BREAKING NEWS

कोरोना की वजह से स्थगित हुई UGC-NET की परीक्षा, 15 दिन पहले होगा नई तारीखों का ऐलान◾कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए झारखंड में 22 अप्रैल से एक सप्ताह का लॉकडाउन ◾दिल्ली मेट्रो ने लॉकडाउन के लिए परिचालन योजना में फिर किया बदलाव, पीक आवर्स में होगा 15 मिनट का गैप ◾कोरोना से संक्रमित हुए राहुल गांधी, संपर्क में आए लोगों से की सावधानी बरतने की अपील◾दिल्ली में महामारी का कहर : अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, होम क्वारंटाइन में गए CM◾UP में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, शुक्रवार रात से लगातार 35 घंटे तक जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू◾राहुल समेत दिग्गज कांग्रेस नेताओं का आरोप - टीकाकरण को लेकर सरकार की रणनीति भेदभाव वाली◾केजरीवाल ने लोगों से की अपील, कहा- लॉकडाउन आपकी सुरक्षा के लिए लगाया गया, संक्रमण से बचकर रहें◾UP के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने के इलाहबाद HC के फैसले पर SC ने लगाई रोक◾सिब्बल का वार-चुनाव जीतने के लिए PM अपनी सभी शक्तियों का कर रहे हैं प्रयोग लेकिन कोविड के लिए नहीं◾5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के इलाहाबाद HC के आदेश के खिलाफ SC पहुंची योगी सरकार◾राहुल ने केंद्र को याद दिलाई जिम्मेदारी, कहा- प्रवासी मजदूरों के खातों में रुपये जमा करे सरकार◾देशभर में बेकाबू हुआ कोरोना, मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा कोरोना से संक्रमित ◾कोरोना : ICSE ने कैंसिल की 10वीं बोर्ड की परीक्षा, बाद में एग्जाम का विकल्प भी लिया वापस ◾देश में कोरोना संक्रमण के 2 लाख 59 हजार नए मामलों की पुष्टि, पिछले 24 घंटे में 1761 लोगों की मौत ◾दिल्ली में लॉकडाउन के बीच पलायन करने के लिए मजबूर हुए प्रवासी मजदूर, आनंद विहार बस स्टैंड पर लगी भीड़ ◾विश्व में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 14.18 करोड़ के पार◾विदेश मंत्री जयशंकर और टोनी ब्लिंकन ने अफगानिस्तान, म्यांमा में सुरक्षा संबंधी मामलों पर चर्चा की◾कोरोना वैक्सीन की कमी के बीच पंजाब सरकार ने केंद्र से तत्काल आपूर्ति करने का किया अनुरोध ◾गुजरात में सामने आये कोविड-19 के सर्वाधिक 11,403 मामले आए◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

UP : पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर और अन्य परिसरों पर ED का छापा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को एक अवैध खनन घोटाले के संबंध में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, उनके ड्राइवर और बेटों के कई आवासीय और अन्य ठिकानों पर छापे मारे। मामला 2012 और 2016 के बीच राज्य के विभिन्न जिलों में खनन पट्टों को आवंटित करने के मानदंडों के उल्लंघन से संबंधित है। ईडी ने पूर्व मंत्री के खिलाफ 4 अगस्त, 2019 को धनशोधन रोकथाम अधिनियम, 2002 के तहत मामला दर्ज किया था।

ईडी की टीमों ने अमेठी में उनके आवास पर छापेमारी की, जबकि एक अन्य टीम ने अमेठी जिले के टिकारी इलाके में उनके ड्राइवर राजा राम के ठिकानों पर छापा मारा। प्रजापति के बेटे अनिल और अनुराग के लखनऊ के विभूति खंड कार्यालय में एक और छापा मारा गया। ईडी के सूत्रों ने आरोप लगाया कि प्रजापति के बेटों की कंपनियों के माध्यम से अवैध खनन से धन निकाला गया।

इस बीच, राज्य सतर्कता ने प्रजापति के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एक एफआईआर भी दर्ज की है, जिसमें उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक होने का दावा किया गया है। सीबीआई ने भी पिछले साल खनन घोटाले में पूर्व मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया था। प्रजापति इस समय 2017 के सामूहिक दुष्कर्म मामले में लखनऊ जेल में बंद हैं, जबकि उनका बेटा अनिल धोखाधड़ी के एक मामले में जेल में है।

जवान अनिल तोमर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, अधूरी तमन्ना के साथ नन्हे हाथों ने दी मुखाग्नि