BREAKING NEWS

'MCD में भी केजरीवाल, अच्छे होंगे 5 साल' रिजल्ट से पहले AAP दफ्तर में आए नए पोस्टर◾Delhi MCD Elections : दिल्ली में 15 साल राज करने वाली शीला की हुई थी हार, अब भाजपा के साथ भी होगा ऐसा ? ◾संसद के शीतकालीन सत्र का आज से होगा आगाज, कई मुद्दों को लेकर सरकार को निशाना बनाएगा विपक्ष◾AAP को मिलने वाली हैं 180 से ज्यादा सीटें, जीत की ओर इशारा कर रहे हैं एग्जिट पोल : सौरभ भारद्वाज◾MCD रिजल्ट : शुरुआती रुझानों में BJP और AAP में कड़ा मुकाबला, कौन बनेगा दिल्ली का बॉस◾आज का राशिफल (07 दिसंबर 2022)◾Delhi MCD Election Result : एमसीडी में फिर आएगी BJP या AAP करेगी चमत्कार?, 250 वार्डों का परिणाम आज, 42 सेंटर्स पर होगी मतगणना◾MCD चुनाव : एग्जिट पोल में आप की जीत के अनुमान के बाद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी बधाई◾Morocco vs Spain (FIFA World Cup 2022) : स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में हराकर मोरक्को पहली बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में◾दिल्ली शराब नीति मामला : 11 दिसंबर को कविता से पूछताछ करेगी CBI◾MP Borewell Incident : एमपी के बैतूल में 8 साल का बच्चा बोरवेल में गिरा, बचाव अभियान जारी◾भारत अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष के जश्न को आगे बढ़ाएगा - PM मोदी◾गुजरात में भी विफल मीम-भीम गठजोड़, सर्वे ने सभी को चौंकाया, भाजपा को सबसे आगे दिखाया ◾Tamil Nadu: सीएम स्टालिन ने कहा- उत्तर भारत के पेरियार हैं अंबेडकर◾UP News: सपा विधायक अतुल प्रधान ने किया सदन की कार्यवाही का फेसबुक पर सीधा प्रसारण, हुई कार्रवाई◾संसद में मचेगा घमासान! विपक्ष की महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी◾Uttarakhand: अदालत का अहम फैसला- पत्नी का गला घोंटकर मारने वाले पति को आजीवन कारावास दिया ◾Gold Rate Today Price: दिन के खत्म होते ही सोने में भारी चमक, 118 रूपये दर्ज की गई बढ़ोत्तरी◾UP News: विधानसभा का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित◾UP News: योगी आदित्यनाथ ने कहा- देश में सर्वश्रेष्ठ मानकों पर कार्य कर रहा है उप्र का होमगार्ड विभाग◾

CM योगी के शपथ पर अखिलेश यादव बोले- नई सरकार के लिए मेरी बधाई, 2.0 सरकार जनता के हित में फैसले ले पाएंगी ?

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार की बन चुकी हैं। और इस राज्य के लिए योगी ही उपयोगी हैं। हालांकि कई दिनों से भाजपा सरकार गठन को लेकर अहम चर्च कर रही थी। लेकिन कल योगी जी को भाजपा विधायक दल का नेता बनाया गया था और आज के दिन यानि शुक्रवार को योगी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली हैं। इस समारोह में योगी जी ने फोन करके अखिलेश यादव को भी बुलाया था लेकिन कुछ परिस्थितियों के चलते अखिलेश जी इस शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाए । हालांकि, अखिलेश यादव ने योगी जी को बधाई भी दी और इसके बाद उन्होंने कटाक्ष करना भी शुरू कर दिया ।
अखिलेश यादव ने ट्वीट करके दी बधाई


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्राव को सरकार के शपथ ग्रहण के बाद ट्वीट कर कहा कि 'नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है। शपथ सिर्फ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए।'
 2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने पहली बार शपथ ली थी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक , 2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने पहली बार शपथ ली थी तो अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह यादव के साथ समारोह में पहुंचे थे। इस बार भी अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, मायावती, सोनिया गांधी समेत सभी बड़े विपक्षी नेताओं को न्योता दिया गया था। हालांकि, कोई भी बड़ा विपक्षी नेता शपथ ग्रहण समारोह में नजर नहीं आया।
योगी अदित्यनाथ ने प्रदेश के तीनों मुख्यमंत्रीयों को दिया था निमत्रंण
भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव को फोन कर अपने मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया था। तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को आमंत्रण पत्र भी भेजे गए थे, लेकिन वे नहीं पहुंचे।
अटल बिहारी मैदान में आयोजित हुआ था यह समारोह
सूत्रों के मुताबिक यह पता चला है कि अखिलेश ने यह साफ कर दिया था कि वह योगी जी के शपथ समारोह में नहीं जा पाएंगे हालांकि योगी अदित्यनाथ ने फौन करके उन्हे पूर्ण रूप से निमत्रंण दिया था यह समारोह लखनऊ में अटल बिहारी मैदान में आयोजित किया गया था।