BREAKING NEWS

राज्यसभा के निलंबित सदस्यों को लेकर विपक्षी नेताओं का समर्थन जारी, संसद परिसर में दिया धरना ◾UP विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी किया 'महिला घोषणापत्र', नौकरियों में 40% आरक्षण समेत कई बड़े वादे◾CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, कुन्नूर में हुआ हादसा ◾मोदी के बयान पर अखिलेश का करारा जवाब- लाल रंग भावनाओं का प्रतिक, हार का डर ला रहा भाषा में बदलाव ◾महंगाई, बेरोज़गारी और कृषि संकट की वजह सरकार की विफलता है, राहुल गांधी ने केंद्र पर लगाया आरोप ◾'पाकिस्तानी-खालिस्तानी' बुलाये जाने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताया खेद, बोले- गांधी का भारत लाए वापस◾लालू के घर बजेंगी शहनाई, तेजस्वी यादव की शादी हुई पक्की, दिल्ली में आज या कल होगी सगाई ◾सोनिया ने केंद्र को बताया 'असंवेदनशील', किसानों के साथ रवैये और महंगाई जैसे मुद्दों पर किया सरकार का घेराव ◾World Corona Update : अब तक 26.7 करोड़ से ज्यादा लोग हुए संक्रमित, मृतकों की संख्या 52.7 लाख से अधिक◾RBI ने रेट रेपो 4 प्रतिशत पर रखा बरकरार, लगातार 9वीं बार नहीं हुआ कोई बदलाव◾ओमीक्रॉन पर आंशिक रूप से असरदार है फाइजर वैक्सीन, स्टडी में दावा- बूस्टर डोज कम कर सकती है संक्रमण ◾UP चुनाव : आज योगी और राजभर जनसभा को करेंगे संबोधित, प्रियंका पहला महिला घोषणा पत्र जारी करेंगी ◾बिहार में PM मोदी, अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा को लगी वैक्सीन! तेजस्वी यादव ने शेयर की लिस्ट◾मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED के सामने आज पेश होंगी जैकलीन फर्नांडीज, गवाह के तौर पर दर्ज कराएंगी बयान ◾Today's Corona Update : भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,439 केस सामने आए, 195 लोगों की मौत◾जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर शुरू, इलाके की गयी घेराबंदी ◾किसानों की होगी घर वापसी या जारी रहेगा आंदोलन? एसकेएम की बैठक में आज होगा फैसला ◾ओमिक्रॉन के खतरे के बीच ओडिशा के सरकारी स्कूल में 9 छात्र कोरोना से संक्रमित, किया गया क्वारंटीन ◾अनिल मेनन बनेंगे नासा एस्ट्रोनॉट, बन सकते हैं चांद पर पहुंचने वाले पहले भारतीय◾PM मोदी ने SP पर साधा निशाना , कहा - लाल टोपी वाले लोग खतरे की घंटी,आतंकवादियों को जेल से छुड़ाने के लिए चाहते हैं सत्ता◾

केजरीवाल अयोध्या में सरयू आरती में हुए शामिल, मंगलवार को रामलला का करेंगे दर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  सोमवार को अयोध्या पहुंचे हैं।  और उन्होंने यहाँ आरती में हिंसा लिया। आरती का वीडियो ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, “भगवान श्री राम जी की नगरी अयोध्या में मां सरयू आरती में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। ”

आपको बता दें कि केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम अयोध्या पहुंचे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सरयू आरती के दौरान आप सांसद संजय सिंह के साथ संतों से मुलाकात की। मंगलवार को अरविंद केजरीवाल हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन के लिए जाएंगे। हालांकि यहां उन्होंने मीडिया से बात नहीं की। यहां उनके साथ आप सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह मौजूद रहे।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां कहा, “मेरा दिल्ली चलाने का 5 साल का अनुभव कहता है कि हम 130 करोड़ लोग एक परिवार की तरह, एक टीम की तरह काम करें तो इस देश को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनाने से कोई नहीं रोक सकता है। ”

पोस्टर पर पोती गई कालिख

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव करीब है। सभी राजनीतिक दल अपने-अपने समीकरण साधने में लगे हैं। आम आदमी पार्टी भी इस चुनाव में उतर रही है. आप सांसद संजय सिंह लगातार पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं. अयोध्या इस समय चुनाव के केंद्र में है। सपा, बसपा, कांग्रेस, AIMIM के अलावा आप भी चुनाव अभियान अयोध्या से शुरु कर रही है। लेकिन अरविंद केजरीवाल के अयोध्या पहुंचने से पहले ही उनका यहां विरोध हुआ।  रामनगरी अयोध्या में उनके आगमन को लेकर लगी होर्डिंग पर अराजक तत्वों ने कालिख पोत दी। 

MP-MLA कोर्ट में पेश हुए केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को सुल्तानपुर में सांसद-विधायक अदालतमें अपने खिलाफ 2014 में दर्ज आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में पेश हुए। MP-MLA कोर्ट के न्यायाधीश पीके जयंत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सुनवाई की अगली तारीख तीन नवंबर तय की। केजरीवाल के अधिवक्‍ता मदन सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान 2014 में अमेठी के गौरीगंज और मुसाफिरखाना थाने में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले दर्ज किए गए थे। 

IPL New Teams: लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में आईपीएल को मिलीं दो नई टीमें, अगले साल से खेलेंगी