BREAKING NEWS

PM मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन◾पीएम मोदी का दुनिया में भी बज रहा डंका, सबसे लोकप्रिय नेता बने, बाइडेन और बोरिस को छोड़ा पीछे◾India Corona Update : साढ़े 3 लाख से ज्यादा नए मामले, 703 मरीजों की मौत, 20 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस ◾World Corona update: कोविड संक्रमण के नए मामलों में इजाफा जारी, अब तक 34 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित◾पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट, 500 इमारतें हुई खाक, अब तक 17 लोगों की मौत◾देश के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश का अनुमान◾5 साल तक के बच्चों को मास्क पहनना चाहिए या नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश◾PM मोदी ने जगन्नाथ के साथ भारतीय सहयोग से मॉरीशस में बनी सामाजिक आवास परियोजना का किया उद्घाटन ◾गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस ने किया केंद्र का घेराव, कहा- नौकरियां देने का वादा महज जुमला... ◾प्रधानमंत्री मोदी कल सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी ◾कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा - अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा◾जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, शोपियां से गिरफ्तार हुआ लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू◾

अखिलेश का तीखा हमला- 'UP को योगी सरकार नहीं, योग्य सरकार चाहिए', अंधेरे में है देश का भविष्य

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि झूठे वादों और प्रचार माध्यमों के जरिये उत्तर प्रदेश में सरकार चलाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जनता वोटों से कुचलने को तैयार बैठी है।अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश को योग्य सरकार चाहिए, योगी सरकार नहीं। सपा मुख्यालय में रविवार को यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा, कर्मचारी संयुक्त परिषद के नेता हरिकिशोर तिवारी, मुजफ्फरनगर के पूर्व सांसद कादिर राणा और उनके समर्थकों को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई।

योगी सरकार ने एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का वादा जनता से किया मगर नतीजा सिफर है

अखिलेश ने रविवार को कहा कि जनता ने भाजपा पर भरोसा जता कर दो बार लोकसभा और 2017 में यूपी में सरकार बनाने में मदद की मगर उसकी अपेक्षाओं पर कुठाराघात किया गया। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डालर बनाने का वादा किया था जबकि यूपी में योगी सरकार ने एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का वादा जनता से किया मगर नतीजा अभी भी सिफर है।

महंगाई पर नियंत्रण पाने का वादा भी कोरा कागज साबित हुआ

उन्होने कहा कि महंगाई पर नियंत्रण पाने का वादा भी कोरा कागज साबित हुआ। आज सुबह की चाय से लेकर रात का खाना तक कई गुना महंगा हो चुका है। तमाम गरीब मजदूर आज भुखमरी की कगार पर हैं। पेट्रोल,डीजल,खाद्य तेल, दालों के दाम आसमान छू रहे हैं। ग्लोबल इंडेक्स में हमारा देश पाकिस्तान,नेपाल और बांग्लादेश से भी पीछे चला गया है। कुपोषण में उत्तर प्रदेश पूरे देश में अव्वल है। यह सब भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण हुआ है।

देश का भविष्य अंधेरे में है, यह सरकार सिर्फ नारों विज्ञापनो में अच्छी लगती है

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार कहती है कि वह गरीब जनता को बड़े पैमाने पर गेहू चावल दे रही है लेकिन इससे लोगों का पेट नही भर पा रहा है। सपा सरकार के कार्यकाल में शुरू की गयी अक्षय पात्र योजना सिर्फ लखनऊ में सीमति होकर रह गयी है। बच्चों की पढाई चौपट है। पढाई का कोई इंतजाम नहीं है। नौजवानो को रोजगार नहीं है। देश का भविष्य अंधेरे में है। यह सरकार सिर्फ नारों विज्ञापनो में अच्छी लगती है। यहां सिर्फ प्रचार में नौकरी मिलती है। सरकार कहती है कि उसके एक लाख रोजगार और नौकरी दी है। अगर ऐसा है तो सरकार नौकरी रोजगार पाने वालों की सूची सार्वजनिक करे।

किसान अपने हक की मांग करता है तो उसे टायरों से कुचल दिया जाता है

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान अपने हक की मांग करता है तो उसे टायरों से कुचल दिया जाता है। आम जनता का पेट भरना और उनके तन पर वस्त्र देने का काम किसान कर रहा है। वास्तव में वह देश की अर्थव्यवस्था का पोषक है मगर उसे आतंकवादी, मवाली कहा जा रहा है। अब तक गन्ने का बकाया भुगतान भी नही किया गया है। यादव ने कहा, ''ये मिलावट वाले, झूठ बोलने वाले, धुआं उड़ाने वाले और टायर चढ़ाने वाले लोग हैं और जनता इनसे बहुत नाराज है, प्रदेश को योग्य सरकार चाहिए, योगी सरकार नहीं। ''

सरकार महंगी बिजली देने का दावा कर रही है जबकि लोगों को त्योहार अंधेरे में मनाने पड़े

उन्होने कहा कि यह सरकार महंगी बिजली देने का दावा कर रही है जबकि लोगों को त्योहार अंधेरे में मनाने पड़े। अगर सही समय पर कोयले का इंतजाम किया होता तो लोगों को त्योहार पर भी बिजली मिल जाती। भाजपा सरकार सिर्फ नाम बदलना, रंग बदलना,नेम प्लेट बदलना,होर्डिंग लगवाना,गंगा जल झिड़कवाना,कार पलटवाना, गड्ढों की जगह जेब भरना जानती है। इसका वश चले तो थर्मल प्लांट का नाम बदल कर कमल प्लांट करवा दे।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का ट्वीट, 'दक्षिण एशिया में काम कर रहा है इस्लामवादी एजेंडा'