेहट (सहारनपुर), शाहीन रजा खान को बरेली-124 (बरेली) मरगूब हसन को सहारनपुर देहात (सहारनपुर) विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है।

टीकाकरण अभियान का एक साल पूरा, नड्डा बोले- असंभव कार्य को संभव किया और दुनिया ने देश की सराहना की