BREAKING NEWS

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में हुई शामिल, दिल्ली विधानसभा चुनाव में करेंगी प्रचार ◾राहुल ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को लेकर हैं अनभिज्ञ ◾निर्भया केस : सुप्रीम कोर्ट ने दोषी मुकेश कुमार की दया याचिका की ख़ारिज ◾सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत पर PM मोदी ने जताया शोक, बोले- नासिक में हुई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण◾अनुराग ठाकुर के बयान पर ओवैसी बोले- जगह बताइए जहां मुझे गोली मारेंगे, मैं आने को तैयार◾सीएए पर केरल विधानसभा में हंगामा : यूडीएफ विधायकों ने राज्यपाल का रोका रास्ता, मार्शलों ने रास्ता बनाया◾दिल्ली पुलिस शरजील इमाम को पटना से लेकर हुई रवाना, खुलेंगे कई राज ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ दलित संगठनों का आज भारत बंद, सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 132 हुई, 6,000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि ◾वुहान में फंसे अपने नागरिकों को निकालेगा भारत : जयशंकर ◾चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर के आपत्तिजनक बयान को देखते हुए जारी किया नोटिस◾शाहीन बाग में कोई प्रदर्शनकारी मर क्यों नहीं रहा है? : दिलीप घोष◾देशद्रोह के आरोपी शरजील को बिहार से दिल्ली ले जाने की तैयारी◾केन्द्र सरकार, राज्यों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर विकास की नई दिशा तय करना चाहती है : शाह◾चुनाव दिल्ली के 2 करोड़ लोगों व 200 भाजपा सांसदों के बीच : केजरीवाल ◾भागवत ने किये बाबा विश्वनाथ के दर्शन◾निर्भया केस : पवन जल्लाद गुरुवार को पहुंचेगा तिहाड़◾प्रशांत ने नीतीश के दावे को बताया 'झूठा'◾बस ने ऑटो रिक्शा को मारी टक्कर, दोनों वाहन कुएं में गिरे, 15 से अधिक लोगों की मौत , 20 से ज़्यादा जख्मी◾भाजपा चुनाव को साम्प्रदायिक बनाना चाहती है : कांग्रेस◾

उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप पीड़िता की मौत से आहत पिता ने हत्यारों को जल्द से जल्द मौत की सजा दिए जाने की गुहार लगाई है। जिले के बिहार क्षेत्र में गुरूवार तड़के बलात्कार पीड़िता को जिंदा जला दिया गया था। करीब 90 फीसदी जली हालत में पीड़िता को लखनऊ से एयर एंबुलेंस से ले जाकर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार देर रात उसने दम तोड़ दिया। 

बेटी की मौत से आहत पिता ने शनिवार को कहा, "मेरे परिवार को रूपया पैसा नहीं चाहिये। मेरी बेटी को इंसाफ चाहिये। मौत का बदला सिर्फ मौत होता है। बेटी की मौत के गुनाहगारों को बगैर देर किए फांसी मिले या उन्हे दौड़ा कर गोली मार दी जाए।" 

उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती

बुजुर्ग ने कहा कि उनके परिवार को आरोपी जान की धमकी सरेआम देते थे। मुकदमा वापस न लेने या मुंह खोलने पर जान से मारने और आग के हवाले करने की धमकी उनकी पुत्री और परिजनो को कई बार मिली। पुलिस को इसकी जानकारी दी लेकिन वे हर बार उन्हे टरका देते थे। 

उन्होने कहा कि बेटी की मौत की खबर उन्हे समाचार पत्र से आज सुबह मिली। जिला अथवा पुलिस प्रशासन का कोई अधिकारी उन्हे इसकी सूचना देने नहीं आया। यहां तक की कोई नेता अथवा क्षेत्रीय विधायक भी उनके परिवार की खैरियत पूछने नही आया। पीड़िता के पिता ने बताया कि आज सफदरजंग अस्पताल में बेटी का पोस्टमार्टम होगा। उसके बाद परिजन उसका शव लेकर उन्नाव लाएंगे। 

पीड़िता के भाई ने अपनी बहन के लिए मांगा न्याय

वही, पीड़िता के भाई ने अपनी बहन के लिए न्याय की मांग करते हुए शनिवार को कहा कि आरोपियों का भी वही हश्र होना चाहिए जो "उसकी बहन ने झेला।" उन्होंने कहा, "उसने मुझसे मिन्नत की कि भाई मुझे बचा लो। मैं बहुत दुखी हूं कि मैं उसे बचा नहीं सका।" 

सीएम योगी ने पीड़िता की मौत पर दुख व्यक्त किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर दुख व्यक्त किया है। सीएम ने कहा है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाया जाएगा।

इस बीच बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए बिहार कस्बे को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर मौजूद है। कस्बे में सन्नाटा पसरा हुआ है। ग्रामीण पिछले दो दिनों से अपने घरों में दुबके हुए हैं। 

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि इस मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। इस मामले में लापरवाही बरतने की पुष्टि होने पर पुलिस अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है।