BREAKING NEWS

कश्मीर पर भारत की नीति से घबराया पाकिस्तान, अगले तीन साल पाकिस्तानी सेना प्रमुख बने रहेंगे बाजवा◾चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सब सामान्य तो महबूबा मुफ्ती की बेटी नजरबंद क्यों◾कांग्रेस ने बीजेपी और RSS को बताया दलित-पिछड़ा विरोधी◾गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा◾RSS अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है : मायावती ◾गहलोत बोले- कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही मोदी आज PM है ◾बैंकों के लिए कर्ज एवं जमा की ब्याज दरों को रेपो दर से जोड़ने का सही समय: शक्तिकांत दास◾राजीव गांधी की 75वीं जयंती: देश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस◾दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस ◾उन्नाव कांड: SC ने CBI को जांच पूरी करने के लिए 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश◾अयोध्या भूमि विवाद मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई ◾जम्मू-कश्मीर में पटरी पर लौटती जिंदगी, 14 दिन बाद खुले स्कूल-दफ्तर◾बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का 82 साल की उम्र में निधन◾सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पत्रकार तरुण तेजपाल की रेप आरोप रद्द करने की अपील◾उत्तरकाशी में बादल फटने से 17 की मौत, हिमाचल प्रदेश में बचाए गए 150 पर्यटक◾योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार टला, ये है वजह◾प्रियंका बोली- मंदी पर सरकार की चुप्पी खतरनाक, इसका जिम्मेदार कौन है?◾राजस्थान से निर्विरोध चुने गए मनमोहन सिंह, कांग्रेस की राज्यसभा सीट में हुआ इजाफा◾महाराष्ट्र के धुले में ट्रक और बस में भीषण टक्कर, 15 लोगों की मौत◾जेटली की हालत बेहद नाजुक, पिछले 10 दिनों से एम्स में भर्ती◾

उत्तर प्रदेश

उप्र में पूर्व डीजीपी जगमोहन पर जमीन कब्जाने का मुकदमा दर्ज

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रहे जगमोहन यादव के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने गुरुवार को जमीन कब्जा करने के विवाद में मुकदमा दर्ज किया। यह एफआईआर पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम सिंह यादव के बेटे विजय यादव ने राजधानी के गोसाईंगंज थाने में लिखाई है। 

विजय सिंह यादव ने अपनी तहरीर में पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के अलावा कई अन्य अज्ञात लोगों पर अवैध ढंग से जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। इस मामले को पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बड़ी गंभीरता से लिया है। गोसाईंगंज मामले की जांच में जुट गई है। 

पुलिस का कहना है कि राजधानी में शहीद पथ के पास हरिहरपुर गांव में प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की काफी जमीन है। इसी जमीन में से तीन बीघा भूमि पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव ने बिन्नी इंफ्राटेक के नाम से खरीदी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम यादव के बेटे विजय यादव ने भी गायत्री प्रजापति से ही जमीन खरीदी थी। 

इस जमीन पर कब्जा को लेकर दोनों पक्षों में काफी दिन से विवाद चल रहा है। 

विजय यादव का कहना है कि उन्होंने कोर्ट से स्टे ले रखा है फिर भी पूर्व डीजीपी जबरदस्ती उनकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास करते रहते हैं। मंगलवार को पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव जब इस जमीन पर कब्जा करने पहुंचे तो विजय यादव ने विरोध किया, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया था। उस समय अपर पुलिस अधीक्षक राजेश श्रीवास्तव और सीओ गोमतीनगर अवनीश्वर चंद्र ने काम रुकवा दिया था और मौके पर पहुंचे एसडीएम ने पैमाइश करने की बात कही थी। 

यह मामला जब डीजीपी ओपी सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने जमीन का पूरा ब्योरा निकलवाया था। डीजीपी का कहना है कि जमीन मामले में बवाल करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। इस मामले में विजय सिंह यादव का कहना है कि विवादित जमीन पर उनका कब्जा है। हालांकि मामले में पूर्व डीजीपी की तरफ से भी कुछ कागजात पेश किए गए, लेकिन जांच में पता चला कि डीजीपी रहते जगमोहन ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए कागजात बनवा लिए थे।