BREAKING NEWS

केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾दिल्ली : पटेल नगर से आप विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन◾केंद्र सरकार ने जारी किया राज्यों का जीएसटी मुआवजा, दिए 36,400 करोड़ रुपये◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,932 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 77 हजार के पार, अकेले मुंबई में 44 हजार से ज्यादा केस◾INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को बड़ी राहत, SC ने खारिज की जमानत पर सीबीआई की पुनर्विचार याचिका◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

विहिप की बैठक में जनसंख्या नियंत्रण पर हो सकती है चर्चा

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की सोमवार को माघ मेले में होने जा रही बैठक में जनसंख्या नियंत्रण, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण आदि विषय पर चर्चा होने की संभावना है। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष जिवेश्वर मिश्र ने मेला क्षेत्र में लगे विहिप के शिविर में बताया, "सोमवार को दो सत्रों में यह बैठक होगी जिसमें साधू संत विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखेंगे। इनमें जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है।"

मिश्र ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर माननीय उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद यह केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की प्रथम बैठक है। उन्होंने कहा कि देश में इस समय जो कुछ भी चल रहा है, उसको लेकर भी संत खुले मन से अपने विचार रखेंगे। 

उन्होंने बताया कि इस बैठक में राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष श्रीमहंत नृत्यगोपाल दास जी महाराज, जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद जी महाराज, अध्वाचार्य विश्व प्रसन्न तीर्थ, संत समिति के अध्यक्ष अविचलदास जी महाराज, साध्वी ऋतंभरा, गोविंददेव गिरि जी, जीवनमुक्तानंद पुरी, शंकरानंद गिरि सहित बड़ी संख्या में संतों के शामिल होने की संभावना है। 

उन्होंने बताया कि संत समिति के महामंत्री जितेंद्रानंद सरस्वती, जगद्गुरु शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि, अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि जी महाराज और वैष्णव के चारों संप्रदायों के श्रीमहंत फूलडोल बिहारी दास जी भी शामिल होंगे। 

मिश्र ने बताया कि राम जन्मभूमि न्यास ने अपनी ओर से सरकार से कह दिया है कि अगर सरकार उसी मॉडल (विहिप द्वारा पेश मॉडल) पर मंदिर का निर्माण कराती है तो जितने पत्थर तराशे गए हैं, वह दे दिए जाएंगे। इसके अलावा ट्रस्ट को मंदिर निर्माण का खर्च भी हिंदू समाज से एकत्र कर दे दिया जाएगा। 

मिश्र ने कहा कि आगामी चैत्र नवरात्रि में देशभर में रामोत्सव मनाया जाएगा जिसकी चर्चा इस मार्गदर्शक मंडल में साधू संत करेंगे। जिन ढाई लाख गांवों में रामशिला का पूजन किया गया है, उन सभी गांवों में रामोत्सव मनाने का आह्वान साधु संत अपने भक्तों से करेंगे। मार्गदर्शक मंडल के 300 से अधिक साधू संत सदस्य हैं और राम जन्मभूमि को लेकर आए फैसले के बाद यह पहली बैठक है, इसलिए इसमें ज्यादातर संतो के आने की संभावना है।