BREAKING NEWS

दिल्ली : आग की त्रासदी के बाद अस्पताल में भयावह दास्तां ◾दिल्ली अग्निकांड : दमकलकर्मी ने इमारत में फंसे 11 लोगों को बचाया ◾दिल्ली अग्निकांड : इमारत का पिछले हफ्ते हुआ था सर्वेक्षण, ऊपरी मंजिलों पर ताला लगा हुआ था - अधिकारिक सूत्र◾नागरिकता संशोधन विधेयक सोमवार को लोकसभा में पेश करेंगे शाह◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने UP में त्वरित सुनवायी अदालत के गठन में देरी पर सवाल उठाया ◾भाजपा ने अपने सांसदों के लिए व्हिप किया जारी , 11 दिसंबर तक सदन में रहें मौजूद ◾तिरुवनंतपुरम टी-20 : शिवम के अर्धशतक पर भारी सिमंस की पारी, विंडीज ने की बराबरी◾मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी : जितेंद्र सिंह ◾PM मोदी ने महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में प्रभावी पुलिसिंग की भूमिका पर जोर दिया ◾भाजपा 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी ◾देश में आग की नौ बड़ी घटनाएं ◾भाजपा पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पहले 70 साल का हिसाब दे : स्मृति इरानी◾PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में अरुण शौरी से मुलाकात की◾दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने दक्षेस चार्टर दिवस पर सदस्य देशों के लोगों को दी बधाई ◾संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾

उत्तर प्रदेश

उप्र में पूर्व डीजीपी जगमोहन पर जमीन कब्जाने का मुकदमा दर्ज

 jagmohan yadav

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रहे जगमोहन यादव के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने गुरुवार को जमीन कब्जा करने के विवाद में मुकदमा दर्ज किया। यह एफआईआर पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम सिंह यादव के बेटे विजय यादव ने राजधानी के गोसाईंगंज थाने में लिखाई है। 

विजय सिंह यादव ने अपनी तहरीर में पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के अलावा कई अन्य अज्ञात लोगों पर अवैध ढंग से जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। इस मामले को पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बड़ी गंभीरता से लिया है। गोसाईंगंज मामले की जांच में जुट गई है। 

पुलिस का कहना है कि राजधानी में शहीद पथ के पास हरिहरपुर गांव में प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की काफी जमीन है। इसी जमीन में से तीन बीघा भूमि पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव ने बिन्नी इंफ्राटेक के नाम से खरीदी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम यादव के बेटे विजय यादव ने भी गायत्री प्रजापति से ही जमीन खरीदी थी। 

इस जमीन पर कब्जा को लेकर दोनों पक्षों में काफी दिन से विवाद चल रहा है। 

विजय यादव का कहना है कि उन्होंने कोर्ट से स्टे ले रखा है फिर भी पूर्व डीजीपी जबरदस्ती उनकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास करते रहते हैं। मंगलवार को पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव जब इस जमीन पर कब्जा करने पहुंचे तो विजय यादव ने विरोध किया, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया था। उस समय अपर पुलिस अधीक्षक राजेश श्रीवास्तव और सीओ गोमतीनगर अवनीश्वर चंद्र ने काम रुकवा दिया था और मौके पर पहुंचे एसडीएम ने पैमाइश करने की बात कही थी। 

यह मामला जब डीजीपी ओपी सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने जमीन का पूरा ब्योरा निकलवाया था। डीजीपी का कहना है कि जमीन मामले में बवाल करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। इस मामले में विजय सिंह यादव का कहना है कि विवादित जमीन पर उनका कब्जा है। हालांकि मामले में पूर्व डीजीपी की तरफ से भी कुछ कागजात पेश किए गए, लेकिन जांच में पता चला कि डीजीपी रहते जगमोहन ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए कागजात बनवा लिए थे।