BREAKING NEWS

नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को साहस, राष्ट्रभक्ति एवं बलिदान के लिए प्रेरित करेगी - अमित शाह ◾PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना - महान व्यक्तित्वों के योगदान को मिटाने का हुआ प्रयास , अब देश गलतियों को कर रहा है ठीक◾भारत ने नेताजी की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, राष्ट्र ने योगदान को किया याद ◾CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना - सपा ने हज हाउस बनवाया, हमने कैलाश मानसरोवर भवन◾SA vs IND : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा◾असमः गणतंत्र दिवस पर उल्फा(आई) का बंद नहीं, सीएम सरमा ने किया स्वागत◾पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई ◾अखिलेश के राज में बिजली ही नहीं आती थी, आज वो फ्री बिजली देने की बात कर रहे हैंः सीएम योगी ◾नेताजी जयंती : PM मोदी ने किया सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण, सम्मान में कही ये बात ◾दिल्ली : बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 9 हजार से अधिक मामलें, इतने मरीजों की हुई मौत ◾पीएम की सुरक्षा चूक को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर ◾ 10 मार्च को अखिलेश यादव कहेंगे- ईवीएम बेवफा है: अनुराग ठाकुर◾SC एवं ST की बदौलत हम न सिर्फ चुनाव जीतेंगे बल्कि यूपी में सरकार भी बनायेंगेः चंद्रशेखर ◾ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हुए दूसरी बार कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट◾UP: एक और विधायक ने छोड़ा BJP का साथ, बताई यह वजह..., जानें अब तक किन नेताओं ने दिया इस्तीफा ◾नकवी ने मोदी और योगी को बताया 'एम-वाई' फैक्टर, कहा- 3B 'बलवाई, बाहुबली, बेईमानी’ का 'ब्रदरहुड' बेचैन ◾ भाजपा के सहयोगी अपना दल सोनेलाल ने किया मुस्लिम उम्मीदवार का एलान,आजम खान के बेटे के खिलाफ ठोकेंगे ताल◾दिल्ली : गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में तैनात हुए 27 हजार से अधिक जवान, कमिश्नर ने दी जानकारी ◾हिंदुओं को जलसे की इजाजत दी तो..विवादित बोल पर बवाल, सिद्धू के सलाहकार मुस्तफा ने धर्म विशेष के खिलाफ उगला जहर ◾बेरोजगारी पर राहुल ने किया केंद्र का घेराव, कहा- सरकार कर रही पूंजीपतियों का विकास, सिर्फ ‘हमारे दो’... ◾

अखिलेश का तंज- अपना चुनाव चिन्ह बदलकर 'बुलडोजर' रख ले सरकार, इस बार BJP का UP से जाना तय

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगले साल उत्तर प्रदेश की सत्ता हासिल करने के बाद उनकी सरकार पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के पैतृक गांव आगरा के बटेश्वर में विश्वविद्यालय और अस्पताल का निर्माण करायेगी।

BJP सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है कि इनके पास बुलडोजर है

उन्होंने कहा कि सरकार को अपना चुनाव चिन्ह बुलडोजर रख लेना चाहिए। ये सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है कि इनके पास बुलडोजर है। अभी बुलडोजर इधर चल रहा है स्टेयरिंग घूम जाएगा तो बुलडोजर किधर चलेगा? पार्टी मुख्यालय पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता एवं कार्यकर्ताओं को सपा में शामिल करने के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये यादव ने मंगलवार को कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार के काम को पिछले साढ़े चार सालों में अपना नाम दे रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने नेताओं को भी सम्मान नहीं दिया है।

भाजपा सरकार ने विकास के बड़े बड़े वादे किये थे लेकिन आज भी बटेश्वर उपेक्षा का शिकार

इसका प्रत्यक्ष उदाहरण आगरा का बटेश्वर है जहां भाजपा सरकार ने विकास के बड़े बड़े वादे किये थे लेकिन आज भी बटेश्वर उपेक्षा का शिकार है। सपा सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में बटेश्वर में मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया, साइकिल पथ बनवाये और उनकी पार्टी अगले साल यूपी की सत्ता संभालने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री के पैतृक गांव में विश्वविद्यालय और अस्पताल का निर्माण करायेगी और गांव को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम करेगी।

वादा खिलाफी और झूठ बोलने में माहिर भाजपा ने सिर्फ रंग और नाम बदले हैं

उन्होंने कहा कि वादा खिलाफी और झूठ बोलने में माहिर ने अपने कार्यकाल में भाजपा ने सिर्फ रंग और नाम बदले हैं। उसे विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बजाय झूठ बोलने का प्रशिक्षण केंद्र बनवाना चाहिये। अपने कार्यकाल के दौरान योगी सरकार ने सिर्फ समाजवादी सरकार के कामों को अपना नाम दिया है। हद तो तब हो गयी जब यह सरकार विदेशों में हुये विकास की तस्वीरों को भी चुरा कर अपना नाम देने की कोशिश कर रही है।

राम मंदिर और विकास के नाम पर सैकड़ों सालों से निवास कर रहे गरीबों के घर तोड़ दिये गये

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर और विकास के नाम पर सैकड़ों सालों से निवास कर रहे गरीबों के घर तोड़ दिये गये। उनके परिवार आज सड़क पर है। सरकार के इशारे पर गरीबों के घरों में बुलडोजर चलाने वाले अधिकारियों की सूची उनके पास है। उन अधिकारियों के पास मनमानी के लिये सिर्फ चार पांच महीने बचे है। सपा सरकार बनने के बाद उन पर कार्रवाई तय है जबकि गरीबों के उजड़े घरों को फिर से बसाया जायेगा और उनका सम्मान लौटाया जायेगा।

जो मुख्यमंत्री गरीबों के बदन से निकलने वाली दुर्गंध से परहेज करता हो, वह उनका भला कैसे कर सकता है

उन्होंने कहा कि कुशीनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अपने दौरे में गरीब बच्चों से मुलाकात की थी। उनके दौरे से पहले गरीबों को स्थानीय प्रशासन ने साबुन और शैम्पू बंटवाये थे। ऐसा इसलिये किया गया कि बच्चों के शरीर से बदबू न आये। जो मुख्यमंत्री गरीबों के बदन से निकलने वाली दुर्गंध से परहेज करता हो, वह उनका भला कैसे कर सकता है।

भ्रष्टाचार से किसान और आम जनता त्रस्त है और वह भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का मन बना चुकी है

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के सफाये की तैयारी पूरी का जा चुकी है। मंहगाई, बेरोजगारी,अपराध और भ्रष्टाचार से किसान और आम जनता त्रस्त है और वह भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का मन बना चुकी है। भाजपा सरकार को इसका आभास हो चुका है, इसीलिये सरकार के मुखिया की भाषा बदल गयी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनसीआरबी के डाटा का अध्ययन कर पता करना चाहिये कि यूपी के टॉप 10 अपराधी कौन है। सबको पता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद पर लगे मुकदमों को वापस लिया है।

PM का तंज- 2017 से पहले 'माफियाओं' के हाथ में था UP का शासन, लेकिन आज ऐसे तत्व हैं सलाखों के पीछे