BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने ऊर्जा कंपनियों के 17 सीईओ से की वार्ता, अमेरिका से LNG पर करार◾VIDEO : ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले PM मोदी, बोले- जो आपने कष्ट झेला वो कम नहीं है◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, गिरा हुआ फूल खुद उठा कर सबको चौंकाया, देखें VIDEO◾भारतीय अमेरिकी समुदाय ने कहा- PM नरेंद्र मोदी की यात्रा ह्यूस्टन के लिए बड़ी बात◾अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

उत्तर प्रदेश

मोदी ने देश को हर मोर्च पर किया मजबूत : राज्यवर्धन सिंह

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनने का दावा करते हुये कहा कि देश को हर मोर्चे पर मजबूत बनाने में श्री मोदी का योगदान अतुलनीय है। श्री राठौर ने शुक्रवार को यहां पराड़कर भवन सभागार में ‘पूर्व सैनिक समाग’ को संबोधित करते हुए कहा ‘‘ श्री मोदी के पांच वर्षों का कार्यकाल देश के विकास की दिशा में एक ‘ट्रेलर’ मात्र है। वास्तव में यह तो एक शुरूआत है।

श्री मोदी की दूर दृष्टि, दृढ संकल्प और कठोर निर्णय लेने की अछ्वूत क्षमता के कारण देश ने सही दिशा में आगे बढ़ना शुरू किया है। इसका एहसास उन्होंने देशवासियों के साथ-साथ पूरी दुनिया को कराया है।’’ कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र की पिछली सरकार ओर इशारा करते हुए उन्होने कहा कि उस समय भारत कमजोर होता जा रहा था। इस कारण यह ‘सॉफ्ट टारगेट’ बना हुआ था। उन्हें लगता था कि जब ‘चाहो हमला कर दो’ लेकिन श्री मोदी का नेतृत्व मिलने से स्थितियां पूरी तरह से बदल गई हैं।

अब देश के दुश्मनों पर हमला करने के लिए सेना को सरकार से इजाजत नहीं लेनी पड़ती है। नरेंद्र मोदी सरकार उन्हें सीमा की ओर आंख उठाने वालों के खिलाफ मुंहतोड़ जवाब देने का आदेश मिला हुआ है। आतंकियों के खिलाफ हाल की कार्रवाईयों से दुनिया को भी यह पता चल गया है। उन्होंने भारतीय सेना की तुलना शेरों से करते हुए कहा कि उन्होंने सेना में 23 वर्षों की सेवा के दौरान महसूस हुआ कि ‘शेरों’ का नेतृत्व करने वाला भी शेर हो तो, बात ही कुछ और होती है।

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना की ओर से बालाकोट में की ‘एयर स्ट्राइक’ की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘जरूरत पड़ तो भारत दुश्मनों के घर चलाने की ताकत रखता है।’’ केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष दलों के नेताओं पर सैनिकों की वीरता पर सवाल उठाने का आरोप लगाते हुए उन्हें नसीहत दी कि उन्हें अपनी राजनीति अपने पास रखनी चाहिए, लेकिन सैनिकों की जांबाजी पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।

कर्नल राठौर ने वाराणसी के लोगों से श्री मोदी को वोट देने की अपील करते हुए कहा, ‘‘आप ऐसे प्रत्याशी को एक बार फिर चुनने जा रहे हैं जो देश को हर मोर्चे पर मजबूत बनाने के काम में जुटा हुआ है।’’ नोटबंदी को साहसिक कदम बताते हुए कहा कि श्री मोदी ने देश हित में राजनीतिक नाफ-नुकसान की परवाह नहीं की। उन्होंने गरीबों के लिए आवास से लेकर स्वास्थ्य और देश की रक्षा-सुरक्षा के क्षेत्र जो कदम उठाये गए हैं, उससे लोगों के दिल में एक विश्वास जगा है। यह कोई आसान काम नहीं है।

 वाराणसी के विकास पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेताओं पर हमला बोलते हुए उन्होने कहा कि गांधी परिवार को पहले अमेठी का हाल देखना चाहिए। श्री मोदी ने अपने ईमानदार प्रयास से वाराणसी के विकास की दिशा मजबूत कदम बढ़या है। वह अमेठी की बदहाली के बारे में जानते हैं और वहां की स्थिति बेहद खराब है।

 भाजपा नेता ने श्री मोदी के मंत्रिमंडल में काम करने का अनुभव साझा करते हुए कहा, ‘‘सेना में 23 साल सेवा के दौरान मैंने बहुत से जनरल देखे, लेकिन दूनगामी सोच और दृढ़ इच्छा-शक्ति वाला नेतृत्व पहली बार देखा है।’’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद श्री मोदी को विरासत में ऐसी सरकारी व्यवस्था मिली, जो उतनी भी संवेदनशील नहीं थी जो गरीबों की सुनती हो। उनके पांच वर्षों के नेतृत्व में एक बड़ बदलाव आया। सरकारी व्यवस्था ने अब गरीबों सुननी शुरू कर दी है। भाजपा नेता ने पूर्व सैनिकों की वीरता की सराहना करते हुए कहा कि ‘शेर’ जैसे नेतृत्व के पक्ष में भारी मतदान करें।