BREAKING NEWS

राष्ट्रपति चुनाव : शिअद व जजपा करेंगी मुर्मू का समर्थन ◾ Presidential Election 2022: द्रौपदी मुर्मू सर्वसम्मति की उम्मीदवार हो सकती थीं, CM ममता का बड़ा बयान◾ GST collection: जून में 56% उछला जीएसटी संग्रह, मार्च 2022 के बाद से लगातार चौथा महीना है जब कलेक्शन इतना अधिक◾उप्र : नोएडा में अवैध कोरियाई रेस्तरां का भंडाफोड़, भारी मात्रा में शराब बरामद, दो गिरफ्तार◾ यूक्रेन -रूस युद्ध : ओदेसा में रूस के मिसाइल हमले में 19 लोगों की मौत◾ Punjab: क्या पंजाब लोक कांग्रेस का बीजेपी में होगा विलय? कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द कर सकते हैं बड़ा ऐलान ◾राहुल गांधी का भाजपा पर तीखा प्रहार, बोले- देश में ‘‘गुस्से और नफरत" का बनाया माहौल◾ भारत ने पाकिस्तान से हिरासत में रखे कैदियों को रिहा करने को कहा◾ PM Modi News: प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की फोन पर बात, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा◾ राजस्थान : कन्हैयालाल के कत्ल के बाद एक्शन में गहलोत प्रशासन, भड़काऊ बयान देने वाला मौलवी गिरफ्तार ◾उपराष्ट्रपति चुनाव में भी चौंका सकती हैं भाजपा, पूर्वोत्तर से हो सकता हैं राजग का उम्मीदवार ◾Prophet Remarks Row: नूपुर शर्मा को बचा रही BJP... मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी क्यों? ओवैसी हमलवार ◾Yair Lapid: यैर लैपिड बने इजराइल के नए प्रधानमंत्री, PM मोदी ने बधाई देते हुए कहा- दोनों देश पूर्ण राजनयिक...◾नूपुर शर्मा को लेकर जो टिप्पणी की है उसको देखते हुए सत्तारूढ दल का सिर शर्म से झुकना चाहिए : कांग्रेस ◾ शिंदे के कदम से कमजोर नहीं होगी पार्टी, जहां ठाकरे-वहीं शिवसेना : संजय राउत ◾Maharashtra News: सत्ता पलटने के बाद ठाकरे का छलका दर्द! बोले- 2019 में अमित शाह मान जाते तो.... ◾जीएसटी ने कारोबारी सुगमता बढ़ाने में योगदान दियाः प्रधानमंत्री◾ वादे पर रहते तो आज BJP का होता मुख्यमंत्री, इस्तीफा देने के बाद उद्धव का शिंदे और भाजपा पर बड़ा हमला◾उदयपुर हत्याकांड : सीसीटीवी कैमरा फुटेज से हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा, गला रेत बाइक से भागे थे आरोपी ◾ पैगंबर मोहम्मद टिप्पणी मामले में नूपुर शर्मा पर कोर्ट ने की कड़ी टिप्पणी ◾

UP चुनाव: BJP को एक और झटका, लापता विधायक शाक्य ने स्वामी के साथ SP में शामिल होने का बनाया मन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सियासत में कई बड़े बदलाव होते नजर आ रहे हैं, स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में इस्तीफों की झड़ी लग गई है। इस बार उत्तर प्रदेश के औरैया जिले की बिधूना सीट से भाजपा विधायक विनय शाक्य ने पार्टी को झटका दिया है। बता दें कि बीते दिन विनय शाक्य के परिवार ने उनके लापता होने की बात कही थी, जिसके बाद विधायक का बयान सामने आया है। 

विनय शाक्य ने स्वामी प्रसाद के साथ सपा में शामिल होने का बनाया मन 

विनय शाक्य ने लापता या अपहरण की बात को गलत बताया और कहा कि वह स्वामी प्रसाद के साथ समाजवादी पार्टी (सपा) में जाने का मन बना चुके हैं। वहीं बता दें कि अब तक स्वामी प्रसाद ने भी पूरी तरह से साफ नहीं किया है कि वह सपा में जा रहे हैं। वहीं विनय के लापता होने की खबरों पर भी विराम लग गया है, विधायक 2018 में पड़े ब्रेन स्ट्रोक के वजह से ठीक से बोल पाने की स्थिति में नहीं है लेकिन इशारों ही इशारों में उन्होने खुद के ठीक होने  का संकेत दिया।

विधायक को नहीं है कोई खतरा 

विनय शाक्य की मां द्रौपदी देवी ने कहा कि उनके विधायक बेटे का ना तो अपहरण किया गया है और ना ही उनको बंधक बना कर रखा गया है। विधायक के छोटे भाई देवेश शाक्य की पत्नी सपना ने भी सफाई दी कि विधायक अपने परिवार के साथ पूरी तरह से सुरक्षित है। उनको किसी तरह का कोई भी खतरा नहीं है। वहीं औरैया के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने विधायक विनय शाक्य के लापता होने के दावे को निराधार और गलत बताते हुए कहा कि शाक्य इटावा स्थित अपने आवास पर हैं और वह बिल्कुल ठीक हैं।

विनय शाक्य की बेटी ने लगाया था अपहरण का आरोप 

कथित रूप से विधायक विनय शाक्य की बेटी रिया का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके चाचा देवेश शाक्य और दादी उनके पिता को लखनऊ लेकर चले गए हैं और वह कहां और किस हाल में हैं इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने वीडियो में कहा कि उनके पिता को एक मई 2018 को ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था, जिसके बाद उन्हें लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके पिता ना तो स्पष्ट तरीके से बातचीत कर सकते हैं और ऑपरेशन होने के बाद उनकी सोचने समझने की शक्ति भी कम हो गई है।

विनय शाक्य को जबरन में SP में किया जा रहा शामिल 

वीडियो में आरोप लगाया गया हम लोग क्षेत्र में भाजपा के लिए काम कर रहे हैं क्योंकि चुनाव नजदीक हैं। इसी बीच हमारे चाचा देवेश शाक्य और हमारी दादी मेरे पिताजी को लखनऊ लेकर चले गए हैं। इस समय मेरे पिताजी की स्थिति ठीक नहीं है। वह कहां हैं, किस हालत में हैं, हमें कोई जानकारी नहीं है। मैं सरकार से मांग करती हूं कि हमारे पिताजी का तत्काल पता लगाकर हम परिवारी जनों से उन्हें मिलवाया जाए।

पुलिस अधीक्षक ने विधायक के अपहरण के आरोपों को बताया गलत 

इस बीच, औरैया के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने विधायक विनय शाक्य के लापता होने की आरोपों को गलत करार दिया और कहा कि यह मामला पारिवारिक विवाद से प्रेरित है। वर्मा ने दावा किया कि उनकी खुद विधायक से वीडियो कॉल पर बातचीत हुई है। वह इस वक्त इटावा जिले की शांति कॉलोनी स्थित अपने मकान में अपनी मां के साथ हैं। उनके साथ पुलिस उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी भी मौजूद हैं।

मनीष तिवारी ने CM चन्नी और सिद्धू पर साधा निशाना, बोले- पंजाब को गंभीर लोगों की जरूरत