BREAKING NEWS

शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾महाराष्ट्र : राष्ट्रपति शासन के बाद उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल से की मुलाकात ◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾

उत्तर प्रदेश

विकास कार्यो के बूते भाजपा बनायेगी सरकार, मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री : मौर्य

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा कराये गये विकास कार्यो के बलबूते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोबारा सत्ता में आयेगी और नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। श्री मौर्य ने शुक्रवार को मंडी धनौरा के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि देश में भाजपा की लहर है और 55 महीनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दो वर्ष में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कराये गये विकास कार्यो के बलबूते भाजपा दोबारा सत्ता में लौटेगी। सपा-बसपा जितनी भी सीटें जीतेंगी वह कांग्रेस की बैसाखी का काम करेंगी क्योंकि ये मिलावटी गठबंधन बेमेल है।

सत्ता की भूख ने महागठबंधन के लोगों को बेचैन कर रखा है। उन्होने कहा कि नरेन्द्र मोदी को देश की जनता दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए बेताब है। यदि श्री मोदी प्रधानमंत्री बनतें है तो देश को सौ साल आगे ले जायेंगे और देश विश्व गुरू बनने का सपना साकार करेगा। पिछले 55 वर्षो में कांग्रेस की सरकारों ने इतना काम नही किया उतना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने 55 महीनों में कर दिया। सपा-बसपा दो अलग-अलग विचार धारा है लेकिन मोदी को रोकने के लिए बेमेल गठबंधन कर लिया और जनता उनकी असलियत को जान चुकी है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा-बसपा ने 15 साल सरकार चलाई प्रदेश का विकास नही हुआ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो साल में ही उतना विकास कर दिया। सबका साथ सबका विकास मूलमंत्र पर केन्द, और प्रदेश की सरकार काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला योजना के अर्न्तगत गरीब महिलाओं को साढ़ छह करोड़ गैस के कनेक्शन मुफ्त दिये। आयुष्मान योजना के अर्न्तगत गरीबों को पांच लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज कराने के लिए कार्ड जारी किये। उन्होने कहा कि जिन गांवो में आजादी से आज तक बिजली नही पहुंची थी,गरीबों के घरों में बिजली पहुंचाई।

प्रदेश में 36 हजार से भी अधिक किसानों का कर्ज माफ किया गया।अब किसानों को किसान सम्मान निधि योजना के अर्न्तगत साल भर में तीन किस्तों में छह हजार रूपये मिलेंगे। एक लाख रूपये तक के ऋण पर किसान को पांच साल तक ब्याज मुक्त ऋण मिलेगा। किसानों का जीवन सतर में खुशहाली लाने के लिए केन्द, व प्रदेश सरकार विभिन्न कल्याण कारी योजनाएं चला रही है। जमानत पर चल रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व उनकी मां सोनिया गांधी मोदी को चोर कह रहे है जबकि उनके कार्यकाल में एक भी घोटाला व भ्रष्टाचार का काम नही हुआ। सत्ता के लिए तड़पते सपा-बसपा ने भी महा मिलावटी गठबंधन बनाया है। क्योंकि उनके कार्यकाल में पूरी तरह गुंडागर्दी का माहौल था। कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त थी।