BREAKING NEWS

अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾

उत्तर प्रदेश

गेस्ट हाउस कांड केस वापस लेने का अखिलेश यादव ने मायावती का जताया आभार

 akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती द्वारा गेस्ट हाउस कांड में मुलायम सिंह यादव पर दर्ज किए गए केस को वापस लेने पर उनका आभार जताया है। उन्होंने कहा कि यह फैसला स्वागत योग्य है। ज्ञात हो कि सपा-बसपा गठबंधन के बाद अखिलेश यादव ने बसपा मुखिया से गेस्ट हाउस कांड में मुलायम सिंह के खिलाफ दर्ज कराया गया मुकदमा वापस लेने का आग्रह किया था। 

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर सपा कार्यालय में नोटबंदी के दौरान पैदा हुए बच्चे खजांची का केक काटकर जन्मदिन मनाया और उसे शुभकामनाएं दी। खजांची का जन्म नोटबंदी के दौरान बैंक में लगी लाइन के बीच हुआ था। इस दौरान अखिलेश ने मोदी सरकार पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से न तो आतंकवाद रुका न भ्रष्टाचार, अलबत्ता अर्थव्यवस्था चौपट है। 

अखिलेश ने कहा, "नोटबंदी से व्यापार बर्बाद हो गए हैं। युवाओं की नौकरियां चली गई हैं। कहा तो गया था कि आतंकवाद और नक्सलवाद खत्म हो जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। लेकिन सरकार लगातार लोगों का ध्यान बंटाने का काम कर रही है।" उन्होंने कहा, "लोगों के दुख और तकलीफें देखकर हम कह सकते हैं कि लोग इस सरकार से छुटकारा पाना चाहते हैं और उप्र में 2022 में सपा की सरकार बनेगी। लोग परेशान हैं, उनके पास काम नहीं है और जानवर किसानों की फसलें बर्बाद कर रहे हैं।" 

सपा नेता बोले- भाजपा के लोग ही योगी को मुख्यमंत्री पद पर नहीं देखना चाहते

सपा मुखिया ने यूपीपीसीएल में हुए पीएफ घोटाले पर कहा, "सरकार को बताना चाहिए कि कर्मचारियों का पैसा कब-कब निवेश किया गया। सरकार बताए कि वह किसको बचाने का प्रयास कर रही है। ऊर्जा मंत्री को हटाया जाना चाहिए, लेकिन वह तो अब तक अपनी कुर्सी पर बैठे हुए हैं।" 

पूर्व कैबिनेट मंत्री कमला कान्त गौतम ने शुक्रवार को सपा का दामन थाम लिया। गौतम 36 साल बसपा में रहे। उन्होंने बसपा छोड़कर बहुजन उत्थान पार्टी बनाई थी। इस पार्टी का सपा में विलय कर दिया गया है। कमला कांत ने कहा, "2022 में अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे।" 

इसी तरह कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व विधायक रामजगराम समेत कई बसपा व भाजपा नेताओं ने सपा की सदस्यता ली है। इस दौरान अखिलेश ने 'नोटबंदी एक मानव निर्मित त्रासदी' पुस्तक का विमोचन भी किया। इस पुस्तक को दीपक कुमार पाण्डेय ने लिखा है।