BREAKING NEWS

लोकसभा में न्यायाधीशों के वेतन में संशोधन की मांग वाले विधेयक पर होगी चर्चा, कई दस्तावेज भी होंगे पेश ◾PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी गई मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में नाराजगी◾ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली फिर हो जाएगी लॉकडाउन की शिकार? जानें क्या है सरकार की तैयारी ◾यूपी : सपा और रालोद प्रमुख की आज मेरठ में संयुक्त रैली, सीट बटवारें को लेकर कर सकते है घोषणा ◾दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज, प्रदूषण को कम करने के लिए किया जा रहा है पानी का छिड़काव ◾विश्व में वैक्सीनेशन के बावजूद बढ़ रहे है कोरोना के आंकड़े, मरीजों की संख्या हुई इतनी ◾सदस्यीय समिति को अभी तक सरकार से नहीं हुई कोई सूचना प्राप्त,आगे की रणनीति के लिए आज किसान करेंगे बैठक ◾ पीएम मोदी आज गोरखपुर को 9600 करोड़ रूपये की देंगे सौगात, खाद कारखाना और AIIMS का करेंगे लोकार्पण◾रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को एक बहुत बड़ी शक्ति, वक्त की कसौटी पर खरा उतरा मित्र बताया◾पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के साथ सीमा व्यापार खोलने की वकालत की◾महाराष्ट्र में आए ओमिक्रॉन के 2 और नए केस, जानिए अब कितनी हैं देश में नए वैरिएंट की कुल संख्या◾देश में 'ओमिक्रॉन' के बढ़ते प्रकोप के बीच राहत की खबर, 85 फीसदी आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज ◾बिहार में जाति आधारित जनगणना बेहतर तरीके से होगी, जल्द बुलाई जाएगी सर्वदीय बैठक: नीतीश कुमार ◾कांग्रेस ने पंजाब चुनाव को लेकर शुरू की तैयारियां, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾दुनिया बदली लेकिन हमारी दोस्ती नहीं....रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात में बोले PM मोदी◾UP चुनाव को लेकर प्रियंका ने बताया कैसा होगा कांग्रेस का घोषणापत्र, कहा- सभी लोगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा◾'Omicron' के बढ़ते खतरे के बीच MP में 95 विदेशी नागरिक हुए लापता, प्रशासन के हाथ-पांव फूले ◾महबूबा ने दिल्ली के जंतर मंतर पर दिया धरना, बोलीं- यहां गोडसे का कश्मीर बन रहा◾अखिलेश सरकार में होता था दलितों पर अत्याचार, योगी बोले- जिस गाड़ी में सपा का झंडा, समझो होगा जानामाना गुंडा ◾नागालैंड मामले पर लोकसभा में अमित ने कहा- गलत पहचान के कारण हुई फायरिंग, SIT टीम का किया गया गठन ◾

जेल में बंद BSP सांसद अतुल राय की बढ़ी मुश्किलें, गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला, जब्त होगी संपत्ति

जेल में बंद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के घोसी से सांसद अतुल राय और उनके एक साथी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए.सतीश गणेश ने कहा, राय जो प्रयागराज की नैनी जेल में बंद है, वे कई आपराधिक मामलों में आरोपी है। गैंगस्टर अधिनियम के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया लंका पुलिस द्वारा कई मामलों में उनकी संलिप्तता के लिए शुरू की गई थी।

इसी मामले में एक सह-आरोपी सुजीत बेलवा, जो वाराणसी की जिला जेल में भी है, उसके खिलाफ भी गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में आगे की कार्रवाई जारी है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, राय के खिलाफ 21 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिन पर 2009 में दो बार और फिर 2011 में गैंगस्टर एक्ट के तहत पहले ही मामला दर्ज किया जा चुका है। बेलवा के खिलाफ कुल 39 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिन पर पूर्व में गैंगस्टर एक्ट और गुंडा एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया था।

मई 2019 में एक महिला द्वारा लंका पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद राय जून 2019 से जेल में हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने मार्च 2019 में अपने अपार्टमेंट में उसके साथ बलात्कार किया और एक वीडियो भी बनाया गया। राय, जिन्होंने घोसी संसदीय सीट से बसपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था, एक भगोड़े के रूप में चुनाव जीता और बाद में 22 जून, 2019 को अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

शिकायतकर्ता और उसके साथी, जो बलात्कार के मामले में मुख्य गवाह थे, उन्होंने 17 अगस्त को नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के बाहर पुलिस और डीआईजी सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ फेसबुक पेज पर लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से गंभीर आरोप लगाने के बाद खुद को आग लगा ली थी। गवाह ने 21 अगस्त को आरएमएल अस्पताल में दम तोड़ दिया, जबकि उसके साथी की 24 अगस्त को मौत हो गई।

इस घटना पर कार्रवाई हुई थी और वाराणसी के पूर्व एसएसपी अमित पाठक को राज्य के गृह विभाग द्वारा डीजीपी मुख्यालय से जोड़ा गया था। उन पर वाराणसी जिला पुलिस प्रमुख के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया गया था। इसी सिलसिले में वाराणसी के छावनी थाने के प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह और उप निरीक्षक गिरिजा शंकर यादव को निलंबित कर दिया गया है।

राज्य सरकार ने दोनों के आत्मदाह मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया था और दो सदस्यीय पैनल द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को लखनऊ में गिरफ्तार किया गया था। भेलूपुर के एक पूर्व सर्कल अधिकारी अमरेश बघेल, जिन पर इस बलात्कार मामले में राय की मदद करने का आरोप लगाया गया था और जेल भेजा गया था, को हाल ही में पुलिस विभाग से बर्खास्त कर दिया गया था।