BREAKING NEWS

लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾दिल्ली : पटेल नगर से आप विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन◾केंद्र सरकार ने जारी किया राज्यों का जीएसटी मुआवजा, दिए 36,400 करोड़ रुपये◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,932 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 77 हजार के पार, अकेले मुंबई में 44 हजार से ज्यादा केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आजम खां से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव दोपहर लखनऊ से सीतापुर जिला कारागार पहुंचे और रामपुर के सांसद आजम खां, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और विधायक पत्नी तंजीन फातमा से मुलाकात की। अखिलेश यादव के साथ विधान पार्षद आनंद भदौरिया, विधायक नरेंद, वर्मा समेत कुछ अन्य नेता भी थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के सांसद से उनके बैरक में जाकर मुलाकात की। दोनो के बीच काफी देर तक गुफ्तगू हुयी। उन्होने सपा सांसद को परिवार संग जेल भेजे जाने की घटना को राजनीतिक साजिश करार दिया। 

गौरतलब है कि रामपुर की एक अदालत ने बुधवार को सपा सांसद,उनके बेटे अब्दुल्ला और पत्नी तंजीन फातमा को फर्जी जन्म प्रमाणपत्र के मामले में दो मार्च तक के लिये जेल भेज दिया था जहां से उन्हे सुरक्षा कारणों के चलते सीतापुर जेल भेज दिया गया। 

इससे पहले अखिलेश यादव का श्री खां से रामपुर जेल में मिलने का कार्यक्रम था और इसके लिये उन्होने बरेली तक के लिये एक निजी विमान भी बुक करा लिया था जहां से उन्हे कार द्वारा रामपुर जाना था लेकिन आज सुबह सपा सांसद को सीतापुर जेल भेजे जाने की सूचना पर उन्होने अपना पूर्व निर्धारत कार्यक्रम निरस्त कर दिया और सीतापुर जाने के लिये निकल पडे। 

इस बीच सीतापुर जेल अधीक्षक डी सी मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि सपा सांसद और उनके पुत्र अब्दुल्ला को जेल परिसर में कड़ सुरक्षा के बीच रखा गया है जबकि श्रीमती तंजीम फातिमा को महिला बैरक में जगह दी गयी है। 

आरोप है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में अब्दुल्ला आजम ने नामाकंन से समय फर्जी जन्म प्रमाणपत्र का इस्तेमाल किया था। पिछले सोमवार को रामपुर के अपर जिला जज धीरेन्द, कुमार ने खां परिवार की अग्रिम जमानत याचिका नामंजूर कर दी थी और उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने के साथ उनकी संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। याचिका नामंजूर होने के बाद आजम खां ने परिवार के सदस्यों के साथ बुधवार अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था जिसके बाद उन्हे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 

रामपुर के भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने तीन जनवरी 2019 को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि अब्दुल्ला आजम ने दो जन्म प्रमाणपत्र का इस्तेमाल कर धोखाधड़ की। इस सिलसिले में पुलिस ने पिछले साल अप्रैल में आरोपपत्र अदालत में प्रेषित किया जिसमें कहा गया कि आजम के पुत्र दो पासपोर्ट और कई पैन कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। एक जन्म प्रमाणपत्र रामपुर नगर निगम ने जारी किया है जिसमें जन्म की तारीख एक जनवरी 1993 है जबकि दूसरे जन्म प्रमाणपत्र में उनका जन्म 30 सितम्बर 1990 में लखनऊ में दर्शाया गया है। 

एक मामला आजम खां और उनकी पत्नी तंजीन फातमा के खिलाफ है जिन्होने अब्दुल्ला के दूसरे जन्म प्रमाणपत्र के हलफनामा पर दस्तखत किये हैं। श्री खां रामपुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते है जबकि उनकी पत्नी रामपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं।

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद योगी सरकार हुई अलर्ट, सीमा से सटे जिलों पर खास निगरानी