जौनपुर के जलालपुर क्षेत्र में आज एक बेकाबू भारवाहन ने लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग के पास खड़े 10 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गयी तथा चार अन्य गम्भीर रूप से जख्मी हो गये।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सुबह करीब साढे़ नौ बजे लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग के नजदीक जलालपुर बाजार में कुछ लोग खड़े थे। इस बीच एक बेकाबू भारवाहन ट्रालर ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। इसी बीच, ट्रालर के पीछे से मोटरसाइकिल सवार तीन युवक भी टकरा गए। इस हादसे में कुल छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मरने वालों में प्रिंस (22), रज्जी देवी (60), तनु (पांच), अजय सिंह (50), फूलचंद (45) और अनवर (60) शामिल हैं। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं। सूत्रों ने बताया कि हादसे में गम्भीर रूप से घायल हुए चार लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने राजमार्ग पर रास्ता जाम कर दिया और ट्रालर को आग लगा दी। वरिष्ठ पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने भीड़ को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।

जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने बताया कि मृतकों में जौनपुर जिले के तीन किसान हैं, जिनके परिजनों को किसान बीमा दुर्घटना सहायता कोष से पांच-पांच लाख तथा एक अन्य को मुख्यमंत्री बीमा योजना से पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी जायेगी। दो अन्य मृतकों में एक महिला वाराणसी जिले की रहने वाली है। उसके परिजनों को वहां से मदद दी जाएगी।