BREAKING NEWS

भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾

उत्तर प्रदेश

अजय कुमार लल्लू ने संभाली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की कमान

 288

उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाशियें पर टिकी कांग्रेस के बुनियादी ढांचे को मजबूती देने के संकल्प के साथ कुशीनगर में तमकुईराज के विधायक अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाल ली। अपने गृहनगर कुशीनगर से रोडवेज की बस में सवार होकर लखनऊ पहुंचे श्री लल्लू का इस्तकबाल कांग्रेसियों ने जोशीले अंदाज में किया।

 पालीटेक्निक चौराहे पर बड़ तादाद में कार्यकर्ता और समर्थक उनके स्वागत के लिये मौजूद थे। जमीनी नेता की छवि को बरकरार रखते हुये कांग्रेसी नेता ने प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण करने से पहले हजरतगंज स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर कांग्रेस विधानमंडल दल की नवनियुक्त नेता अराधना मिश्रा मोना भी मौजूद थी। बाद में उन्होने मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस के दफ्तर जाकर पदभार ग्रहण किया। 

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत समारोह में पूर्व अध्यक्ष राजबब्बर की गैर मौजूदगी कांग्रेसियों को अखरी हालांकि इस मौके पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी पी एल पुनिया समेत कई जानीमानी हस्तियां मौजूद थी। 

श्री लल्लू ने कहा कि पार्टी की मजबूती के हरसंभव उपाय किये जायेंगे। वह पार्टी के साधारण कार्यकर्ता है और उनके लिये पार्टी का हित सर्वोपरि है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के दिशानिर्देशों का अक्षरश: पालन किया जायेगा। पार्टी में अनुशासन को बरकरार रखते हुये जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद बनाये रखना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। 

गौरतलब है कि पिछली सात अक्टूबर को राजबब्बर की जगह प्रदेश की कमान अजय कुमार लल्लू को सौंपी गयी थी जबकि आराधना मिश्रा‘मोना’को अजय कुमार की जगह विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया था। इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश इकाई को भी नया रूप दिया है। इसमें चार उपाध्यक्ष, 12 महासचिव और 24 सचिवों को शामिल किया गया है। 

कुशीनगर की तमकुईराज विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले लल्लू को महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता है।