BREAKING NEWS

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह के खिलाफ FIR दर्ज , अंसारी की सुरक्षा में फिलहाल कोई तब्दीली नहीं

बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी के साथ हाथापाई करने वाली अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह के खिलाफ थाना रामजन्मभूमि में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जबकि जान का खतरा बताने वाले अंसारी की सुरक्षा में फिलहाल कोई तब्दीली नहीं की गयी है। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने गुरूवार को बताया कि बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ने श्रीरामजन्मभूमि थाना में अन्तर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह एवं एक अन्य के खिलाफ तहरीर दिया था जिस पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया। जांच करने के उपरान्त ही कोई कार्यवाही की जायेगी। 

उन्होने बताया कि रामजन्मभूमि/बाबरी मस्जिद की नियमित चल रही सुनवाई में बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ने अपने अधिवक्ता के जरिये इस घटना के बारे में उच्चतम न्यायालय को जानकारी दी थी।

 

श्री तिवारी ने बताया कि इस पूरी घटना के बारे में उच्चतम न्यायालय को भी अवगत करा दिया गया है। उन्होने साफ किया कि अंसारी की अभी कोई सुरक्षा नहीं बढ़ई गयी है जो पुरानी सुरक्षा व्यवस्था थी उसी को रखा गया है। उन्होंने बताया कि गोपनीय विभाग से जांच कराने के बाद उनकी और सुरक्षा बढ़ने पर विचार किया जायेगा। 

गौरतलब है कि तीन सितम्बर को बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी के आवास पर एक महिला और पुरूष ने आकर कथित रूप से धमकी देते हुए कहा था कि बाबरी मस्जिद का मुद्दा हटाओ कहकर हाथापाई करने लगी। अंसारी के मुताबिक महिला ने खुद को अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह बताया था। 

रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद और तीन तलाक के बारे में बातचीत होते-होते वाद-विवाद इतना बढ़ गया कि अंसारी के सुरक्षा कर्मियों ने बीच बचाव कर थाना रामजन्मभूमि को इसकी सूचना दी जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया था। 

इकबाल अंसारी ने कहा था कि उन्हे जान-माल का खतरा बना हुआ है। अगर मुझे कुछ हो गया तो इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। उन्होंने यह भी कहा था कि उच्चतम न्यायालय में रामजन्मभूमि/बाबरी मस्जिद का दिन-प्रतिदिन सुनवाई हो रही है। अदालत जो फैसला करेगी हम उसको मानने के लिये तैयार हैं। उन्होंने बताया था कि उनके खिलाफ इस तरह की कई घटनायें हो चुकी हैं।