लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में शुरू हुई ‘अक्षय पात्र योजना’ का श्रेय लेने का आरोप लगाया। अखिलेश ने ट्वीट किया, ”सपा के समय लखनऊ से शुरू हुई और उत्तर प्रदेश में अन्य जगह प्रस्तावित अक्षयपात्र योजना का श्रेय लेने के लिये बड़े—बड़े लोग आ रहे हैं।

अगर यह योजना उनकी अपनी है तो वह अपने प्रधान संसदीय क्षेत्र (वाराणसी) में इसका आयोजन क्यों नहीं कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, ”ये दूसरों की थाली पर अपना हक जमाने वाले लोग हैं।” मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में वंचित वर्ग के बच्चों को भोजन परोसा जिसमें से एक संस्था की ओर से परोसी गई 3अरबवीं थाली थी।

इस अवसर पर मोदी ने कहा, ‘‘अब बदली परिस्थितियों में पोषकता के साथ, पर्याप्त और अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन बच्चों को मिले, यह सुनिश्चित किया जा रहा है। इस काम में अक्षय पात्र से जुड़े आप सभी लोग, खाना बनाने वालों से लेकर खाना पहुंचाने और परोसने वालों तक, काम में जुटे सभी व्यक्ति देश की मदद कर रहे हैं।’’