BREAKING NEWS

LJP में फूट पर चिराग पासवान के तर्क को पशुपति कुमार पारस ने दी चुनौती◾अयोध्या में कथित भूमि घोटाले को लेकर AAP नेता संजय सिंह करेंगे कोर्ट का रुख◾बाइडन और पुतिन अपने राजदूतों को वापस उनके पदों पर भेजने के लिए सहमत ◾सोनिया गांधी ने ली कोविड-19 टीके की दोनों खुराकें, संक्रमित होने के चलते राहुल को टीकाकरण में देरी हुई◾मौर्य ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा - रामभक्तों के खून से होली खेलने वाले मंदिर पर जनता को कर रहे गुमराह◾आगामी विधानसभा चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ा जाएगा, यह भाजपा नेतृत्व करेगा तय : केशव प्रसाद मौर्य ◾उत्तर प्रदेश : बीते 24 घंटे में सिर्फ 310 कोरोना केस मिले, संक्रमण से 50 और लोगों की मौत◾PNB घोटाला : CBI ने मेहुल चोकसी के खिलाफ दायर की नई चार्जशीट, सबूतों से हेराफेरी के लगे आरोप◾राहुल के आरोपों पर हर्षवर्धन का पलटवार, कहा- उनके ज्ञान के सामने तो आर्यभट्ट व अरस्तु जैसे विद्वान भी नतमस्तक◾धनकड़ के दिल्ली दौरे पर TMC का तंज - 'अंकल जी, हम पर एक एहसान करें ,बंगाल वापस न आएं' ◾जेनेवा समिट में बाइडन और पुतिन ने की मुलाकात, हाथ मिलाकर रिश्ते बेहतर करने के दिए संकेत◾कोविड-19 : फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए PM मोदी की सौगात, 18 जून को लॉन्च करेंगे कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स◾VivaTech सम्मेलन में बोले PM-महामारी से प्रभावित स्वास्थ्य सुविधाओं और अर्थव्यवस्था को दुरूस्त करने की जरूरत◾ब्लू इकोनॉमी को मजबूत करने के लिए मोदी कैबिनेट ने 'डीप सी मिशन' को दी मंजूरी ◾6 साल के बच्चे को कोविड से बचाने के लिए मां-बाप ने लिया ऐसा फैसला कि पीएम मोदी भी हो गए भावुक ◾पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी, अमरिंदर सिंह के साथ काम करने को तैयार नहीं सिद्धू, ठुकराया डिप्टी सीएम का पद◾चिराग पासवान बोले- शेर का बेटा हूं, लंबी लड़ाई के लिए तैयार, लंबे वक्त से पार्टी तोड़ने की कोशिश में JDU ◾दिल्ली में कोरोना वायरस के 212 नए मामले, 25 लोगों की मौत, संक्रमण दर 0.27 फीसदी◾गांधी परिवार और कांग्रेस कर रहे हैं महापाप, खुद टीका लगवाया नहीं और फैला रहे हैं भ्रम : संबित पात्रा ◾क्या कोवैक्सीन में इस्तेमाल हुआ बछड़े का सीरम, केंद्र ने कहा- सोशल मीडिया पर तोड़-मरोड़ कर पेश किए गए तथ्य ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

UP में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 8737 नए मरीज हुए संक्रमित, 255 लोगों ने खोई जिंदगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर अब थमने लगा है, ऐसा हाल-फिलहाल में आ रहे कोरोना संक्रमण के नए मामले बता रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 255 लोगों की मौत हो गई तथा 8737 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में कोविड-19 से 255 लोगों की मौत होने के साथ ही संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 18,072 हो गई है।

उसके अनुसार सबसे ज्यादा 20 मौतें मेरठ में हुई हैं। इसके अलावा लखनऊ में 19, कानपुर नगर में 12, सहारनपुर में 11 और आगरा में 10 कोविड-19 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 8,737 नए मरीजों में कोविड-19 की पुष्टि की गई है। इसी अवधि में 21,108 मरीज ठीक भी हुए हैं।

सबसे ज्यादा 502 नए मामले राजधानी लखनऊ में मिले हैं। इसके अलावा मेरठ में 453, सहारनपुर में 374, गौतम बुद्ध नगर में 345 और मुजफ्फरनगर में 337 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रदेश में इस वक्त एक लाख 36 हजार 342 कोविड-19 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 2,79,581 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक 16,37,663 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें से 14,83,249 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।