BREAKING NEWS

यरूशलम में हुआ आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजराइली प्रधानमंत्री से की बात ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल: संतों-धर्माचार्यों को बताया आतंकवादी और जल्लाद◾आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर◾Delhi University: डीयू ने BBC वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को लेकर हुए हंगामे की जांच के लिए बनाई समिति ◾झारखंड के अस्पताल में लगी भयानक आग डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जल कर हुए राख◾जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾Tripura Assembly Election: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची◾ AAP सांसद राघव चड्ढा इंडिया-यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स अवॉर्ड से हुए सम्मानित◾यूपी: हत्या के प्रयास के मामले में सपा विधायक नाहिद हसन बरी◾Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को दी श्रद्धांजलि◾BBC की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल जारी, अब मुंबई के TISS में भी विवाद◾Bihar News: पूर्व CM जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव से की शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग◾चीन पर फिर भड़का अमेरिका, कहा- LAC पर कोई हरकत करे तो मुंहतोड़ जवाब दो◾CM बसवराज बोम्मई ने कहा- अमित शाह कर्नाटक यात्रा विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ◾Rajasthan: PM नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर भीलवाड़ा में गुर्जर समाज को प्रभावित करने की करेंगे कोशिश ◾बागेश्वर बाबा से मिलने के बाद बोले आचार्य बालकृष्ण, कहा- ‘धीर हो धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तुम हो' ◾मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हादसा, आपस में टकराकर क्रैश हुए लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ◾CM YOGI :इस्लाम, सिख, जैन धर्म को छोड़ सनातन को CM योगी ने कहा भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने उठाए सवाल ◾ भाई से मिलने जेल में गई 4 साल की मासूम के साथ हुआ भद्दा मजाक, गाल पर लगाई गई मुहर◾Bharat Jodo Yatra: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया शाह से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आग्रह ◾

Mainpuri bypoll: डिंपल की अपील, मतदान से पहले अपने घर में ना सोएं सपा के नेता और कार्यकर्ता

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की प्रत्याशी डिंपल यादव ने पार्टी नेताओं को उपचुनाव मतदान से पहले अपने घरों में नहीं सोने की हिदायत देते हुए रविवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जिला प्रशासन की मदद से सपा के स्थानीय नेताओं को प्रताड़ित करेगी।डिंपल ने भोगांव विधानसभा क्षेत्र के अलावा गांव में आयोजित एक जनसभा में कहा, ‘‘मैं सपा के अपने युवा साथियों और नेताओं से कहना चाहती हूं कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के मतदान से एक दिन पहले अगले चार दिसंबर से प्रशासन उन पर ज्यादती करेगा, इसलिए चार और पांच दिसंबर को अपने घरों में ना सोएं। आप चुपचाप जाकर वोट डालें और छह दिसंबर को प्रशासन यहां से गायब हो जाएगा।मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई है। इस सीट पर उपचुनाव के तहत आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा। नतीजे की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को ही प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात करके इटावा के जिलाधिकारी अविनाश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह पर सरकार के इशारे पर चुनाव प्रभावित करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए इन दोनों को चुनाव कार्यों से फौरन हटाने की मांग की। इटावा का जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में आता है।डिंपल ने चुनावी रैली से इतर मीडिया से बातचीत में कहा, यह सच्चाई है कि मैनपुरी नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का क्षेत्र है। कोई भी इस वास्तविकता को छुपा नहीं सकता। हम इसी सच को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि मैनपुरी की जनता जानती है कि 'नेताजी' ने यहां विकास की परियोजनाएं लाकर जनता को तरक्की के रास्ते पर डाला। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जनता इस उपचुनाव में उनका सम्मान रखेगी।

भाजपा पर जमकर साधा निशाना 

समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से तल्खी भुलाकर मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए अखिलेश की पत्नी डिंपल के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।इस सवाल पर कि क्या सपा परिवार चुनाव की वजह से एकजुट हुआ है और भविष्य में उसकी राहें फिर अलग हो सकती हैं, डिंपल ने कहा, हमें परिवार के बारे में कोई कयास नहीं लगाना चाहिए। हमें जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर जमीन पर काम करना चाहिए।उन्होंने कहा, यह पहला चुनाव है जब ‘नेताजी’ हमारे बीच नहीं हैं। ‘नेताजी’ का मैनपुरी की जनता से एक भावनात्मक रिश्ता था और यहां के लोग उनके दिल में बसते थे। वह यहां के लोगों की समस्याओं को अपनी समस्या समझते थे। उन्होंने यहां का सबसे ज्यादा विकास किया। चाहे वह सड़कें हों, बिजली आपूर्ति हो, सिंचाई हो, लड़कियों की शिक्षा हो या फिर नौजवानों को रोजगार हो, नेता जी ने हमेशा सभी के बारे में सोचा।

प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान 'अहंकारी सरकार' यह मानने को तैयार नहीं है कि लोग परेशानियों से जूझ रहे हैं, महंगाई आसमान छू रही है, बेरोजगारी चरम पर है और बहू बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।डिंपल यादव ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ बिखराव की बातें करती है। उन्होंने कहा कि वह हमें एक-दूसरे से लड़ा सकती है, वह आपके और आपके बच्चों के भविष्य के बारे में कभी नहीं सोचेगी।