BREAKING NEWS

उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस की CEC बैठक में 70 सीटों पर होगा फैसला, जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ◾श्रीलंका के तमिल नेताओं ने PM मोदी को लिखा पत्र, 13वें संशोधन को लागू करने की मांग की, जानें पूरा मामला◾UP: हाथरस पीड़ित का परिवार नहीं लड़ेगा विधानसभा चुनाव, कहा- पहले हमें इंसाफ दिलाओ◾UP चुनाव में JDU को नहीं मिला BJP का साथ, केसी त्यागी ने किया पार्टी के अकेले मैदान में उतरने का ऐलान ◾UP विधानसभा चुनाव: नेताओं को रिझाने के लिए कांग्रेस कर रही तरह-तरह के जतन ◾अखिलेश के चुनाव लड़ने पर BJP का तंज, नक़वी बोले-जुगाड़ से चल रही है विपक्ष का चौधरी बनने की जंग◾विश्व में कहीं खत्म नहीं हुआ कोरोना का आतंक, WHO ने ओमीक्रॉन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा? ◾World Corona: कोविड के वैश्विक मामलों में वृद्धि का दौर जारी, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 33.35 करोड़ के पार◾BJP ने मुलायम परिवार में लगाई बड़ी सेंध, भगवा दल में शामिल हुईं अपर्णा यादव ◾उत्तराखंड और गोवा चुनाव: BJP की CEC बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर, सीटों पर होगी चर्चा ◾कोविड 19 के गहराते संकट से जल्द मिलेगी राहत! कोरोना की तीसरी लहर को लेकर SBI के शोध में बड़ा दावा◾UP Assembly Election : सपा प्रमुख अखिलेश यादव लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾today's corona case: बीते 24 घंटों में कोविड के मामलों में हुई वृद्धि, सामने आए 2 लाख 82 हजार से ज्यादा नए मरीज◾UP : कोरोना गाइडलाइंस उल्लंघन मामले में सपा को राहत, चुनाव आयोग ने हिदायत देकर छोड़ा◾कोरोना ने डाला गणतंत्र दिवस समारोह पर असर, जानिए कौन होगा इस बार मुख्य अतिथि? ◾उत्तर भारत में अभी ठंड से ठिठुरन का सिलसिला रहेगा जारी, तो दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना◾उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में SP के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी◾भाजपा का दामन थाम सकती हैं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव - सूत्र◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : राजनाथ ने ममता को बंगाल की झांकी न होने की बताई ये वजह !◾पंजाब : कांग्रेस के 4 नेताओं ने मंत्री को पार्टी से निकालने की मांग की, सोनिया गांधी को लिखा पत्र ◾

मथुरा में पुलिस का चप्पे-चप्पे पर पहरा, ड्रोन और सीसीटीवी से रखी जा रही नजर, अयोध्या में भी हाई अलर्ट

6 दिसंबर से पहले उत्तर प्रदेश के मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है। प्रशासन ने किसी भी घटना पर नजर रखने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय में विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। शासन एवं जिला प्रशासन ने बताया कि अयोध्या की बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर (छह दिसंबर को) जिले की शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूरी तरह सतर्क है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर स्थित सभी मंदिरों एवं शाही ईदगाह (रेड जोन) की सुरक्षा में तैनात दो हजार सुरक्षाकर्मियों के अलावा अर्द्ध सैन्य बलों की तैनाती की गई है।  कुछ दक्षिणपंथी संगठनों की ओर से धमकी दी गई है कि वो मस्जिद के अंदर हिंदू रीति-रिवाज से पूजा करने जा रहे हैं।  इसे देखते हुए आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई। 

सीसीटीवी और ड्रोन के जरिए भी निगरानी की जा रही है

रेलवे ने भी मथुरा वृन्दावन के बीच चलनेवाली रेल बस का आवागमन अगले आदेश तक रोक दिया है। यह रेल बस ईदगाह के सामने और श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास से होकर जाती है। उधर प्रशासन ने रेड, येलो और ग्रीन जोन में भारी पुलिस बल लगा दिया है। दोनों धर्मस्थलों के 300 मीटर क्षेत्र में बने रेड जोन पर आने जानेवालों पर नजर रखी जा रही है। इलाके में धारा 144 लागू  कर दी गयी है। मंदिर या मस्जिद में जाने वाले लोगों से उनका पहचान पत्र मांगा जा रहा है। सीसीटीवी और ड्रोन के जरिए भी निगरानी की जा रही है। 

प्रशासन किसी प्रकार की ढिलाई बरतने के मूड में नही है।

प्रशासन ने चप्पे चप्पे पर पुलिस बल लगाने के लिए बाहर से भी पुलिस बल मंगा लिया है ताकि यदि इजाजत ठुकराने के बावजूद कोई संगठन परंपरा के विपरीत काम करने की कोशिश करे तो उससे सख्ती से निपटा जा सके। हिंदूवादी संगठनों नारायणी सेना, श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति दल ने आगामी 6 दिसम्बर को परंपरा से हटकर अलग अलग कार्यक्रम करने की घोषणा की थी। जिला प्रशासन ने इन संगठनों के आवेदन निरस्त कर दिये लेकिन प्रशासन किसी प्रकार की ढिलाई बरतने के मूड में नही है।

अयोध्या में सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर 

अयोध्या में भी बाबरी मस्जिद विध्वंस की 30वीं बरसी के मद्देनजर सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अयोध्या मंदिर शहर और जिले को कई सुरक्षा क्षेत्रों में विभाजित किया गया है और संवेदनशील बिंदुओं पर बलों को तैनात किया गया है। सभी मजिस्ट्रेटों को अयोध्या और फैजाबाद के जुड़वां शहरों में सभी छोटी और बड़ी घटनाओं पर चौबीसों घंटे निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है।

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आप नेता के अवैध खनन के आरोप को किया खारिज