BREAKING NEWS

भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा- गजनी, गोरी ने हिंदुओं की आस्था पर प्रहार किया, वही कार्य सपा प्रमुख कर रहे◾मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया’यूथ गेम्स 2022 का भव्य आगाज, 6000 खिलाड़ी करेंगे शिरकत◾अडानी पर हिंडनबर्ग का हमला, कहा- 'धोखाधड़ी को राष्ट्रवाद से ढका नहीं जा सकता'◾1 फरवरी को संसद के पटल पर होगा बजट पेश, 'लोगों को काफी उम्मीदें'◾राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾Air Asia Flight: एयर एशिया के विमान से टकराया पक्षी, लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾ सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट में पार्टी नेताओं के नाम किए घोषित,विवादों में रहें स्वामी प्रसाद मौर्य को बनाया गया महासचिव◾पाकिस्तान की जनता पर टूटा दुखों का पहाड़, पेट्रोल, डीजल के दाम 35-35 रुपये लीटर बढ़े◾

बाबरी विध्वंस की बरसी आज, हिंदू संगठनों के कार्यक्रम पर लगी रोक

आज ही के दिन साल 1992 को बाबरी मस्जिद गिराई गई थी। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 6 दिसंबर यानी बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को देखते हुए हाई अलर्ट की घोषणा की गई है। केवल अयोध्या ही नहीं मथुरा में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच ड्रोन से निगरानी की जा रही है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। 

पुलिस ने इलाके में इस मौके पर किसी को भी किसी तरह के आयोजन की अनुमति नहीं दी है। बाहर से आने वाले वाहनों और लोगों की भी चेकिंग की जा रही है। मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने पूरे मथुरा में सुरक्षा को लेकर पुलिस कर्मियों से पल पल पर नजर बनाए रखने के लिए कहा है।  

हिंदूवादी संगठनों पर भी पुलिस की खास नजर 

हिंदूवादी संगठनों पर भी पुलिस की खास नजर रहेगी। दोनों धर्मस्थलों के 300 मीटर क्षेत्र में बने रेड जोन पर आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। सभी संगठनों को सख्त हिदायत जारी की गई है। वहीं, अखिल भारत हिंदू महासभा ने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह परिसर में आज लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने और हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगी है। इसे देखते हुए मथुरा प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है। इसके तहत पांच से ज्यादा लोगों को एक जगह इकठ्ठा होकर सभा, धरना या कोई भी प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुलझा था विवाद

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या विवाद सुलझ गया है। राम जन्मभूमि परिसर को राम मंदिर निर्माण के लिए दे दिया गया। मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्या जनपद में ही 5 एकड़ जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी जा चुकी है। राम जन्मभूमि परिसर में राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से निर्माण चल रहा है।