BREAKING NEWS

‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह◾1 मार्च से नहीं मिलेंगे 2000 रुपये के नोट, इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला !◾इलाहाबाद रेलवे डिवीजन हुआ प्रयागराज रेलवे डिवीजन ◾

CM योगी बोले- हवाई चप्पल पहनने वाले शख्स को भी हवाई यात्रा का सपना साकार कर रही है उप्र सरकार

उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार हवाई चप्पल पहनने वाले शख्स को भी हवाई यात्रा सुलभ कराने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना साकार कर रही है। मुख्यमंत्री ने जेवर हवाईअड्डे के निर्माण के लिए अधिगृहित की गई करीब 80.13 प्रतिशत भूमि के कब्जा प्रमाणपत्र सम्बन्धित किसानों द्वारा सौंपे जाने के मौके पर कहा ‘‘प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला शख्स भी हवाई जहाज से चले। 

हमारी सरकार इंटर कनेक्टिविटी के जरिये उस सपने को साकार कर रही है।’’ योगी ने कहा ‘‘जेवर में किसानों द्वारा अपनी जमीन दिया जाना विकास की किसी भी बड़ी परियोजना को आपसी सहमति और बेहतर संवाद के माध्यम से साकार किये जाने का बेहतरीन उदाहरण है। 

रणदीप सुरजेवाला बोले- जम्मू कश्मीर का अंतरराष्ट्रीयकरण करने पर स्पष्टीकरण दें PM मोदी

जेवर के किसान और गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली इस मामले में काबिले तारीफ है।’’ उन्होंने कहा कि ढाई साल पहले जब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी थी, तब प्रदेश में सिर्फ दो ही हवाई अड्डे थे लेकिन आज सात हवाईअड्डों का संचालन शुरू हो चुका है। पहले से मौजूद 17 हवाई पट्टियों को चालू करने का काम शुरू हो चुका है। कुशीनगर में भी नया हवाईअड्डा बन रहा है। 

महाराष्ट्र में BJP विधायक दल के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस

आगरा और कानपुर सविल टर्मिनल की प्रक्रिया चल रही है। अयोध्या में नया हवाई अड्डा बनने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बेहतर एयर कनेक्टविटी इसलिए दे रही है ताकि उत्तर प्रदेश और यहां के लोगों का विकास हो सके। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, सपा और बसपा की सोच में आम आदमी का विकास था ही नहीं। 

उन्होंने कहा ‘‘मेरी सरकार बिना भेदभाव के लगातार यह काम कर रही है। जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा भी इसी की एक कड़ी है। इसके बन जाने से इस पूरे क्षेत्र के विकास में चार चांद लग जाएंगे। ’’ मालूम हो कि जेवर हवाईअड्डे के लिए 77 फीसद जमीन का पहले ही अधिग्रहण किया जा चुका था। आज छह गांवों (रन्हेरा, रोही, पारोही, किशोरपुर, दयानतपुर, बनवारीबांस) के किसानों ने 3 फीसदी जमीन भी जेवर हवाईअड्डे के लिए दे दी है। अब जेवर हवाईअड्डे के लिए 80.13 फीसदी जमीन का अधिग्रहण हो गया है। यह हवाई अड्डा बनाने के लिए कुल 1334 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहीत की जानी है।