समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षा के टॉपर्स छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देकर सम्मानित किया। अखिलेश ने इस मौके पर भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, हम उत्तर प्रदेश के टॉपर्स को लैपटॉप बांटने का अपना वादा पूरा कर रहे हैं। हम भाजपा को याद दिलाना चाहते है कि उन्होंने अपने संकल्प पत्र में यूपी बोर्ड के छात्रों को लैपटाप वितरण और मुफ्त डाटा का किया वादा पूरा नहीं किया। प्रदेश की भाजपा सरकार में लैपटाप के लिए धन का आवंटन भी नहीं किया गया। प्रदेश सरकार की यह वादाखिलाफी छात्र नौजवान विरोधी कृत्य है।

उन्होंने इंटरमीडिएट और हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं कीर्ति सिंह, अरिशा पाठक, सोनम यादव, बलबीर यादव, सौम्या सिंह, अलमास एवं अदिति को लैपटाप देकर सम्मानित किया और उन्हें शुभकामनायें दी। अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने जो वादे किए थे, वह उसे भूल चुकी है। सत्ता पाकर उसमें अहंकार भी आ गया है। किसानों, नौजवानों, गरीबों, श्रमिकों और व्यापारियों के हितों की भाजपा सरकार में बुरी तरह से अनदेखी हुई है। जनता इतनी क्षुब्ध और आक्रोशित है कि 2019 में अपने वादे भूलने वाली भाजपा को वह भूल जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा धोखेबाज पार्टी है। उसने किसानों, नौजवानों और छात्रों को धोखा दिया है। बडे़ पैमाने पर नौजवान बेरोजगार हो रहे हैं। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं हो रहा है। बिजली की बढ़ी दरों और गन्ना मूल्यों का बकाया भुगतान न होने के कारण बागपत में धरना दे रहे एक किसान की मौत हो गई।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।