BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में आए ओमिक्रॉन के 2 और नए केस, जानिए अब कितनी हैं देश में नए वैरिएंट की कुल संख्या◾देश में 'ओमिक्रॉन' के बढ़ते प्रकोप के बीच राहत की खबर, 85 फीसदी आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज ◾बिहार में जाति आधारित जनगणना बेहतर तरीके से होगी, जल्द बुलाई जाएगी सर्वदीय बैठक: नीतीश कुमार ◾कांग्रेस ने पंजाब चुनाव को लेकर शुरू की तैयारियां, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾दुनिया बदलीं लेकिल हमारी दोस्ती नही....रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात में बोले PM मोदी◾UP चुनाव को लेकर प्रियंका ने बताया कैसा होगा कांग्रेस का घोषणापत्र, कहा- सभी लोगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा◾'Omicron' के बढ़ते खतरे के बीच MP में 95 विदेशी नागरिक हुए लापता, प्रशासन के हाथ-पांव फूले ◾महबूबा ने दिल्ली के जंतर मंतर पर दिया धरना, बोलीं- यहां गोडसे का कश्मीर बन रहा◾अखिलेश सरकार में होता था दलितों पर अत्याचार, योगी बोले- जिस गाड़ी में सपा का झंडा, समझो होगा जानामाना गुंडा ◾नागालैंड मामले पर लोकसभा में अमित ने कहा- गलत पहचान के कारण हुई फायरिंग, SIT टीम का किया गया गठन ◾आंग सान सू की को मिली चार साल की जेल, सेना के खिलाफ असंतोष, कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का था आरोप ◾शिया बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अपनाया हिंदू धर्म, परिवर्तन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें नया नाम ◾इशारों में आजाद का राहुल-प्रियंका पर तंज, कांग्रेस नेतृत्व को ना सुनना बर्दाश्त नहीं, सुझाव को समझते हैं विद्रोह ◾सदस्यों का निलंबन वापस लेने के लिए अड़ा विपक्ष, राज्यसभा में किया हंगामा, कार्यवाही स्थगित◾राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन के समर्थन में आये थरूर बोले- ‘संसद टीवी’ पर कार्यक्रम की नहीं करूंगा मेजबानी ◾Winter Session: निलंबन के खिलाफ आज भी संसद में प्रदर्शन जारी, खड़गे समेत कई सांसदों ने की नारेबाजी ◾राजनाथ सिंह ने सर्गेई लावरोव से की मुलाकात, जयशंकर बोले- भारत और रूस के संबंध स्थिर एवं मजबूत◾IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी टेस्ट जीत ◾विपक्ष ने लोकसभा में उठाया नगालैंड का मुद्दा, घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया, बिरला ने कही ये बात ◾UP विधानसभा चुनाव में BSP बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार, मायावती ने किया दावा ◾

किसानों की समस्याओं को हल करने के बजाय उनपर गाड़ी चढ़ाकर हत्या कर रही UP सरकार: जयंत चौधरी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुए भयावह घटनाक्रम के बाद प्रदेश की राजनीति में काफी हलचल है। ऐसे में सभी क्षेत्रीय पार्टियां अपनी-अपनी राजनीति चमकाने की पुरजोर कोशिश कर रही है। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रदेश सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी समस्याओं को हल करने के बजाय गाड़ी चढाकर उनकी हत्या कर रही है।

भाजपा सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही: जयंत चौधरी 

चौधरी बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के संस्थाक चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की 86वीं जयंती पर सिसौली में आयोजित किसान सभा एवं श्रद्धाजंलि सभा में किसानों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने भाजपा सरकार पर किसानों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना ने अंग्रेजों के शासन याद दिला दी है, जिस प्रकार अंग्रेज उत्पीड़न करते थे उसी प्रकार मौजूदा सरकार में किसान हितों की अनदेखी की जा रही हैं। इतना ही नहीं किसानें पर बर्बरतापूर्वक गाड़ चढाकर चार किसानों की हत्या कर दी। उन्होंने कहा किसानों के मसीहा चौधरी महेंद, सिंह टिकैत जीवन पर्यन्त किसान हितों की रक्षा के लिए संघर्षरत रहे।

पाकिस्तान: ISI प्रमुख फैज हमीद का तबादला, नदीम अहमद अंजुम को बनाया नया चीफ

उन्होंने अपने जीवनकाल में किसानों के हितों के लिए कई ऐतिहासिक आन्दोलन किए। उन्होंने किसान को सम्मान दिलाने के साथ सदैव उनके हितों के लिए काम किया। भाकियू की राजधानी सिसौली में दूर दराज से आये सैकडों किसानों को सम्बोधित करते चौधरी ने कहा कि किसान हितों के लिए वे हमेशा तत्पर है। आप सभी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर किसान मजदूरों की हितों की रक्षा के लिए सदैव साथ रहेंगे।

महेंद्र सिंह टिकैत की आदमकद मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धाजंलि अर्पित की-

इस मौके पर उन्होंने किसान भवन स्थित महेंद्र सिंह टिकैत की आदमकद मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धाजंलि अर्पित की। भाकियू अध्यक्ष चौ। नरेश टिकैत की सिसौली स्थित बैठक में आयोजित श्रद्धाजंलि सभा में चौ। नरेश टिकैत, पूर्व विधायक राजपाल सिंह बालियान, पूर्व मंत्री धर्मवीर सिंह बालियान, पूर्व विधायक राव वारिस, भीम आर्मी अध्यक्ष चन्द्रशेखर, राकेश त्यागी, राजेंद, तोमर, किसान नेता कमल मित्तल, किसान नेता राजीव बालियान एडवोकेट, रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर, सोमपाल प्रधान, भाकियू नेता धर्मेन्द, मलिक, गौरव टिकैत, चन्द्रसिंह टिकैत, शाह आलम आदि ने भी टिकैत को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

जयंत ने कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन किया-

किसान भवन में आयोजित श्रद्धाजंलि सभा से पूर्व जयंत चौधरी ने सिसौली में आयोजित प्रो। कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस अवसर पर जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार को खेलों को प्रोत्साहन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में वे प्रयास करेंगे कि खेलों को तहसील व ब्लॉक स्तर तक भी प्रोत्साहित किया जाये। इस दौरान जयंत चौधरी का खाप चौधारियों द्वारा पगडी पहनाकर स्वागत किया।