BREAKING NEWS

महाराष्ट्र कैबिनेट में कांग्रेस के पूर्व नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने राज्यमंत्री के तौर पर ली शपथ◾मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से 83 बच्चों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने की मरीजों मुलाकात ◾अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे ने पार्टी सांसदों के साथ किए रामलला के दर्शन◾बिहार में लू लगने से 12 लोगों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने दी घर से बाहर न निकलने की सलाह ◾दिल्ली में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश की संभावना◾अमरिंदर सिंह ने जल वितरण व्यवस्था में सुधार के लिए PM मोदी का मांगा सहयोग ◾अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, 18 सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन◾आज फिर घटे डीजल और पेट्रोल के दाम, जाने अपने राज्य का भाव !◾ICC World Cup 2019 : भारत-पाक मैच को लेकर सट्टा बाजार 100 करोड़ के पार ◾नीति आयोग की बैठक में केजरीवाल ने उठाया दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा ◾ममता की अपील के बावजूद डॉक्टरों की हड़ताल जारी◾अखाड़ा परिषद ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की फिर से की मांग◾राज्यसभा की 6 सीटों के लिये 5 जुलाई को होगा उपचुनाव ◾Modi सरकार कृषि क्षेत्र में ढांचागत सुधार के लिए गठित करेगी उच्च स्तरीय कार्यबल◾सिख श्रद्धालुओं का पाक दौरा : रेलवे ने कहा, अटारी में पाकिस्तानी ट्रेन के लिये इजाजत नहीं ◾ममता ने फिर की बंगाल के डॉक्टरों से हड़ताल समाप्त करने की अपील ◾भाजपा ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- योगी से शासन की सीख लें◾TOP 20 News -15 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम से अब तक 83 बच्चें की मौत ◾ममता, चंद्रशेखर राव और अमरिंदर सिंह नहीं लेंगे नीति आयोग की बैठक में हिस्सा ◾

उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी ने डाला वोट, राजग की सरकार बनने का किया दावा

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद दावा केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के बनने का दावा किया। सीएम योगी गोरखनाथ क्षेत्र में स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय स्थित मतदान केंद्र पर सुबह सात बजकर 10 मिनट पर पहुंचे और मतदान किया।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होने कहा ‘‘केंद्र राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन। राजग। प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी। जिस प्रकार राष्ट्रवाद, विकास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किये कार्यों को लेकर जनता में उत्साह है वह इस ओर एक इशारा है कि, अबकी बार फिर-मोदी सरकार..1 ’’ मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग द्वारा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण ढंग से इस बार छह चरणों के चुनाव सम्पन्न हुए हैं और आज सातवां चरण भी इसी प्रकार पूरा होगा।

\"\"

उन्होंने कहा कि वर्ण, जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाषावाद से उपर उठकर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। बंगाल की घटना को लोकतंत्र को खतरनाक बताते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने जिस प्रकार अपने कार्यकर्ताओं द्वारा सम्पूर्ण चुनाव को प्रभावित करने का काम किया है वह निन्दनीय है।

अखिलेश ने चुनाव आयोग से मुख्यमंत्री योगी की शिकायत की

बनर्जी को आगामी 23 मई को अपनी स्थिति का पता लग जाएगा। मतदान स्थल पर मौजूद गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी रविकिशन ने कहा कि हमनें चुनाव प्रचार के दौरान इस क्षेत्र के सभी गावों, किसान, खेत, खलिहान और शहर की गलियों में सघन जनसम्पर्क किया है। हर जगह से जनता का प्यार और स्नेह मिला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस क्षेत्र को स्वर्ग बना दिया है और उनका भरपूर आर्शीबाद एवं सहयोग प्राप्त है।