BREAKING NEWS

उत्तराखंड : PM मोदी ने फोन पर CM धामी से की बात , हरसंभव सहायता का दिया आश्वासन ◾UK : बारिश भूस्खलन से 34 की मौत, सैकड़ो पर्यटक और श्रद्धालुओं का रेस्क्यू◾अपनी पार्टी बनाएंगे, BJP के साथ सीटों के बंटवारे के लिए बातचीत को तैयार : अमरिंदर सिंह◾कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का किया ऐलान◾बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला : भाजपा नेता दिलीप घोष हसीना पर नरम, ममता पर गरम◾केंद्र को भाजपा में सही सोचने वाले लोगों की सुननी चाहिए: किसान नेताओं ने कहा◾भारत-पाक टी-20 को लेकर 'AAP' ने की मांग, कहा- कश्मीर में नागरिकों की हत्या को देखते हुए रद्द हो मैच ◾लखीमपुर हिंसा मामले में SIT का नया पैंतरा, छह तस्वीरें जारी कर कहा- पहचान बताने वाले को देंगे इनाम◾पाकिस्तान सेना का दावा- भारत की पनडुब्बी को अपने समुद्री क्षेत्र में घुसने से रोका! जारी की वीडियो फुटेज ◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: कृषि मंत्री की वायरल फोटो पर मचा बवाल, तोमर के साथ दिखे निहंग अमनदीप सिंह◾बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले दोनों देशों के रिश्तों को कमजोर करने की साजिश: CM बिप्लब देब◾बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने गृह मंत्री से कहा-हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ जल्द करे कार्रवाई◾घोषणाओं के बजाय प्रतिज्ञा को तरजीह देगी कांग्रेस, UP की राजनीति महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़ी : सुप्रिया श्रीनेत ◾प्रियंका के महिलाओं को टिकट देने के ऐलान को मायावती ने बताया कांग्रेस की कोरी चुनावी नाटकबाजी◾बंगाल उपचुनाव : BJP उम्मीदवार के साथ धक्का-मुक्की, कहा- प्रचार से रोकने के TMC ने की ऐसी हरकत◾पाकिस्तान की उम्मीदें एक बार फिर होंगी तार-तार! FATF की ग्रे सूची में बने रहने की संभावना◾चुनाव प्रचार के दौरान मछली मारते नजर आए तेजस्वी, RJD ने CM नीतीश पर कसा तंज ◾हिंदी ना आने पर भिड़े कस्टमर और जोमैटो का कर्मचारी, विवाद बढ़ने पर कंपनी को मांगनी पड़ी माफी ◾उत्तराखंड में भारी बारिश से मची तबाही, मरने वालों की संख्या 11 हुई, कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका◾कश्मीर में बढ़ रही हिंसा पर बोले राहुल गांधी-मोदी सरकार सुरक्षा देने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई◾

विकास के पथ पर आगे बढ़ते हुए भारत की उभरती हुई अर्थव्यवस्था बन गया है उत्तर प्रदेश: CM योगी

मुख्यमंत्री योगी बड़ा दावा-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश लगातार तरक्की की राह पर अग्रसर है। ऐसे में योगी ने बुधवार को दावा किया कि विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ते हुए बदल रहा उत्तर प्रदेश भारत की उभरती हुई अर्थव्यवस्था बन गया है। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के जंगल कौड़िया में स्थित महंत अवैद्यनाथ महाविद्यालय का लोकार्पण करने के बाद अपने संबोधन में दावा किया, उत्तर प्रदेश बदल रहा है और देश की उभरती हुई अर्थव्यवस्था बन चुका है।

केंद्र की 44 योजनाओं के क्रियान्वयन में उत्तर प्रदेश शीर्ष स्थान पर है। उत्तर प्रदेश दुनिया में निवेश का सर्वश्रेष्ठ स्थान बन चुका है और हम सभी को देश की श्रेष्ठ अर्थव्यवस्थाओं में उत्तर प्रदेश का नाम शामिल करने के लिए मिलकर काम करना होगा।

मुख्यमंत्री योगी महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण किया-

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर महंत अवैद्यनाथ की 12 फुट ऊंची मूर्ति का अनावरण भी किया। योगी ने दावा किया कि सुरक्षा के माहौल के मामले में उत्तर प्रदेश देश में सर्वश्रेष्ठ है। पिछले चार वर्षों के दौरान राज्य की 30,000 महिला पुलिसकर्मी इस बात की गारंटी दे रही हैं कि राज्य में महिलाएं और बेटियां सुरक्षित हैं।

यूपी सरकार ने कोविड-19 महामारी को रोकने में सफलता पाई है-

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने कोविड-19 महामारी को रोकने में सफलता पाई है। इससे पहले त्योहारों के दौरान यह महामारी चरम पर थी लेकिन सरकार ने इसके विस्तार पर सफलतापूर्वक नियंत्रण हासिल कर लिया है। योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की पिछली सरकारों के कार्यकाल के दौरान सड़कें चौड़ी नहीं थीं, बिजली की आपूर्ति अच्छी नहीं थी, गरीबों को राशन नहीं मिल रहा था और महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी नहीं थी।

लेकिन जब अच्छी नियत से काम किया जाता है तो उसका परिणाम भी अच्छा होता है। मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि पूर्व में किसानों को अपनी उपज का सही दाम नहीं मिलता था। लेकिन मौजूदा सरकार ने अनेक क्रय केंद्र खोलकर किसानों का अनाज समर्थन मूल्य पर खरीदा है।

गोरखपुर में किया जाएगा एम्स का उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में गोरखपुर शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं का केंद्र बनता जा रहा है। एक महीने के अंदर मोदी द्वारा यहां के एम्स का उद्घाटन किया जाएगा। इसके अलावा गोरखपुर आयुष विश्वविद्यालय का निर्माण भी किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरक्ष पीठ ने पूजा का व्यावहारिक पहलू प्रस्तुत किया है और मंदिर केवल पूजा तक सीमित नहीं रह गया है। इस वक्त गोरक्षपीठ की महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद द्वारा संचालित चार दर्जन शिक्षण संस्थानों में 50,000 से ज्यादा विद्यार्थी पढ़ रहे हैं।

आतंकवाद पर नकेल कसने के लिए सरकार का ऐलान, BSF को मिला गिरफ्तारी और सर्च ऑपरेशन का अधिकार

योगी ने कहा कि महंत अवैद्यनाथ चार बार सांसद और पांच बार विधायक रह चुके थे और उनका जंगल कौड़िया से करीबी नाता था। उनके नाम पर बनाया गया कॉलेज निश्चित रूप से इस क्षेत्र के सर्वांगीण विकास की आधारशिला रखेगा। उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने इस मौके पर कहा कि जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को कोविड-19 महामारी से बचाने के लिए लड़ रहे थे उस वक्त विपक्षी पार्टियों के नेता वातानुकूलित कमरे में बैठकर टि्वटर-टि्वटर खेल रहे थे।