BREAKING NEWS

अनुपम खेर ने ट्विटर पर दिया नसीरुद्दीन शाह को जवाब, कहा - कुछ पदार्थों के सेवन का नतीजा है यह बयान◾अगले दस दिन में देश में 5,000 और शाहीन बाग होंगे : आजाद ◾पुरुष घर पर रजाई में सो रहे, महिलाएं चौराहे पर : सीएए विरोध पर बोले योगी आदित्यनाथ ◾मौत की सजा पाने वाले दोषियों को सात दिन में फांसी देने के लिये केन्द्र पहुंचा न्यायालय◾नेताजी जयंती को लेकर भाजपा में उत्साह नहीं, पोते चंद्र कुमार हैरान !◾गणतंत्र दिवस परेड में गुरु नानक के साथ जयपुर के परकोटा और गुजरात की बावड़ी की झलक◾राहुल 30 जनवरी को वायनाड में करेंगे सीएए विरोधी रैली◾CAA के समर्थन में नड्डा करेंगे आगरा में रैली◾दिल्ली कांग्रेस के कई नेता आम आदमी पार्टी में शामिल◾केजरीवाल ने भाजपा,कांग्रेस समर्थकों से भी मांगे वोट◾मानवयुक्त अंतरिक्ष मिशन से पहले इसरो, महिला रोबोट ‘‘व्योममित्र’’ को अंतरिक्ष की सैर कराएगा◾रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- जो मुस्लिम भारत का नागरिक है, उसे कोई छू नहीं पाएगा◾TOP 20 NEWS 22 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾एटलस साइकिल की मालकिन नताशा कपूर ने खुदकुशी की, पंखे से लटका मिला शव◾एलआईसी को नुकसान पहुंचाकर करोड़ों लोगों के भविष्य को जोखिम में डाल रही है मोदी सरकार : राहुल गांधी ◾ममता ने अमित शाह से CAA की धाराओं पर मांगा स्पष्टीकरण, केन्द्र पर झूठ फैलाने का लगाया आरोप ◾CAA-NRC पर ओवैसी ने अमित शाह को दी बहस की चुनौती, कहा- ममता, राहुल और अखिलेश से क्यों, किसी दाढ़ी वाले से कीजिए◾कांग्रेस को अपना नाम बदल कर मुस्लिम लीग कांग्रेस रख लेना चाहिए : संबित पात्रा◾दिल्ली चुनाव : बादली में अरविंद केजरीवाल ने किया रोड शो, बोले- परिवार के बड़े बेटे की तरह किया काम◾पाकिस्तान और अमेरिका भी धर्मशासित देश है, केवल हम ही धर्मनिरपेक्ष : राजनाथ सिंह ◾

बकरीद पर आजम खान ने रामपुरवासियों को लिखा भावुक पत्र, कही ये बातें

समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता व रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। वह कई दिनों से रामपुर से दूरी बनाएं हुए हैं। बकरीद के मौके पर भी उनके आज यहां पहुंचने की उम्मीद कम है। इसीलिए उन्होंने शहर के लोगों को भावुकता भरा पत्र लिखा है। 

सासंद आजम खां के खिलाफ एक महीने में जमीन कब्जाने के कई मुकदमे दायर किए जा चुके हैं। प्रशासन उन्हें भूमाफिया भी घोषित कर चुका है। आजम खुद भी सवा माह से रामपुर नहीं आए हैं। अब ईद से पहले उन्होंने शहर के लोगों और जौहर विश्वविद्यालय के बच्चों को संबोधित करते हुए खत लिखा है। उनका यह खत सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है। 

'तुम सब पर और हालात पर है मेरी नजर'


उन्होंने लिखा, "तुम सब पर और हालात पर मेरी नजर है। मजहब, धर्म और जात इस इदारे (यूनिवर्सिटी) की पहचान नहीं है, इसका मकसद सबको प्यार और सबसे प्यार करना है। इस गांठ को मजबूती से गिरह बंद कर लेना, जिंदगी के बाकी सफर में भी यह काम आएगी। नफरतों के सौदागर इसी के रास्ते मुल्क की तबाही का इंतजाम कर रहे हैं, सबको इससे होशियार रहना होगा।" 

अपने संदेश में आजम खां ने कहा, "मेरी बात सुनो, अजीजों आपके दिलो दिमाग में बहुत सारे सवालात होंगे लेकिन मेरा जवाब बस इतना है कि जो लोग समझते हैं सब कुछ मिट जाएगा, वो सही हो सकते हैं लेकिन एक इतिहास लिख गया, एक तारीख कायम हो गई है कि हड्डी-गोश्त से बना हुआ एक इंसान, गली का बाशिंदा हुकूमतों की मुखालफतों के बावजूद एक अजीम उल शान इदारा यूनिवर्सिटी और नौनिहालों के लिए अच्छे हाई क्लासेज स्कूल्स कायम करने में कामयाब हो सका।" 

तूफान गुजर चुका होगा, लहरें दम तोड़ चुकी होंगी, फिर सुबह होगी 


उन्होंने कहा कि हम जल्द सब एक साथ होंगे, जब तक जिएंगे जिंदगी की चुनौतियों से जूझते रहेंगे मगर हार नहीं मानेंगे, क्योंकि अपनी मंजिल के बारे में हमें मालूम है और उसे हासिल करना है। उन्होंने आगे लिखा है, फिर सुबह होगी, तूफान गुजर चुका होगा, लहरें दम तोड़ चुकी होंगी और जहाज सूरज की किरणों के साथ अपनी मंजिल की तरफ गामजन हो जाएगा। 

जरा अपनी नजरों से देखो तो मैंने जब इस यूनिवर्सिटी का संग ए बुनियाद रखवाया था तो तुम्हे क्या संदेश दिया था, आसमान छूती हुई मजबूत शमां तुम्हारे इरादों की हमेशा नुमाइंदगी करती रहेगी जाओ वहां जा कर उसे सैल्यूट करो। इसके अलावा भी आजम खां ने अपने संदेश में बहुत सी बातें लिखी हैं। 

आजम को तभी गिरफ्तार करेंगे जब वह जांच में दोषी पाए जाएंगे : पुलिस अधीक्षक

ज्ञात हो कि पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने कहा है कि जिन धाराओं के तहत आजम खान के ऊपर मामले दर्ज किए गए हैं, उनमें खान की गिरफ्तारी संभव है। लेकिन हम उन्हें तभी गिरफ्तार करेंगे जब वह जांच में दोषी पाए जाएंगे। जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि आजम खान के रामपुर आने पर कोई प्रतिबंध नहीं था, हालांकि उन्हें हाल में यहां नहीं देखा गया है। 

आजम खान पहले ही इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दे चुके हैं और इस सप्ताह के अंत में उनकी याचिका पर सुनवाई की जाएगी। पुलिस ने उन पर आलिया मदरसा से करीब 2,000 किताबें चोरी करने का आरोप भी लगाया है, जो एक छापे के दौरान जौहर विश्वविद्यालय से बरामद की गई थीं।