BREAKING NEWS

भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾उद्धव ने भाजपा पर निशाना साधने के लिए पीएम मोदी की चायवाले की पृष्ठभूमि याद दिलाई ◾जामिया नगर में हिंसक झड़पें, तनाव बरकरार◾हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज की दमदार जीत ◾दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन◾केजरीवाल ने LG से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का किया अनुरोध◾ग्रेटर नोएडा में बिरयानी विक्रेता की पिटाई, सभी आरोपी गिरफ्तार ◾नागरिकता कानून का विरोध : दिल्ली में आगजनी, हिंसा : पुलिसकर्मी जख्मी, बसों में आग लगाई◾केजरीवाल ने नागरिकता अधिनियम पर शांति की अपील की ◾TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾नागरिकता कानून वापस लेने के लिए याचिका दायर करेगी BJP की सहयोगी असम गण परिषद◾वीर सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में फंसे राहुल, पोते रंजीत ने की कार्रवाई की मांग◾सावरकर वाले बयान पर कांग्रेस पर हमलावर हुई मायावती, कहा- अब भी शिवसेना के साथ क्यों, यह आपका दोहरा चरित्र नहीं?◾नेपाल के सिंधुपलचौक में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की दर्दनाक मौत◾भारतीय मुसलमान घुसपैठिए और शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए : रिजवी◾निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर वर्तिका, अमित शाह को खून से लिखा खत ◾

उत्तर प्रदेश

इंदिरा नहर हादसा : लापता सात बच्चों में से तीन के शव बरामद

 up

राजधानी के निकट नगराम में एक वैवाहिक समारोह से लौट रही एक पिकअप वैन बृहस्पतिवार को तड़के इंदिरा नहर में गिरने से लापता हुए सात बच्चों में से तीन के शव शाम को बरामद हुए। चार बच्चों की तलाश जारी है। वैन नहर में गिरने से कुल 29 लोग पानी में डूब गए थे जिनमें से 22 को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। इन लोगों को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने निकाला। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंदिरा नहर में वैन डूबने और बच्चों की मौत की घटना पर दुख व्यक्त किया है । लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि आज सुबह करीब तीन बजे एक पारिवारिक समारोह में नगराम के परवा खेड़ा आई बारात से बाराबंकी लौट रही एक पिकअप वैन आज तड़के इंदिरानहर में गिर गई। वैन में 29 लोग सवार थे। इनमें करीब 19 बच्चे थे। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं और तुरंत राहत और बचाव का काम शुरू किया। 

शर्मा ने  बताया कि लापता सात बच्चों में पांच लड़के और दो लड़कियां हैं। इनमें से तीन बच्चों के शव शाम करीब चार बजे बरामद कर लिये गये है । शेष लापता चार बच्चों की तलाश अभी जारी है । वहीं दूसरी ओर इंदिरा नहर में बृहस्पतिवार तड़के हुई 

इस वैन दुर्घटना के शिकार सात बच्चों के परिजनों का आरोप है कि पिकअप वैन का चालक शराब के नशे में था और वाहन बहुत तेज गति से चला रहा था। परिजनों के चालक के शराब के नशे में होने के आरोप पर एसडीएम मोहनलाल गंज सूर्यकांत ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है। चालक पूरी तरह से सुरक्षित है और उसे मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। सातों बच्चों में से छह के नाम मानसी (4), मनीषा(5), सौरभ (8), सचिन(6), साजन(8) तथा अमन(9)  हैं।

एक लापता बच्चे की मां लज्जावती ने  बताया कि रात का समय था और अंधेरा था और वाहन चालक नशे में था और वह वाहन बहुत तेज गति से चला रहा था। उसे कई बार धीरे चलने को कहा गया लेकिन उसने किसी की बात नहीं सुनी और वैन नहर में जा गिरी।

 जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने माना कि वाहन की रफ्तार तेज होने के कारण यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि कुछ घंटे बाद 22 लोगों को नहर से जिंदा बचा लिया गया। बच्चों की तलाश के लिए इंदिरा नहर का पानी रोक दिया गया है । कई स्थानों पर जाल डालकर भी बच्चों की तलाश की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि नहर से बचाये गये 22 लोगों में अधिकतर बच्चे हैं, सब पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उनके खाने पीने का इंतजाम कर दिया गया है। डीएम शर्मा ने बताया कि बच्चों को नहर में ढूंढने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों के साथ पुलिस के गोताखोरों की टीमें भी लगायी गई हैं। 

घटनास्थल पर एंबुलेंस के साथ डाक्टरों की टीमें भी तैनात हैं ताकि बच्चों के निकाले जाने के बाद जरुरत पड़ने पर उन्हें तुरंत उपचार दिया जा सके। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंदिरा नहर में वैन डूबने की घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को डूबे लोगों को ढूंढने में तत्परता दिखाने के निर्देश दिये। 

आप सरकार डेंगू और चिकनगुनिया के मामलों से निपटने को तैयार : केजरीवाल