BREAKING NEWS

मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾अपने अंतिम दिनों में, ठाकरे सरकार ने जल्दबाजी में लिए फैसले : CM शिंदे◾ चीनी पोत पहुंचा श्रीलंका हम्बनटोटा बंदरगाह , भारत ने जताई जासूसी की आशंका◾चीनी ‘जासूसी पोत’ पहुंचा श्रीलंकाई बंदरगाह , बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं◾दिल्ली में फिर से आया कोरोना, 917 नए मामले आये सामने , तीन की मौत◾कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव, रसूल वानी बने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष◾AAP सरकार के पांच महीने पूरे होने पर 5 मंत्रियों ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड◾मुंबई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गुजरात की फैक्ट्री में मारा छापा, 1026 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त◾गुजरात दंगों में बिल्कीस बानो दुष्कर्म के दोषी जेल से रिहा, राजनीति का शिकार होने का किया बड़ा दावा◾दिल्ली सरकार ने कोविड संबंधी आंकड़ों के प्रबंधन के लिए बनाई दो टीम, एक सरकारी आदेश में दी जानकारी ◾टारगेट किलिंग पर ओवैसी का फूटा गुस्सा, केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा- पंडितों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा◾ Haryana: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले- विदेशी निवेशकों की पहली पसंद बन रहा है हरियाणा◾Mother Dairy hikes Today: मदर डेयर दूध के भी बढ़े दाम, दो रूपये लीटर की हुई बढ़ोतरी, कल से होगा लागू◾खनन से प्रभावित लोगों की भलाई के लिए बड़ा कदम उठाने जा रही है मोदी सरकार, जानिए पूरी जानकारी ◾ट्रंप की संपत्ति से जुड़ी जानकारी छिपा रहा न्याय विभाग, जांच में नुकसान होने का दिया हवाला ◾Rajasthan: गहलोत का सचिन पायलट पर कटाक्ष, कहा- जुमला बन गया है कार्यकर्ताओं का मान-सम्मान◾जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों की मौत पर राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख, घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की ◾

जगदगुरु परमहंसाचार्य को ताजमहल जाने से पुलिस ने रोका, बोले- प्राण चले जाएंगे लेकिन..

देश में पिछले कुछ में अचानक से चर्चा में आए जगदगुरु परमहंसाचार्य एक बार फिर अपने लक्ष्य के लिए निकल पड़े, लेकिन उन्हें रास्ते में ही पुलिस ने रोक लिया। आइए समझते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला- दरअसल, आगरा में जगदगुरु परमहंसाचार्य को फिर एक बार रोका गया है। 

जगदगुरु ने सोमवार को दोपहर 12 बजे ताजमहल जाने का एलान किया था। जिसके बाद उन्हें एक होटल से दूसरे होटल जाते समय रोक लिया गया। परमहंसाचार्य की गिरफ्तारी के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है।  

इसलिए पुलिस ने रोका 

पिछले दिनों जगदगुरु परमहंसाचार्य को ताजमहल में जाने से रोका गया था, जिसके बाद जगदगुरु ने तीन मई को ताजमहल जाने की बात कही थी। अब आज दोपहर 12 बजे उन्होंने ताजमहल का एलान किया था, जिसकी जानकारी अयोध्या पुलिस ने आगरा पुलिस को दी थी। 

इसके बाद वे एक होटल से दूसरे होटल शिफ्ट कर रहे थे, तभी उन्होंने रोक लिया गया। उन्हें पूरे काफिले के साथ ताजमहल से कुछ किमी की दूरी पर ही रोका गया है। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वहीं मौके पर सीओ, एएसपी और एडीएम भी मौजूद हैं।  

तल्ख लहजे में शिवपाल यादव का अखिलेश पर वार, कहा- हमने उसे चलना सिखाया..

ये दुर्भाग्य है कि तमाम लोग जा रहे हैं, लेकिन  

पुलिस द्वारा रोके जाने पर जगदगुरु परमहंसाचार्य ने कहा कि मैं भगवा पहना हूं। अगर कोई टोपी पहना होता तो कोई पुलिस नहीं रोकती। एक बार मुझे भगवा के कारण अपमानित किया गया और रोका गया था। फिर मैं भगवा पहन कर जा रहा हूं तो मुझे एसआई चीफ ने बुलाकर के रोका है। ये दुर्भाग्य है कि तमाम लोग जा रहे हैं, लेकिन मुझे आज रास्ते में ही रोक दिया गया है। 

परमहंसाचार्य ने कहा कि अगर इस बार भगवा का अपमान हुआ तो पूरा देश भगवा के सम्मान में खड़ा होगा, इसलिए मैं कह रहा हूं ऐसा अन्य ना, करें भगवा के साथ। उन्होंने कहा कि अगर मुझे सम्मान के साथ नहीं जाने दिया गया, तो मैं यहीं बैठुंगा, प्राण चले जाएंगे लेकिन मैं बिना ताजमहल गए वापस नहीं जाऊंगा। 

प्रतिबंधित है ये चीजें 

आपको बता दें कि नियम के अनुसार ताजमहल के अंदर किसी भी प्रकार की धार्मिक और प्रमोशनल गतिविधि नहीं की जा सकती है। केवल शुक्रवार के दिन और ईद पर ही यहां स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ी जाती है। शाहजहां के उर्स के तीन दिनों के दौरान यहां इबादत का दौर चलता है। मंगलवार को ईद पर दो घंटे के लिए प्रवेश निशुल्क रहा। सुबह साढ़े आठ बजे ताजमहल का शाही मस्जिद में मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज अदा की।