BREAKING NEWS

बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना कम किया : तिहाड़ जेल के सूत्र◾योगी ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये, पत्थर मांगे ◾सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने से पहले पर्रिकर ने कहीं थीं दो बातें : दुआ◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर भाजपा . कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर ◾महिलाओं की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल बोले - हरसंभव कार्य कर रहा हूँ◾उत्तराखंड में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये◾केवल भाजपा दे सकती है स्थिर और विकास उन्मुख सरकार : मनोज तिवारी◾अर्थव्यवस्था को गति देने के जब भी जरूरत होगी, कदम उठाये जाएंगे : वित्त मंत्री◾अमित शाह, निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह भारत आर्थिक सम्मेलन में अपने विचार रखेंगे◾भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी अब महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा के पक्ष में बनाएंगे माहौल

 yogi up

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास करेंगे। हिंदुत्व ब्रांड और सीधी जुबान में बोलने के कारण योगी की सभी राज्यों में मांग रहती है। खासकर चुनाव के समय वह स्टार प्रचारक के रूप में भाजपा के एजेंडे को धार देते हैं। नवरात्रि में योगी गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका में गोरखपुर में थे। आज वे लखनऊ आ गए हैं। गुरुवार से इन राज्यों में उनका दौरा शुरू हो जाएगा। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक के रूप में योगी एक दिन में कई-कई विधानसभाओं में प्रचार कर भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को महाराष्ट्र के परभनी, जलगांव, कोलबा, कांदीवली ईस्ट में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

इसके बाद शुक्रवार यानि 11 अक्टूबर को योगी हरियाणा के पंचकुला, अंबाला, जींद, और सोनीपत और 12 अक्टूबर को हिसार, भिवानी, झज्जर में जनसभाओं में भाग लेंगे। योगी 13 अक्टूबर को महाराष्ट्र के लातूर, सोलापुर सिटी, और यावतमल में रहेंगे। इस दिन वह सोलापुर में रात्रि विश्राम भी करेंगे। 

प्रियंका का योगी सरकार पर हमला, कहा-BJP को केवल विज्ञापनों में आती है किसानों की याद

योगी 14 अक्टूबर को महाराष्ट्र के सोलापुर, सांगली, बीड और औरंगाबाद में प्रचार की कमान संभालेंगे। योगी न केवल महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में माहौल बनाएंगे, बल्कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भी पूरा जोर लगाएंगे। योगी तीन दिन में 11 चुनावी जनसभा संबोधित करेंगे। 

वह 15 अक्टूबर को कानपुर के गोविंदनगर, चित्रकूट के मानिकपुर, लखनऊ कैंट और प्रतापगढ़ जबकि 16 अक्टूबर को बाराबंकी की जैदपुर, अंबेडकरनगर के जलालपुर, बहराइच के बलहा और मऊ के घोसी और 18 अक्टूबर को सहारनपुर के गंगोह, रामपुर और अलीगढ़ के इगलास की सभा को संबोधित करेंगे। 

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ को पार्टी स्टार प्रचारक के रूप में दूसरे राज्यों में भेजने लगी है। राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा आदि राज्यों के चुनाव में योगी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

स्टार प्रचारक के तौर पर योगी आदित्यनाथ का पहला प्रयोग फरवरी 2018 में वामपंथ के गढ़ त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में हुआ। जहां योगी ने आधा दर्जन के ज्यादा रैलियां और रोड शो किए। त्रिपुरा में योगी ने सात सीटों पर प्रचार किया था। त्रिपुरा में वाम दुर्ग ध्वस्त करने के बाद योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में जबरदस्त उछाल देखने को मिला।