BREAKING NEWS

पुलिस बूट से कूचलकर मारने पर नवजात शिशु की मौत, 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज◾PM मोदी के खिलाफ पोस्टर कार्रवाई को लेकर AAP ने जताया ऐतराज, आज धरना देंगे केजरीवाल◾आरिफ से दूर ले जाया गया सारस,यूपी पक्षी विहार से हुआ गायब◾अष्टमी और नवमी: चैत्र नवरात्रि में कब है अष्टमी और नवमी जानें सही तिथि◾AAP और BJP के बीच शुरू हुआ नया विवाद, CM केजरीवाल के खिलाफ लगे पोस्टर में लिखा- तानाशाह ◾कांग्रेस नेता ने CBI को लिखा पत्र,शाह के कोनराड संगमा सरकार को भ्रष्ट बताने वाले बयान की जांच की मांग की◾ED दिल्ली आबकारी नीति मामले में दूसरे पूरक आरोप पत्र के लिए तैयार, जुटाए कुछ और अहम सबूत◾दुबई से लाया Duty Free शराब, फ्लाइट में ही बनाने लगा पैग, अनुचित व्यवहार करने पर दो लोग गिरफ्तार◾PM मोदी ने डॉ. लोहिया की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की, कहा- दूरदृष्टि को साकार करने के लिए कर रहे हैं कड़ी मेहनत◾कर्नाटक के कलबुर्गी जिले के चेक-पोस्ट पर 1.90 करोड़ नकदी की गई जब्त◾आज का राशिफल (23 मार्च 2023)◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कुमार मंगलम बिरला, एसएम कृष्णा समेत इन दिग्गजों को पद्म पुरस्कार से नवाजा, देखें लिस्ट ◾मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीय, गौतम अडाणी अरबपतियों की लिस्ट में 23वें स्थान पर खिसके◾भारत के कड़े रूख के बाद हरकत में आई ब्रिटेन सरकार, भारतीय उच्चायोग के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा ◾कर्नाटक में भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री बाबूराव चिंचानसुर ने थामा कांग्रेस का दामन ◾सेना में जेएजी पद पर भर्ती के लिए विवाहितों को अपात्र घोषित करना तर्कपूर्ण: केन्द्र ने कोर्ट से कहा◾दिल्ली में फिर हिली धरती, रिक्टर स्केल पर 2.7 मापी गई तीव्रता ◾झारखंड विधानसभा में BJP नेता ने कुर्ता फाड़ा, CM हेमंत सोरेन ने कहा भाजपाइयों ने सदन की गरिमा तार-तार कर दी◾Gang-rape Case: बिलकिस बानो के दोषियों को सुप्रीम झटका, समयपूर्व रिहाई के खिलाफ की जाएगी सुनवाई ◾ अयोध्या में श्री राम मंदिर के सपरिवार करूंगा दर्शन - शिवपाल यादव◾

आनंद पर छापेमारी के लिए BJP जिम्मेदार : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार तथा उनकी पत्नी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने इसके लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे 'छापे को राजनीति' से प्रेरित बताया है। 

मायावती ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, "भाजपा मेरे भाई तथा बसपा उपाध्यक्ष आनंद कुमार को जानबूझ कर परेशान करने में लगी है। उन्हें परेशान करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। यह छापे राजनीति से प्रेरित हैं इसके लिए भाजपा जिम्मेदार है।" उन्होंने कहा कि वर्तमान की भाजपा सरकार पहले अपने गिरेबान में झांककर देखे। उन्होंने कहा भाजपा के पास 2,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की बेनामी संपत्ति आई और उसी संपत्ति से उन्होंने लोकसभा चुनाव में गरीबों के वोट खरीदे। 

भारत-नेपाल रेल लाइन की विस्तृत परियोजना को मिला अंतिम रूप

मायावती ने कहा, "अटल जी (अटल बिहारी वाजपेयी) की सरकार को छोड़ दो तो पिछली सभी सरकारें और वर्तमान में (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी व (गृह मंत्री) अमित शाह की जोड़ी मिलकर वंचितों को दबाने का कार्य कर रही हैं। चुनाव में भाजपा ने गरीबों के वोट खरीदे, इस बात का सबूत है कि चुनाव के दौरान भाजपा के खाते में 2,000 करोड़ रुपए आए।" 

उन्होंने कहा भाजपा की इस कार्रवाई से वे डरने वाली नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा तो दलित, गरीब व किसान को परेशान करने में सबसे आगे रही है। धनकुबेरों को लाभ देने के लिए विख्यात इस पार्टी के नेताओं को दलित परिवार का आगे बढ़ना रास नहीं आ रहा है। भाजपा के नेता तो आदिवासियों को आगे बढ़ते नहीं देखना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा, "भाजपा भले ही हमारा कितना दमन करे, लेकिन बसपा लोगों की आवाज के लिए लड़ती रहेगी। दलितों व पिछड़े वर्ग को निजीकरण के जरिए खत्म करने की कोशिश की जा रही है।" 

मायावती ने, "अगर उन्हें लगता है कि वे बहुत ईमानदार हैं, तो उन्हें जांच करनी चाहिए कि राजनीति में आने से पहले उनके पास और उनके परिवार के पास कितनी संपत्ति थी और अब कितनी है। इससे देश के सामने सब कुछ स्पष्ट हो जाता है।" बसपा मुखिया ने कहा, "भाजपा ने ऐसी ही घिनौनी हरकत 2003 में भी आयकर व सीबीआई आदि के जरिए हमारे विरूद्घ की थी, जो सर्वविदित है, जिसमें फिर हमें अन्त में काफी संघर्ष के बाद सर्वोच्च अदालत में न्याय मिला।" 

ज्ञात हो कि बसपा अध्यक्ष मायावती के भाई और पार्टी उपाध्यक्ष आनंद कुमार व उनकी पत्नी विचित्रलता के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने आनंद कुमार के दिल्ली से सटे नोएडा में 400 करोड़ रुपये के एक बेनामी प्लॉट को जब्त कर लिया है।