BREAKING NEWS

कोरोना के खिलाफ जंग में पूरा देश जगमगाया मोमबत्ती और दीपों से, लोगों ने दिया एकजुटता का सन्देश ◾कोविड 19 : कोरोना के खिलाफ एकजुट दिखा भारत, मोदी की अपील पर देशवासियों समेत कई बड़े नेताओं ने जलाए दीये ◾रक्षा प्रमुख अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने दिल्ली में कोविड-19 शिविर का किया दौरा◾उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश, कहा- ऐसे निजी अस्पतालों की करे पहचान जहां हो सके कोविड-19 का इलाज ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,577 तक पहुंची, अब तक 83 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लॉकडाउन तोड़ने का विडियो निकला फर्जी, झूठे दावे के साथ किया गया था वायरल ◾देश के 274 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित, मृतकों की संख्या 79 पहुंची : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कोरोना संकट के मद्देनजर PM मोदी ने सोनिया, प्रणव सहित अन्य शीर्ष नेताओं से फोन पर की बात◾रिलीफ फ्लाइट से मलेशिया भागने की कोशिश कर रहे तबलीगी जमात के 8 संदिग्ध दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर धरे गए◾PM मोदी ने ट्वीट कर रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देशवासियों को लाइट बंद करने की याद दिलाई ◾Coronavirus : दुनियाभर में 12 लाख से अधिक पॉजिटिव केस की पुष्टि, लगभग 65,000 लोगों की अब तक मौत◾कोरोना संदिग्ध ने दिल्ली AIIMS की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, पैरों में हुआ फ्रैक्चर◾जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में मुठभेड़ में सेना द्वारा मारे गए 9 आतंकवादी, जवाबी कार्यवाही जारी ◾दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के 2 नर्सिंग स्टाफ कोरोना संक्रमित, अब तक कुल 6 मामले आए सामने◾PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर की लाइट होंगी बंद◾जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾

CM योगी बोले- अब प्रदेश में नहीं बनेगा कोई दूसरा कैराना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि सपा सरकार के समय यहां दंगे होते थे लेकिन अब प्रदेश में कोई ‘‘दूसरा कैराना नहीं बनेगा’’ और उनकी सरकार में अपराधियों में खौफ है। योगी ने सहारनपुर के गंगोह में 450 करोड़ रुपये लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास किया और जिले को एक हवाईअड्डे तथा विश्वविद्यालय की सौगात दी। उन्होंने गंगोह में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''ढाई वर्ष पहले यहां क्या स्थिति थी, सभी को पता है। यहां सपा सरकार में दंगा होता था। 

लूटपाट करवाते थे, बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने का दुस्साहस करते थे। लेकिन अब प्रदेश में कोई दूसरा कैराना नहीं बनेगा।'' उन्होंने कहा, ''कैराना में पीएसी की बटालियन स्थापित होने जा रही है। अब उत्तर प्रदेश में अपराधियों में सरकार का खौफ है। ढाई वर्ष के दौरान कोई दंगा प्रदेश के अंदर नहीं हुआ। पर्व और त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से बनाए जा रहे हैं। कोई जाति कोई मत कोई मजहब हो पर्व और त्योहार मनाने में कोई बंदिश नहीं है। 

चाहे वह कांवड़ यात्रा हो या फिर कोई अन्य पर्व हो, धूमधाम के साथ सभी लोग पर्व और त्योहारों को मना रहे हैं।'' कुछ साल पहले कैराना कथित सांप्रदायिक तनाव के बाद पलायन के मामलों को लेकर खबरों में रहा था। योगी ने कहा कि सहारनपुर अब राष्ट्रवाद की राह पर है। यहां अब कोई दंगे नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि यहां जल्द विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाएगा। यहां हवाईअड्डा बनाने पर सरकार तेजी से काम कर रही है जिससे दिल्ली की दूरी घटेगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर एक भारत, श्रेष्ठ भारत का निर्माण किया है। मुस्लिम महिलाओं को सम्मान देने के लिए तीन तलाक पर कानून बनाया। इसके साथ स्वच्छ भारत मिशन के तहत हर जरूरतमंद के घर शौचालय बनवाए। उन्होंने कहा कि सहारनपुर की लकड़ी के कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए नक्काशी बाजार को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने का काम सरकार कर रही है। 

CM फडणवीस बोले- सुस्त पड़ी अर्थव्यवस्था कुछ महीनों में फिर से पटरी पर होगी

सहारनपुर को 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' (ओडीओपी) से बड़ा फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं को बिना भेदभाव के लिए प्रदेश में लागू किया गया। सपा-बसपा की सरकारों में नौकरी के नाम पर खेल किया जाता था और पक्षपात होता था लेकिन अब ऐसा नहीं होता है। ढाई साल में हमारी सरकार ने पूरी पारदर्शिता के साथ करीब सवा दो लाख नौकरी बिना किसी भेदभाव के दी हैं। 

योगी ने कहा कि प्रदेश में जब भाजपा ने सत्ता संभाली थी तो प्रदेश में अराजकता थी। जगह-जगह अवैध बूचड़खाने चल रहे थे, अव्यवस्था थी। हमारी सरकार आई, अवैध बूचड़खानों को 24 घंटे के अंदर बंद करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि हमने तय किया कि अगर कोई किसान अपनी मर्जी से गौवंश को अपने घर में रखेगा तो उसे 900 रुपये देंगे। किसी कीमत पर गौ हत्या नहीं होने देंगे, न ही किसी किसान की फसल को बर्बाद होने देंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ननोता चीनी मिल की डिस्टलरी चलाई जाएगी। बिडवी चीनी मिल को भी चलाने की योजना है। गन्ना मिल की लड़ाई सरकार उच्चतम न्यायालय में लड़ रही है। समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में पांच वर्ष तक गन्ना का भुगतान बकाया था। हमने 73 हजार करोड़ रूपये का बकाया भुगतान किया। 

इस मौके पर योगी ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और अन्य पार्टी नेताओं के साथ गंगोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंथन भी किया। गंगोह से विधायक रहे प्रदीप चौधरी के लोकसभा चुनाव में कैराना से सांसद चुने जाने के बाद इस सीट पर उपचुनाव होना है।