BREAKING NEWS

अकाली दल नहीं लड़ेगा दिल्ली चुनाव : मनजिंदर सिंह सिरसा◾दविंदर सिंह का डीजीपी पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त ◾CAA को लेकर कपिल सिब्बल बोले- इसे लेकर मेरे रुख में कोई बदलाव नहीं ◾राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- पत्रकारिता ‘कठिन दौर’ से गुजर रही है, फर्जी खबरें नये खतरे के तौर पर सामने आई हैं◾कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना ◾सीडीएस बिपिन रावत बोले- पाक के साथ युद्ध की परिस्थिति उत्पन्न होगी या नहीं, अनुमान लगाना मुश्किल◾भाजपा के नये अध्यक्ष बने नड्डा, नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं ◾TOP 20 NEWS 20 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा के नये अध्यक्ष नड्डा बोले- जिन राज्यों में भाजपा मजबूत नहीं, वहां कमल पहुंचाएं◾PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जिन्हें जनता ने नकार दिया अब वे भ्रम और झूठ के शस्त्र का इस्तेमाल कर रहे हैं◾उम्मीद है कि नड्डा के नेतृत्व में BJP निरंतर सशक्त और अधिक व्यापक होगी : अमित शाह ◾निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾

मुलायम सिंह ने जन्मदिन पर काटा 81 किलो का लड्डू, सपा कार्यकर्ताओं को दिया ये संदेश

समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को गरीबों का जन्मदिन मना कर उनके दिल में जगह बनाने का आह्वान करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि ऐसा करके सपा के मान और सम्मान में इजाफा होगा। मुलायम ने अपने 81वें जन्मदिवस पर पार्टी राज्य मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को कामयाबी का मंत्र देते हुए कहा कि यह अच्छी बात है कि आज उनका जन्मदिन मनाया जा रहा है, लेकिन इस मौके पर वह यह कहना चाहते हैं कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता भी अपने-अपने गांव में किसी गरीब का जन्मदिन मनाएं। 

वह तभी समझेंगे कि उनका जन्मदिन मनाने का उद्देश्य सफल हो गया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही पार्टी कार्यकर्ता गरीबों के प्रति हो रहे अन्याय के खिलाफ मजबूत आवाज बनें। इससे जनता को यह विश्वास होगा कि सिर्फ सपा ही गरीबों को सम्मान देती है। साथ ही इससे सपा का मान और सम्मान भी बढ़ेगा। 

सपा संस्थापक ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि बुंदेलखंड में एक महिला ने एक संगठन बनाया था जिसने गरीबों को त्योहार मनाने में मदद की थी। उसने बाद में बुंदेलखंड में सपा को वोट दिलाने में काफी मदद की थी। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सभी कार्यकर्ता जब किसी गरीब का जन्मदिन मनाने का निर्णय करें तो उस कार्यक्रम में उन्हें भी आमंत्रित करें। वह उसमें जरूर शिरकत करेंगे। 

उन्होंने कहा कि उनकी दिली इच्छा है कि बाकी कार्यकर्ता भी आगे चलकर मुलायम सिंह यादव बनें ताकि उनका भी इसी तरह सम्मान हो। सपा संस्थापक ने कहा कि जो नौजवान कार्यकर्ता उनसे मिलना चाहते हैं तो वह मिलें। वह उन्हें बताएंगे कि आगे कैसे बढ़ना है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह हमेशा अन्याय का विरोध करें और न्याय का साथ दें। ऐसा होने से सपा सबसे महत्वपूर्ण पार्टी बन जाएगी।

आज देश के सामने बहुत समस्याएं हैं, पार्टी कार्यकर्ता उनके खिलाफ आवाज उठाएं। अपने जन्मदिन पर मुलायम पार्टी के पुराने बुजुर्ग कार्यकर्ताओं से भी मिले। मुलायम जब एक बुजुर्ग कार्यकर्ता के गले में हाथ डालकर खड़े हुए तो वह बेहद भावुक हो गए। इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद हसन समेत अनेक वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।