भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए भीम आर्मी सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करेगी। चन्द्रशेखर आजाद सहारनपुर में संत रविदास छात्रावास में आयोजित एक समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि उतर प्रदेश में भाजपा को हराने के लिये एक सामाजिक गठबंधन बने। सपा-बसपा के गठबंधन से उनका यह सपना पूरा हुआ है। यह गठबंधन भाजपा को उतर प्रदेश मे रोकने का काम करेगा। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से कहा कि यदि भाजपा ने किसी दलित को भी पार्टी से टिकट दिया तो भी उसे वोट मत देना।

maya_akhilesh

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश में गठबंधन का ऐलान किया। दोनों ही दल राज्य की 80 संसदीय सीटों में से 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

सीबीआई के डर से हुआ सपा-बसपा का गठबंधन : शिवपाल यादव

इस गठबंधन से दोनों ही दलों ने कांग्रेस को अलग रखा लेकिन कहा कि वे अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। इन सीटों का प्रतिनिधित्व क्रमश: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी करती हैं। गठबंधन ने दो अन्य सीटें छोटे दलों के लिए छोड़ी हैं।