BREAKING NEWS

उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾

उत्तर प्रदेश

अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दलित परिवार के घर खाया खाना

चुनाव आयोग द्वारा सार्वजनिक चुनावी सभा करने पर रोक लगाने के बाद से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिरों में भगवान के दर्शन कर रहे है। आयोग की रोक के चलते सीएम योगी आज अयोध्या में पहुंचे है। इससे पहले मंगलवार को उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित मशहूर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

अयोध्या में योगी हनुमानगढ़ी के दर्शन और पूजा करेंगे। इसके बाद सीएम रामलला के दर्शन करेंगे। फिर उनका संतों से मुलाकात का कार्यक्रम है। अयोध्या दौरे के दौरान सीएम योगी दलित बस्ती सुतहटी का दौरा किया। उन्होंने यहां एक प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी दलित परिवार के घर खाना खाया और परिवारवालों से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री योगी से मिलने पहुंचे अभिनेता रविकिशन

परिवार ने माला पहनाकर आरती उतारकर योगी का स्वागत किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महावीर के घर वालों से पूछा कि पीएम आवास मिलने में किसी तरह का पैसा तो नहीं देना पड़ा। इसके अलावा उनसे अन्य सरकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली। परिवार के कहने पर उन्होंने भोजन भी किया।

\"\"

उन्होंने खाने में तोरई की सब्जी और एक रोटी खाई। साथ ही घर के बच्चों से भी बात की। उन्होंने घर के बच्चों को माला भी पहनाई। सीएम से मिलकर परिवार काफी उत्साहित नजर आया। घर के बच्चों और अन्य सदस्यों ने सीएम के साथ तस्वीर भी खिंचवाई।

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के चलते चुनाव आयोग ने योगी के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे की रोक लगाई थी। इस रोक के बाद यह उनका दूसरा निजी दौरा है। अयोध्या के बाद वह बलरामपुर जिले में स्थित शक्ति पीठ देवीपाटन भी जाएंगे। योगी का सबसे पहले मणिराम दास छावनी जाने का कार्यक्रम है।