BREAKING NEWS

स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोना का कहर जारी, अब तक 53448 लोगों की मौत, करीब 1015191 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित◾देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के तेजी से बढ़ने का सिलसिला जारी, भारत में मौत का आंकड़ा 60 के पार◾

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार को बताया आपदा प्रबंधन में फेल

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी को आपदा प्रबन्धन में पूरी तरह असफल बताया और आज कहा कि लगातार हो रही बारिश से राज्य सरकार जान माल की रक्षा करने में असफल साबित हुई है। अखिलेश यादव ने यहां जारी बयान में कहा कि बीजेपी राज में जनता को सिवाय तबाही और परेशानी के कुछ हासिल होने वाला नहीं है। 

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त और त्रस्त है। नदियां उफान पर हैं। खेत, गांव, मकान सब जलमग्न हैं। अब तक एक सैंकड़ों मौतें हो चुकी हैं। सरकारी संवेदनहीनता के कारण कई जिलों में बाढ़ में फंसे लोगों तक न तो राहत पहुंच रही है और नहीं बचाव कार्य हो रहे हैं। आदमी ही नहीं पशुओं की जान भी खतरे में है। 

UP और बिहार में भारी बारिश से हाहाकार, दोनों राज्यों में अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि प्रदेश में पहली बार बारिश हुई है। शासन-प्रशासन को सतर्कता बरतते हुए पहले ही आपदा प्रबंधन की तैयारी कर लेना चाहिए था, लेकिन सरकार इसमें असफल साबित हुई है। सरकार का ध्यान तो समाज को बांटने, नफरत फैलाने और किसी भी तरह वोट बटोरने में रहता है। 

बारिश में बदहाली का आलम यह है कि लखीमपुर खीरी में पेड़ गिरने से मंत्री तक रास्ते में फंस चुके हैं। रायबरेली में जलभराव से एनटीपीसी के प्लांट की एक यूनिट बंद हो गई जिससे विद्युत संकट हो गया।