BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

उत्तर प्रदेश

आतंकी हमले के मद्देनजर विवादित श्रीरामजन्मभूमि समेत समूचे अयोध्या में हाई अलर्ट

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट कर दिया गया है। अधिकृत सूत्रों ने शनिवार को बताया कि अयोध्या में संभावित आतंकी हमले के मद्देनजर विवादित श्रीरामजन्मभूमि समेत समूचे अयोध्या को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

अयोध्या के चारों तरफ लगे बैरियर पर कड़ी निगरानी के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है। शहर में आने वाले ट्रेनों, बसों की सघन तलाशी भी की जा रही है। होटल, लॉज एवं गेस्ट हाउस पर नजर रखी जा रही है। 

अयोध्या में वर्ष 2005 में हुए आतंकी हमले के मामले में अदालत का फैसला 18 जून को सुनाये जाने वाला है जिसके चलते अयोध्या समेत विभिन्न जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। पांच जून 2005 को अयोध्या में फिदायीन हमले को सुरक्षा बलों ने नाकाम करते हुये पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया था। इस मामले में जम्मू-कश्मीर के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। 

इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अपने 18 सांसदों के साथ रविवार सुबह दस बजे रामलला का दर्शन करेंगे। पुलिस इस बात का भी ख्याल रख रही है कि लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल न बने, इसलिये सार्वजनिक तौर पर इस तरह की सूचना से इंकार कर रही है। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्रशासन का कोई आतंकी इनपुट नहीं मिला है, फिर भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

 

उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा सुरक्षा विवादित श्रीरामजन्मभूमि, प्रसिद्ध हनुमानगढ़ मंदिर, कनक भवन मंदिर और नागेश्वरनाथ मंदिर पर तथा उसके आसपास पर रखी जा रही है।