BREAKING NEWS

लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित, पक्ष में पड़े 311 वोट, विपक्ष में 80◾जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, किसी भी धर्म के लोगों को डरने की जरूरत नहीं : शाह ◾महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चिंताजनक और शर्मनाक : नायडू ◾ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक की प्रति फाड़ी भाजपा सदस्यों ने संसद का अपमान बताया ◾पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया ◾अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर संविधान पीठ कल से करेगी सुनवाई ◾दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾

उत्तर प्रदेश

UP : बुलंदशहर में सड़क किनारे सो रहे तीर्थयात्रियों को बस ने रौंदा, 7 की मौत

 bulandshahr

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में तीर्थ यात्रा पर आए एक परिवार की चार महिलाओं और तीन बच्चों को शुक्रवार तड़के एक तेज रफ्तार बस ने रौंद डाला, जिससे सातों की मौत हो गई। इस दर्दनाक घटना के शिकार लोग सड़क किनारे सो रहे थे, जब बस ने उन्हें कुचल दिया। शुरुआती रिपोटरें के अनुसार, पीड़ित हाथरस के थे और गंगा नदी में स्नान करने के बाद नरौरा घाट से लौटे थे। 

निजी बस वैष्णो देवी से तीर्थयात्रियों के साथ लौट रही थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद तीर्थ यात्रियों की बस रात करीब डेढ़ बजे नरोरा लिंक मार्ग पर पहुंची। चालक ने बस को वहां रोक दिया। 

उन्होंने बताया कि इस हादसे में हाथरस निवासी महेंद्रकी 65 वर्षीय पत्नी फूलमती, उदयवीर की पत्नी 32 वर्षीय माला देवी और उसकी तीन साल की बेटी कल्पना के अलावा फिरोजाबाद दक्षिण निवासी सरनाथ सिंह की 35 वर्षीय पत्नी सावित्री और पांच सात्र की पुत्री योगिता के अलावा अलीगढ़ निवासी जितेंद्र कुमार की पत्नी 22 वर्षीय रेनू और चार साल की बेटी कुमारी संजना की मृत्यु हो गई। 

इस दौरान तीन महिलाएं अपनी पुत्रियों के साथ जबकि एक बुजुर्ग महिला भी उनके साथ सड़क किनारे सो गई। कुछ देर बाद एक दूसरी तीर्थ यात्रियों की बस के चालक ने गंगा घाट जाने के लिए बस मोड़ी और आगे बड़ी उसे सड़क किनारे सो रहे तीर्थयात्रियों को नहीं देखा और उन्हें कुचल दिया। 

इस सिलसिले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के बाद बस का चालक फरार है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।