BREAKING NEWS

आज का राशिफल (20 अगस्त 2022)◾Shri Krishna Janmashtami : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने मंदिरों में किए दर्शन◾मथुरा में धूमधाम से भक्‍तों ने मनाई श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी◾AAP नेता संजय सिंह का दावा- 2024 का लोकसभा चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा◾मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI छापा को लेकर TMC बोली - विपक्ष को डराने की तरकीब◾सिसोदिया के घर से CBI ने बरामद किये कई अहम दस्तावेज, 30 अन्य ठिकानों पर भी मारा छापा , केजरीवाल का दावा- ऊपर के आदेश से कार्रवाई◾एशियाई शताब्दी संबंधी जयशंकर के बयान को चीन का समर्थन, गतिरोध पर वार्ता को बताया प्रभावी ◾CBI छापेमारी को लेकर सिसोदिया के आवास के बाहर ‘आप’ समर्थकों का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई◾‘हर घर जल उत्सव’ : PM मोदी बोले-देश बनाने लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार ◾नई एक्साइज पॉलिसी से केजरीवाल और AAP के लिए पैसा बनाते हैं सिसोदिया : मनोज तिवारी◾केंद्र सरकार पर केजरीवाल का आरोप, कहा- अच्छे काम करने वालों को रोका जा रहा ◾अमित शाह ने सभी राज्यों से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने का किया आग्रह◾जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से भ्रष्टाचारियों को बचने में मदद मिलती है : पवन खेड़ा ◾पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस ◾सिसोदिया के खिलाफ CBI रेड पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान◾सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, केजरीवाल ने कहा- मिल रहा अच्छे प्रदर्शन का इनाम ◾भ्रष्ट व्यक्ति खुद को कितना भी बेकसूर साबित कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा : अनुराग ठाकुर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 15,754 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 3.47 प्रतिशत दर्ज◾Uttar Pradesh: श्रीकांत त्यागी को मिला बीकेयू का समर्थन, रिहाई की मांग की ◾मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI, केजरीवाल बोले-इस बार भी कुछ सामने नहीं आएगा◾

UP विधानसभा का मानसून सत्र 17 अगस्त से होगा शुरू, स्पीकर बोले- उम्मीद है विपक्ष सदन की कार्यवाही में बाधा नहीं डालेगा

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने शनिवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विपक्ष सदन की कार्यवाही में बाधा नहीं डालेगा। उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 17 अगस्त से शुरू होने वाला है। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 16 अगस्त को सर्वदलीय नेताओं की एक बैठक हो हो सकती है जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी शामिल होंगे।

दीक्षित ने कहा, “मैं आशावादी हूं इसलिए मुझे भरोसा है कि जिस तरह लोकसभा में कार्यवाही के दौरान रुकावट आईं और सदन ठीक से चल नहीं पाया वह स्थिति विधानसभा में नहीं होगी।” जब उनसे पूछा गया कि क्या वह सरकार को घेरने के लिए तैयारी कर रहे विपक्ष का सामना करने को तैयार हैं तो उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि विपक्ष कोई बाधा नहीं डालेगा।”

दीक्षित की यह टिप्पणी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा मानसून सत्र के दौरान सदन के सुचारू रूप से नहीं चलने पर अफसोस व्यक्त करने के कुछ दिन बाद आई है। बिरला ने कहा था कि पूरे सत्र के दौरान लोकसभा ने केवल 21 घंटे की कार्यवाही की।

लोकसभा को बुधवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया जिसमें पेगासस जासूसी विवाद और कृषि कानूनों जैसे अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष की तरफ से काफी हंगामा किया गया था। दीक्षित ने कहा कि उन्हें बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का एक पत्र मिला है जिसमें बसपा द्वारा विधायक दल के नेता को बदलने का अनुरोध किया गया था और वह इसके लिए सहमत हो गये।

मानसून सत्र में आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली विधानसभा में बसपा विधायक दल के नेता होंगे।

गौरतलब है कि शाह आलम को लालजी वर्मा की जगह मिली है जिन्हें हाल में संपन्न हुए पंचायत चुनावों के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी से बर्खास्त कर दिया। लालजी वर्मा अंबेडकरनगर जिले के कटेहरी क्षेत्र से बसपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव जीते थे।