उत्तर प्रदेश के आगरा में पैराशूट न खुलने से एक एयरफोर्स के एक जवान की मृत्यु हो गयी। जिलाधिकारी एन जी रविकुमार ने शुक्रवार को यहां बताया कि एयरफोर्स 11वीं रेजीमेंट में तैनात जवान हरदीप सिंह(28) ने गुरूवार दोपहर एक बजे अपने अन्य 34 जवानों के साथ एयरफोर्स से उड़न भरी। मलपुरा ड्रॉपिंग जोन के आसमान पर आने के बाद एक पंक्ति में जवानों ने आठ हजार फीट से छलांग लगाई। छलांग के बाद हरदीप सिंह का संतुलन बिगड़ने लगा।

मुख्य पैराशूट के बाद रिजर्व को खोल लिया। यह बाएं हाथ में फंस गया। कोशिशों के बाद भी यह न निकला और हरदीप ड्रॉपिंग जोन के बदले आलू के खेत में गिरे। घायल हरदीप सिंह को लेकर मिलिट्री अस्पताल में ले जाया गया। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जवान के हाथ में रिजर्व पैराशूट फंस गया था। पंजाब राज्य के पटियाला निवासी हरदीप सिंह पैरा जंपर थे। पिछले दिनों वह नियमित जंप करने के लिए इंडियन एयरफोर्स स्थित पैराशूट ट्रेनिंग स्कूल (पीटीएस) आये थे। उनके सिर पर हेलमेट लगा हुआ था लेकिन आठ हजार फीट की ऊंचाई से गिरने से उनको गंभीर चोट आई थी। यही उनकी मौत का कारण बनी।