BREAKING NEWS

राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾

उत्तर प्रदेश

लखनऊ में CM योगी ने 'रन फॉर यूनिटी' को दिखाई हरी झंडी

 run for unity

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के मौके पर 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए देशवासियों को उनका आभारी होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले भारत के लौह पुरुष की जीपीओ पार्क स्थित प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि गुजरात में सरदार पटेल की स्टेच्यू ऑफ यूनिटी किसानों समेत समाज के विभिन्न वर्गो से इकट्ठा किए गए लोहे से बनी है। 

उन्होंने कहा कि पटेल ने भारत को टुकड़ों में बांटने के ब्रिटिश सरकार के डिजायन को नाकाम कर दिया और इसके लिए देश हमेशा उनका आभारी रहेगा। उन्होंने कहा कि देश में स्वतंत्रता, एकता और अखंडता कायम रखना प्रत्येक देशवासी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि धर्म और जाति के नाम पर विभाजनकारी नीतियां चलाने वाली ताकतों के प्रति हमें सचेत रहना होगा। योगी आदित्यनाथ ने लोगों से सरदार पटेल के सिद्धांतों को जीवन में उतारने की अपील की। 

इस मौके पर लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, मंत्रीगढ़- आशुतोष टंडन, उपेंद्र तिवारी, ब्रजेश पाठक, भाजपा विधायक पंकज सिंह और कई अन्य नेता मौजूद थे। इस बीच हजारों स्कूली बच्चों और युवाओं ने जीपीओ पार्क से शुरू हुई रन फॉर यूनिटी में भाग लिया। इसका समापन शहीद स्मारक पर हुआ। सभी जिलों में ऐसे ही कार्यक्रम आयोजित किए गए जहां मंत्रियों और विधायकों ने भाग लिया।