BREAKING NEWS

तृणमूल के विधायक, कई पार्षदों ने थामा BJP का दामन◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर बुधवार सुबह निर्णय लेंगे कांग्रेस और सहयोगी दल ◾अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के बने नेता◾स्पीकर के चुनाव में बिड़ला का समर्थन करेगा UPA, ''एक राष्ट्र, एक चुनाव'' पर अभी निर्णय नहीं ◾बजट से पहले मोदी के साथ महत्वपूर्ण विभागों के सचिवों की बैठक ◾J&K : पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला, 5 घायल, 2 की हालत गंभीर◾PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर करेंगे चर्चा◾मेरठ : गमगीन माहौल में हुआ शहीद मेजर का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब ◾WORLD CUP 2019, ENG VS AFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकार्डों की झड़ी लगाई ◾विपक्ष ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर बजट लीक को लेकर की सरकार आलोचना की◾Top 20 News - 18 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बिहार के CM नीतीश ने एईएस पीड़ित बच्चों को लेकर दिए आवश्यक निर्देश ◾लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए NDA उम्मीदवार ओम बिड़ला को मिला BJD का समर्थन ◾मेरठ पहुंचा शहीद मेजर का पार्थिव शरीर, झलक पाने को उमड़ी भारी भीड़ ◾2005 अयोध्या आतंकी हमले में 4 आरोपियों को उम्रकैद, एक बरी◾सोनिया गांधी, हेमा मालिनी और मेनका गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ ◾रक्षा मंत्री राजनाथ ने मेजर केतन को दी श्रद्धांजलि ◾बीजेपी सांसद ओम बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरा◾पश्चिम बंगाल : हड़ताल खत्म कर काम पर लौटे डॉक्टर , अस्पताल में सामान्य सेवाएं बहाल ◾व्हील चेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम, निर्धारित क्रम से पहले ली शपथ ◾

उत्तर प्रदेश

मोदी ने देश को हर मोर्च पर किया मजबूत : राज्यवर्धन सिंह

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनने का दावा करते हुये कहा कि देश को हर मोर्चे पर मजबूत बनाने में श्री मोदी का योगदान अतुलनीय है। श्री राठौर ने शुक्रवार को यहां पराड़कर भवन सभागार में ‘पूर्व सैनिक समाग’ को संबोधित करते हुए कहा ‘‘ श्री मोदी के पांच वर्षों का कार्यकाल देश के विकास की दिशा में एक ‘ट्रेलर’ मात्र है। वास्तव में यह तो एक शुरूआत है।

श्री मोदी की दूर दृष्टि, दृढ संकल्प और कठोर निर्णय लेने की अछ्वूत क्षमता के कारण देश ने सही दिशा में आगे बढ़ना शुरू किया है। इसका एहसास उन्होंने देशवासियों के साथ-साथ पूरी दुनिया को कराया है।’’ कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र की पिछली सरकार ओर इशारा करते हुए उन्होने कहा कि उस समय भारत कमजोर होता जा रहा था। इस कारण यह ‘सॉफ्ट टारगेट’ बना हुआ था। उन्हें लगता था कि जब ‘चाहो हमला कर दो’ लेकिन श्री मोदी का नेतृत्व मिलने से स्थितियां पूरी तरह से बदल गई हैं।

अब देश के दुश्मनों पर हमला करने के लिए सेना को सरकार से इजाजत नहीं लेनी पड़ती है। नरेंद्र मोदी सरकार उन्हें सीमा की ओर आंख उठाने वालों के खिलाफ मुंहतोड़ जवाब देने का आदेश मिला हुआ है। आतंकियों के खिलाफ हाल की कार्रवाईयों से दुनिया को भी यह पता चल गया है। उन्होंने भारतीय सेना की तुलना शेरों से करते हुए कहा कि उन्होंने सेना में 23 वर्षों की सेवा के दौरान महसूस हुआ कि ‘शेरों’ का नेतृत्व करने वाला भी शेर हो तो, बात ही कुछ और होती है।

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना की ओर से बालाकोट में की ‘एयर स्ट्राइक’ की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘जरूरत पड़ तो भारत दुश्मनों के घर चलाने की ताकत रखता है।’’ केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष दलों के नेताओं पर सैनिकों की वीरता पर सवाल उठाने का आरोप लगाते हुए उन्हें नसीहत दी कि उन्हें अपनी राजनीति अपने पास रखनी चाहिए, लेकिन सैनिकों की जांबाजी पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।

कर्नल राठौर ने वाराणसी के लोगों से श्री मोदी को वोट देने की अपील करते हुए कहा, ‘‘आप ऐसे प्रत्याशी को एक बार फिर चुनने जा रहे हैं जो देश को हर मोर्चे पर मजबूत बनाने के काम में जुटा हुआ है।’’ नोटबंदी को साहसिक कदम बताते हुए कहा कि श्री मोदी ने देश हित में राजनीतिक नाफ-नुकसान की परवाह नहीं की। उन्होंने गरीबों के लिए आवास से लेकर स्वास्थ्य और देश की रक्षा-सुरक्षा के क्षेत्र जो कदम उठाये गए हैं, उससे लोगों के दिल में एक विश्वास जगा है। यह कोई आसान काम नहीं है।

 वाराणसी के विकास पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेताओं पर हमला बोलते हुए उन्होने कहा कि गांधी परिवार को पहले अमेठी का हाल देखना चाहिए। श्री मोदी ने अपने ईमानदार प्रयास से वाराणसी के विकास की दिशा मजबूत कदम बढ़या है। वह अमेठी की बदहाली के बारे में जानते हैं और वहां की स्थिति बेहद खराब है।

 भाजपा नेता ने श्री मोदी के मंत्रिमंडल में काम करने का अनुभव साझा करते हुए कहा, ‘‘सेना में 23 साल सेवा के दौरान मैंने बहुत से जनरल देखे, लेकिन दूनगामी सोच और दृढ़ इच्छा-शक्ति वाला नेतृत्व पहली बार देखा है।’’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद श्री मोदी को विरासत में ऐसी सरकारी व्यवस्था मिली, जो उतनी भी संवेदनशील नहीं थी जो गरीबों की सुनती हो। उनके पांच वर्षों के नेतृत्व में एक बड़ बदलाव आया। सरकारी व्यवस्था ने अब गरीबों सुननी शुरू कर दी है। भाजपा नेता ने पूर्व सैनिकों की वीरता की सराहना करते हुए कहा कि ‘शेर’ जैसे नेतृत्व के पक्ष में भारी मतदान करें।