BREAKING NEWS

आज का राशिफल (12 अप्रैल 2021)◾ प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक को माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान केंद्रित करने को कहा ◾बंगाल में बोले गृहमंत्री अमित शाह : दीदी के भाषण के कारण हुई 4 युवकों की मौत ◾मथुरा में गिरिराज परिक्रमा बंद, बिहारी जी के मंदिर के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा ◾राणा और त्रिपाठी के अर्धशतक, कोलकाता नाइट राइडर्स 10 रन से जीता ◾संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई ने सभी पदों पर जीत हासिल की ◾महाराष्ट्र में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 63,294 नए मामले ◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन पर आखरी फैसला 14 अप्रैल के बाद होगा : राजेश टोपे ◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट, 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 48 मरीजों की मौत◾कूचबिहार की घटना मतदाताओं को डराने के लिए रचे गए भाजपा के षड़यंत्र का परिणाम: CM ममता ◾अनिल विज ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लिखा पत्र, प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ फिर से शुरू करें बातचीत◾PM लॉकडाउन पर फैसला तब लेंगे, जब बंगाल में चुनाव खत्म होंगे: संजय राउत ◾शांतिपुर में अमित शाह का रोडशो, ममता पर लगाया मृत्य पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप◾सीबीएसई बोर्ड ने सर्कुलर किया जारी, प्रियंका गांधी ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र◾कांग्रेस का केंद्र पर वार, कहा- सरकार की नीतियों के कारण भारतीयों पर कहर बरपा रहा है कोरोना ◾वैक्सीन उत्सव : PM मोदी ने देशवासियों को महामारी से लड़ने के लिए दिया चार सूत्रीय फॉर्मूला ◾दिल्ली में कोरोना की स्थिति चिंताजनक, अस्पतालों में बेड्स कम पड़े तो लगाना पड़ जाएगा लॉकडाउन : CM केजरीवाल◾महाराष्ट्र : भ्रष्टाचार केस में CBI ने अनिल देशमुख के निजी सहायकों को भेजा समन◾कूचबिहार फायरिंग को लेकर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर भड़कीं ममता, EC को लिया आड़े हाथों◾PM मोदी ने की टीका उत्सव की शुरुआत, देश की जनता से 'ईच वन वैक्सीनेट वन' का किया आग्रह ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

यूपी में कोरोना का कोहराम जारी, भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल कोरोना से संक्रमित

उत्तर प्रदेश में कोराना वायरस का संक्रमण तेज रफ्तार पकड़ रहा है। भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बसंल भी इसकी चपेट में आ गये है। वह प्रदेश कार्यालय में क्वारंटीन किए गए हैं। मंगलवार को पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित तमाम नेता शामिल हुए थे। वहीं, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल भी संक्रमित हो गए हैं। 

प्रदेष संगठन महामंत्री सुनील बसंल ने इसकी जानकारी ट्वीटर के माध्यम से दी। उन्होंने लिखा कि ''शुरूआती लक्षण दिखने पर कल मैंने कोरोना जांच की करवाई। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। मैंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है। पिछले दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से निवेदन है कि आप भी अपनी जांच करवा लें।'' चिकित्सकों की सलाह पर बंसल को प्रदेश कार्यालय में ही क्वारंटीन करते हुए उनका इलाज शुरू किया गया है। 

ज्ञात हो कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई है। चैबीस घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित 5,928 नए रोगी मिले। बीते 24 घंटे में 30 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई। अब एक्टिव केस बढ़कर 27,509 हो गए हैं। 51 जिलों में कोरोना का संक्रमण बढ़ा है। इन सभी जिलों में सौ से ज्यादा रोगी हो गए हैं। लखनऊ में फिर 1,188 रोगी मिले। प्रदेश में सबसे ज्यादा 7,981 मरीज राजधानी में हैं। इसके अलावा प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, बरेली व मुरादाबाद आदि शामिल हैं। अब तक प्रदेश में कुल 6.39 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 6.03 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। अभी तक प्रदेश में कुल 3.57 करोड़ लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है। 

करीब सात महीने बाद इतनी बड़ी संख्या में मरीज मिले हैं। पहले 13 सितंबर 2020 को 6,239 रोगी मिले थे। वहीं अब तक एक दिन में सर्वाधिक 7,103 रोगी 11 सितंबर 2020 को मिले थे। अगर संक्रमण की रफ्तार ऐसे ही तेज रही तो जल्द ही यह रिकार्ड भी टूट जाएगा। अक्टूबर 2020 से लेकर मार्च 2021 के पहले हफ्ते तक रोगियों की संख्या में लगातार कमी आई, लेकिन इसके बाद जो संक्रमण बढ़ा, वह अब थमने का नाम नहीं ले रहा। पिछले 24 घंटे में 1.79 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। 

दिल्ली में कोविड-19 की रोकथाम के लिए लगा रात्रि कर्फ्यू, कुछ व्यवसायों से जुड़े लोगों को मिली छूट !