BREAKING NEWS

थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित◾कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾

उत्तर प्रदेश

बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गो के लिए काम कर रही सरकार : केशव प्रसाद मौर्य

 morya

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि प्रदेश और केंद्र सरकार सभी वर्गो के लिए बिना भेदभाव के काम कर रही है। मौर्य आज जौनपुर के बदलापुर में सल्तनतबहादुर इण्टर कालेज के मैदान में आयोजित दो दिवसीय बदलापुर महोत्सव का उद्घाटन के बाद सभा को सम्बोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजनायें सभी वर्गो गरीबों, किसानों, नौजवानों के लिए बनायी गयी है और उसका लाभ सभी लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की प्रतिष्ठा पूरी दुनियां में स्थापित की है। सरकार का संकल्प है कि किसी की मौत पैसे के अभाव में नहीं होगी। 

आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख तक का इलाज किसी भी अस्पताल में पात्र व पीड़ित व्यक्ति करा सकता है। उन्होंने कहा कि गरीबों को पक्का मकान, बिजली, गैस कनेक्शन, किसान पेंशन योजना आदि प्रदान की गयी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि देश के कई प्रान्त पर्यावरण प्रदूषण से प्रभावित हैं। 

उन्होंने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी और सफाई करना सरकार व समाज की भी जिम्मेदारी है,तभी पर्यावरण प्रदूषण से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक का सिगल यूज करना नुकसानदेह है। 

इस मौके पर मौर्य ने उपस्थित सभी लोगों को शपथ दिलाते हुए उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सब लोग मिलकर कार्य करेगें। खेतों में पुआल या पराली नहीं जलायेगें। प्लास्टिक या थर्माकोल का प्रयोग नहीं करेगें। जल संरक्षण के स्त्रोतों को दूषित नहीं करेगें। पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए वृक्षों की देखभाल करेगें। 

इसके पूर्व मौर्य ने बदलापुर विधानसभा क्षेत्र में 50 करोड़ की लागत वाली 43 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जिसमें चकरहिया घाट पर पुल का निर्माण भी शामिल है। विधानसभा क्षेत्र बदलापुर के निवासी आईएएस में चयनित अभिषेक मिश्र, पीसीएस जे में चयनित शिप्रा दुबे के साथ ही बीएचयू के आरएन त्रिपाठी को मौर्य ने सम्मानित किया और महोत्सव में लगाये गये। 

जिले के सभी विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का अवलोकन किया। प्रदेश के आवास राज्य मंत्री गिरीश चन्द यादव ने भी महोत्सव के बारे में जानकारी दी। बदलापुर महोत्सव के आयोजक व विधायक रमेश चन्द मिश्र ने महोत्सव के बारे में विस्तार से बताते हुए सभी का स्वागत किया। इस बीच मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश की क्षतिग्रस्त सड़कों का निर्माण अभियान चलाकर शीघ, किया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि सरकार द्वारा चलायी गयी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को उपलब्ध कराया जाय। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश का सर्वागीण विकास किया जा रहा है।