BREAKING NEWS

केजरीवाल सरकार ने दिए निर्देश, कहा- बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों को 24 घंटे के अंदर अस्पताल से दें छुट्टी◾एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ी, अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में FIR दर्ज◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह कल करेंगे ऑनलाइन वर्चुअल रैली, सभी तैयारियां पूरी हुई ◾केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भगवान श्रीराम के व्यक्तित्व एवं कार्यों से सभी को प्रेरणा मिलती है: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम को सांस्कृतिक एकता और सनातन आस्था का प्रतीक बताते हुए कहा है कि उनके व्यक्तित्व एवं कार्यों से सभी को प्रेरणा मिलती है। योगी ने कहा कि आम जनमानस प्रभु श्रीराम के साथ अपने को जोड़ता है। श्रीराम के प्रति लोगों की आस्था रामलीला को सतत जीवन्तता प्रदान करती है। उन्होंने रामायण पर शोध किए जाने की आवश्यकता पर बल दिया। 

मुख्यमंत्री शुक्रवार रात यहां रामलीला मैदान ऐशबाग में आयोजित ‘रामोत्सव-2019’ को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने रामलीला आयोजन समिति को शुभकामनाएं और धन्यवाद देते हुए कहा कि यह समिति रामलीला के भव्य आयोजन की समृद्ध परम्परा को निभा रही है। साथ ही, इसके संरक्षण व संवर्धन के लिए नई योजनाओं पर भी कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि रामलीला हमारे अतीत की समृद्ध परम्परा से जुड़ती है। 

आदित्य ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना, कहा-पर्यावरण को नष्ट कर रही है मुंबई मेट्रो

उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश है, जिसने सदैव मानवता के कल्याण के लिए आदर्श प्रस्तुत किए। प्रभु श्रीराम से हमें उच्च आदर्शों और मूल्यों की प्रेरणा मिलती है। भारत की परम्परा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के बिना अधूरी है। उन्होंने कहा कि गुरु-शिष्य, भाई-भाई, माता-पुत्र, पिता-पुत्र और पति-पत्नी सभी रिश्तों में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का चरित्र प्रेरणा देता है। 

योगी ने कहा कि रामराज्य की अवधारणा, सर्वांगीण विकास, सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी समाज की रही है। यह लोक कल्याण की भावना से प्रेरित है। रामराज्य एक आदर्श राज्य के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि थाईलैण्ड, कोरिया, इण्डोनेशिया सहित विश्व के अनेक देशों में श्रीराम, अयोध्या और रामराज्य के प्रति आस्था व श्रद्धा का भाव है। अनेक देशों में रामलीला का मंचन किया जाता है। 

उन्होंने शारदीय नवरात्रि और विजयादशमी पर्व पर सभी लोगों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कामना की कि वे यह पर्व हर्षोल्लास और उमंग के साथ मनाएंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भगवान श्रीराम, सीता और लक्ष्मण जी का तिलक व आरती की और अंगवस्त्र, श्रीरामचरितमानस की प्रति, स्मृति चिन्ह्, अवध की पगड़ आदि भेंट किए गए। ‘रामोत्सव-2019’ में मुख्यमंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनन्द लिया। 

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, रामलीला समिति के पदाधिकारीगण, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी एवं बड़ संख्या में जनसमुदाय उपस्थित था।