BREAKING NEWS

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब पहुंची◾UN के मंच से पीएम मोदी की नसीहत, कोरोना महामारी से निपटने में संयुक्त राष्ट्र कहां है? ◾संयुक्त राष्ट्र के मंच से पीएम मोदी का संबोधन: UN की निर्णायक इकाई से भारत को आखिर कब तक दूर रखा जाएगा◾अमित शाह ने लद्दाख के जन प्रतिनिधियों से की मुलाकात◾ड्रग केस : श्रद्धा कपूर, सारा अली खान से एनसीबी की पूछताछ खत्म, किसी को नया समन नहीं भेजा गया ◾राहुल ने किया केंद्र से आग्रह : प्रस्तावित कृषि कानूनों को वापस ले सरकार, एमएसपी की गारंटी दे◾ड्रग्स केस : एनसीबी के सामने दीपिका पादुकोण ने कबूली ड्रग चैट की बात, पांच घंटे तक हुई पूछताछ ◾वैज्ञानिकों ने हर मुश्किल और सामने आई सभी चुनौतियों को अवसर में बदला है: हर्षवर्धन◾वीरेंद्र सहवाग ने CSK का उड़ाया मजाक, कहा - टीम के बल्लेबाजों को ग्लूकोज चढ़वाने की जरूरत ◾भारत ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की : विदेश मंत्रालय◾BJP की नई टीम का ऐलान, राम माधव सहित 4 महासचिव बदले, देखें पूरी लिस्ट◾कांग्रेस का तीखा वार : श्रम सुधार संबंधी संहिताएं मजूदर विरोधी, सरकार के ‘डीएनए में’ है निर्णय थोपना◾ड्रग केस : अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और सारा अली खान पर एनसीबी ने दागे तीखे सवाल , पूछताछ जारी◾पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर राजौरी में LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया ◾पीएम मोदी UNGA को आज करेंगे संबोधित, आतंकवाद समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा ◾मोदी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ साथ मिलकर उठाएं आवाज : राहुल गांधी ◾देश में एक दिन की वृद्धि के बाद फिर घटे कोरोना के एक्टिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा 59 लाख के पार ◾बॉलीवुड से जुड़े ड्रग केस की जांच के लिए तैयार NCB, दीपिका पादुकोण एजेंसी के सामने हुईं पेश ◾दुनियाभर में कोरोना केस 3 करोड़ 24 लाख के पार, 9 लाख 87 हजार से अधिक की मौत◾पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत ने दिया करारा जवाब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अनलॉक 2.0 : CM योगी ने नॉएडा और गाजियाबाद के लिए खास तैयारी करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग को जनपद गौतमबुद्ध नगर तथा गाजियाबाद के लिए विशेष कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जनपद गौतमबुद्ध नगर तथा गाजियाबाद में संक्रमण को नियंत्रित करने तथा उपचार व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए और अधिक प्रयास किए जाने की आवश्यकता है। 

मुख्यमंत्री योगी शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक में लॉकडाउन हटाने की व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। एक सरकारी बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि जनपद गाजियाबाद में स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम भेजी जाए जो वहां शिविर लगाकर रहे। यह टीम कोविड अस्पतालों की व्यवस्थाओं को बेहतर करने के साथ ही संक्रमित रोगियों के स्वास्थ्य लाभ के सभी उपाय सुनिश्चित करें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पतालों के अलावा निजी चिकित्सालयों में भी ट्रू-नेट मशीन क्रियाशील रखने हेतु स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी किए जाएं। आरटीपीसीआर जांच विधि से जांच क्षमता को प्रतिदिन 25 हजार जांच से अधिक किया जाए। उन्होंने आरटीपीसीआर जांच विधि, ट्रू-नेट मशीन तथा रैपिड एन्टीजन टेस्ट को अपनाते हुए जांच क्षमता में व्यापक स्तर पर वृद्धि किए जाने के निर्देश दिए हैं। 

कुख्यात अपराधी विकास दुबे के नाराज माता - पिता ने कहा 'मार डालो उसे, जहां रहे मार डालो'

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों की व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि वरिष्ठ चिकित्सक नियमित तौर पर इनका जायजा लें। 

उन्होंने मेडिकल कॉलेजों की स्वास्थ्य सेवाओं की निगरानी के लिए अलग से एक अधिकारी को नामित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी के तौर पर जनपदों में भेजे गए विशेष सचिव स्तर के अधिकारी कोविड अस्पतालों की व्यवस्थाओं की निरन्तर निगरानी करते रहें। 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि कोविड अस्पतालों में भर्ती रोगी के परिजन को, रोगी के स्वास्थ्य की नियमित रूप से जानकारी उपलब्ध कराई जाए। योगी ने कहा कि विमानों से प्रदेश में आने वाले यात्रियों की समुचित स्क्रीनिंग एवं उन्हें पृथक-वास में रखने की व्यवस्था सुचारु बनाई रखी जाए। रेलवे स्टेशन तथा बस स्टेशन पर यात्रियों की नियमित स्क्रीनिंग की जाए। 

उन्होंने संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए हर सम्भव सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मेडिकल संक्रमण से चिकित्साकर्मियों को सुरक्षित रखने के लिए उनके प्रशिक्षण कार्यक्रम पर निरन्तर ध्यान देने को कहा है। 

मुख्यमंत्री ने खाद्यान्न वितरण के अन्तर्गत सामान्य वितरण तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के कार्य पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने टिड्डी दल की गतिविधि पर निरन्तर नजर बनाए रखते हुए नियंत्रण के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध करने के निर्देश दिए। इसके अलावा योगी ने जीएसटी संग्रह में वृद्धि के लिए प्रभावी प्रयास करने को भी कहा। 

भारत की तरफ से चीन को एक और झटका, UP के कानपुर-आगरा मेट्रो परियोजना का टेंडर रिजेक्ट