BREAKING NEWS

7.7 तीव्रता के भूकंप के बाद तुर्की में कुल 435 झटके महसूस, 8 हजार से ज्यादा लोगों की गई जान, बचाव कार्य जारी ◾किशोर दास की हत्या कर, क्रांति लाना चाहता था हत्यारा ASI, क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा◾भाजपा ने कहा- CM योगी आदित्यनाथ से राहुल गांधी को मांगनी चाहिए माफी ◾TMC नेता महुआ ने अडाणी समूह से जुड़े मामले में लोकसभा में लगाया आरोप, कहा- देश के लोगों को मूर्ख बनाया ◾PM मोदी को कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल करना चाहिए, तभी भारत के साथ संबंध आगे बढ़ सकते हैं : इमरान खान◾Lok Sabha Session: लोकसभा में आज विपक्ष के प्रश्नों का जवाब दे सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी◾भाजपा के सत्ता में आने के बाद अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए : राहुल गांधी◾Delhi Excise Policy Case: सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में हैदराबाद के CA को किया गिरफ्तार ◾दिल्ली शराब घोटाले मामले में तेलंगाना के CM केसीआर की बेटी का CA गिरफ्तार◾आज का राशिफल (08 फरवरी 2023)◾आत्मनिर्भर नए भारत में हिंसा और वामपंथी उग्रवादी विचार की कोई जगह नहीं है : अमित शाह◾जीवीके ने राहुल गांधी के दावों को खारिज किया, कहा : मुंबई एयरपोर्ट को बेचने का कोई दबाव नहीं था◾Shraddha Walker Murder Case : श्रद्धा के शरीर के 17 से ज्यादा टुकड़े किए, आफताब ने कबूला - चार्जशीट◾तुर्किये और सीरिया में आए भीषण भूकंप में 7000 से अधिक लोगों की मौत◾शिंदे ने मछुआरे समुदाय को नजरअंदाज करने के लिए ठाकरे परिवार पर निशाना साधा◾सुप्रीम कोर्ट में MCD मेयर चुनाव के लिए आप की याचिका पर बुधवार को होगी सुनवाई ◾युवा कांग्रेस ने अडाणी समूह के मामले को लेकर किया प्रदर्शन◾मनोज तिवारी : केजरीवाल मंदिर के पुजारियों के साथ अन्याय कर रहे हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा◾Bilkis Bano case: सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की सजा में छूट के खिलाफ याचिका पर जल्द सुनवाई का दिया आश्वासन◾अमित शाह बोले- नयी सहकारिता नीति बनने से देश में सहकारी आंदोलन मजबूत होगा◾

शिवपाल से मुलाकात... SP विधायक से किनारा, आजम देना चाहते हैं अखिलेश को कोई इशारा?

समाजवादी पार्टी (सपा) में मचे कोहराम की आंच अब सार्वजनिक तौर पर दिखने लगी है, अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव कई बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के संकेत दे चुके हैं तो वहीं सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के खेमे ने भी मनमुटाव खुलकर सामने रखा है। दरअसल, रामपुर के विधायक आजम खान ने रविवार को "सपा विधायक से मुलाकात के लिए साफ इनकार कर दिया।" पार्टी के विधायक रविदास मेहरोत्रा ​​​​सीतापुर जेल में आजम खान से मिलने पहुंचे थे। लखनऊ मध्य निर्वाचन क्षेत्र के विधायक मेहरोत्रा ​​ने मीडियाकर्मियों को बताया कि वह पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर आजम खान से मिलने के लिए सीतापुर जेल पहुंचे थे।

शिवपाल यादव ने आजम खान से की थी मुलाकात 

बता दें कि प्रगति समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल यादव 2 दिन पहले सीतापुर जेल में आजम खान से मिलने पहुंचे थे, जहां दोनों के बीच एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत हुई। मुलाकात के बाद शिवपाल यादव ने कहा था कि सपा को "अपने सबसे बड़े नेताओं में से एक के समर्थन में संघर्ष" का नेतृत्व करना चाहिए था। वहीं जेल के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए सपा विधायक मेहरोत्रा ​​ने कहा, 'आजम खान को जेल में बंद हुए 26 महीने हो चुके हैं, लगता है यूपी में बीजेपी सरकार ने लोकतंत्र की हत्या कर दी है। हमें आशंका है कि जेल में ही उनकी हत्या कर दी जाएगी। हम उत्तर प्रदेश विधानसभा में उनके लिए लड़ना जारी रखेंगे।”

आजम खान ने क्यों नहीं की SP विधायक से मुलाकात?

बताते चलें कि आजम खान के एक सहयोगी ने पहले बयान दिया था कि अखिलेश मुसलमानों से दूर रहे, इस पर सपा विधायक ने कहा, “यह गलत है। अखिलेश यादव ने ही हमें आजम खान से मिलने भेजा है, अखिलेश इस सरकार द्वारा सपा नेताओं के उत्पीड़न के खिलाफ बोल रहे हैं। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आजम खान ने "किसी से भी मिलने से इनकार कर दिया", यह कहते हुए कि वह अस्वस्थ हैं। जब विधायक मेहरोत्रा ​​जेल आए, तो हमने उन्हें बताया कि आजम खान सो रहे हैं। विधायक ने हमें खान को परेशान न करने के लिए कहा और उनसे मिले बिना ही चले गए।

आजम को हर संभव सहयोग देंगे अखिलेश 

हाल ही में अखिलेश के करीबी फसाहत अली खान ने उनपर आरोप लगाया था कि वे जेल में बंद होने के बाद से आजम की अनदेखी कर रहे हैं और हाल के विधानसभा चुनावों में "मुस्लिम वोट के कारण" अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद मुसलमानों की चिंताओं को नहीं उठा रहे हैं। साथ ही, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने हाल ही में रामपुर में आजम के आवास का दौरा किया और उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।रविवार को लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि सपा आजम को हर संभव कानूनी सहयोग देगी।