BREAKING NEWS

प्रियंका का तंज- भाजपा के मंत्रियों का काम अर्थव्यवस्था सुधारना है, 'कॉमेडी सर्कस' चलाना नहीं◾राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, बोले- लड़कियों को स्कूल में नहीं पढ़ा पाएंगे 50 साल से कम उम्र के पुरुष टीचर◾कमलेश तिवारी हत्याकांड की ATS ने 24 घंटे के भीतर सुलझायी गुत्थी, तीन षडयंत्रकर्ता गिरफ्तार◾FATF के फैसले पर बोले सेना प्रमुख- दबाव में पाकिस्तान, करनी पड़ेगी कार्रवाई◾हरियाणा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जवान, राफेल, अनुच्छेद 370 और वन रैंक पेंशन को क्यों बनाया मुद्दा?◾यूपी उपचुनाव: विपक्ष को कुछ सीटों पर उलटफेर की उम्मीद◾हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए आज थम जाएगा प्रचार, आखिरी दिन पर मोदी-शाह समेत कई दिग्गज मांगेंगे वोट◾INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी का दावा- चिदंबरम और कार्ति को 50 लाख डॉलर दिए◾खट्टर बोले- प्रतिद्वंद्वियों ने पहले मुझे 'अनाड़ी' कहा, फिर 'खिलाड़ी' लेकिन मैं केवल एक सेवक हूं◾SC में बोले चिदंबरम- जेल में 43 दिन में दो बार पड़ा बीमार, पांच किलो वजन हुआ कम◾PM मोदी को श्रीकृष्ण आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई करनी चाहिए : ओवैसी ◾हिन्दू समाज पार्टी के नेता की दिनदहाड़े हत्या : SIT करेगी जांच◾कमलेश तिवारी हत्याकांड : राजनाथ ने डीजीपी, डीएम से आरोपियों को तत्काल पकड़ने को कहा◾सपा-बसपा ने सत्ता को बनाया अराजकता और भ्रष्टाचार का पर्याय : CM योगी◾FBI के 10 मोस्ट वांटेड की लिस्ट में भारत का भगोड़ा शामिल◾करतारपुर गलियारा : अमरिंदर सिंह ने 20 डॉलर का शुल्क न लेने की अपील की ◾प्रफुल्ल पटेल 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय से निकले ◾फडनवीस के नेतृत्व में फिर बनेगी गठबंधन सरकार : PM मोदी◾प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के आसपास कोई भी नेता नहीं : सर्वेक्षण ◾मोदी का विपक्ष पर वार : कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकारों ने केवल घोटालों की उपज काटी है◾

उत्तर प्रदेश

भूख से तड़प रहा था 8 माह का बच्चा, मां ने गला दबाकर ली मासूम की जान

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में दिल दहला देने वाला एक मामला सामने आया है। गरीबी और आर्थिक तंगी के चलते दूध का इंतजाम नहीं कर पाने पर महिला ने अपने सबसे छोटे बेटे अहद की गला दबाकर हत्या कर दी। मौत के बाद वह उसके शव के बगल में बैठी रही।

कुछ महीने पहले उसके 8 महीने के बेटे अहद को खून में संक्रमण हो गया था। जिसके बाद महिला ने अपने जेवरात और घर का सामान बेचकर 90 हजार रुपये से अपने बेटे का इलाज आगरा के जिला अस्पताल में करवाया। घर के सारे रुपए पैसे खत्म होने के बाद 3-4 दिन से उसके पास एक रुपया भी नहीं था, की वह अपने दूध मुहे बच्चे के लिए दूध खरीद सकें। मां से जब भूख से बिलखते बच्चे का रोना नहीं सुना गया तो उसने गला घाेंटकर उसे हमेशा के लिए शांत कर दिया। 

उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक, छिबरामऊ में रह रही महिला का मुंबई में रह रहे उसके पति शाहिद से किसी बात पर झगड़ा हो गया था। जिस कारण महिला का पति 4-5 महीने से घर पर एक रुपया भी नहीं भेज रहा था। इस मुश्किल हालात में रुखसार किसी तरह अपने बच्चों का पेट भर रही थी। रुखसार का आठ माह का बेटा अहद पिछले तीन दिन से भूखा था। 

रुखसार बेटे के लिए दूध का इंतजाम नहीं कर पा रही थी। तीनों बच्चे उससे बार-बार खाना खाने की  मांग कर रहे थे। बुखार से तपते बेटे को लेकर रुखसार डॉक्टर के पास पहुंची, लेकिन पुराना उधार चुकाए बिना डॉक्टर रुक्सार को दवा देने को तैयार नहीं हुए। इस बीच अहद भूख लगने पर दूध पीने के लिए भी बिलबिला रहा था। पुलिस की पूछताछ में रुखसार ने बताया कि वह तीन दिन से भूखे बच्चे के लिए दूध का इंतजाम भी नहीं कर पा रही थी, इसलिए गला दबाकर मार डाला।

मौके पर पहुंची प्रदेश पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टपार्टम करवाया और शव को परिजनों को सौंप दिया। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस भी इस वारदात के बारे में सुनकर दहल गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बच्चे की हत्या की पुष्टि हुई है। छिबरामऊ थाने के इंस्पेक्टर बलराम मिश्रा के अनुसार, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आते ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।